रोल्स रॉयस स्पेक्टर: एक नज़दीकी नज़र

विद्युत चालित आत्महत्या दरवाजे व्यवसाय में सबसे बड़े हैं।

रोल्स रॉयस   कंपनी ने हमेशा अपनी कारों के नाम भूत, आत्माओं और फैंटम के नाम पर रखे हैं और यह स्पेक्टर के साथ भी सच है। हालाँकि, यह दो दरवाज़ों वाला कूप दूसरे तरीके से अलग दिखता है। लंबे बोनट के नीचे कोई शानदार ढंग से निर्दिष्ट और तैलीय चिकना V12 नहीं है, यह कंपनी का पहला ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल है। सवाल यह है कि क्या यह दिखने, महसूस करने और बीच सड़क पर चलने वाली रोल्स-रॉयस हाइपर लक्ज़री कार होने का आभास देती है?

यह निश्चित रूप से एक हिस्सा दिखता है, और ऐसा इसके बावजूद है कि प्रोफ़ाइल कमतर है और हम कंपनी से हाल ही में जो उम्मीद करते आए हैं, उससे कहीं अधिक स्पोर्टी है। यह निश्चित रूप से स्वच्छ और फिसलनदार वायुगतिकी की खोज में किया गया है। निश्चित नहीं है कि ब्लॉक जैसा फैंटम ईवी या कलिनन ईवी कितनी अच्छी तरह काम करेगा। फिर भी, रोल्स ने ड्रैग के गुणांक को 0.25 तक नीचे खींच लिया है, और यह प्रभावशाली है।

हाथ से निर्मित पूर्णता से कोई बच नहीं सकता।

नाक को ध्यान से देखें और आप देख सकते हैं कि कैसे। वह बड़ी पार्थेनन ग्रिल इतनी गौरवान्वित नहीं है, आकार को चिकना और नीचे कर दिया गया है, और यहां तक ​​कि 'चट्टान' या ब्लॉक जैसी नाक को हवा के प्रवाह को प्रबंधित करने के लिए अच्छी तरह से गोल और तराशा गया है। साइड में, स्पेक्टर में 23-इंच के पहिये हैं, जो 'फ्लाइंग लेडी' शुभंकर के पंखों की तरह दिखते हैं, और पहियों के बीच एक 102kWh बैटरी है जो 530 किमी WLTP रेंज प्रदान करती है, जो 400 या 450 किमी के बराबर होनी चाहिए वास्तविक दुनिया में रेंज की। आंखें खोलने वाली बात यह भी है कि रोल्स ने वास्तव में 2011 में इलेक्ट्रिक बैक पर काम शुरू किया था।

पीछे की सीटें बड़ी नहीं हैं, लेकिन लाउंज जैसी हैं।

'अंडर द हुड', स्पेक्टर को 584hp, 900Nm का टॉर्क और 0-100kph की गति 4.5 सेकंड में मिलती है। यह एक 'स्पोर्टी' रोल्स के लिए काफी प्रदर्शन है और आप केवल कल्पना कर सकते हैं कि टॉर्क कितनी खूबसूरती से इसे तेजी से लेकिन अभद्र तरीके से 'प्रवाह' करेगा; अहम्. कार के पीछे, विंडस्क्रीन की स्पोर्टी रेक और खड़ी रेक वाली फास्टबैक छत इसे एक विशिष्ट स्पोर्टी प्रोफ़ाइल देती है, और जो मुझे विशेष रूप से पसंद है वह है टेल-लाइट्स। साफ-सुथरे, अति परिष्कृत, वे वास्तव में कुछ नए के रूप में सामने आते हैं, यहाँ तक कि ढेर सारे ढेरों को तोड़ने में भी मदद करते हैं।

तारों से भरे आकाश का प्रभाव आपको घेर लेता है; यह दरवाज़ों पर भी है.

यहां यह भी सुपर प्रभावशाली है, जिस तरह से आपको बूट के साथ-साथ केबिन में एक मोटी ढेर वाली लैम्ब्सवूल कालीन मिलती है, जिस स्थान पर आप अपने पैर रखते हैं वह असली चमड़े जैसा दिखता है। विशाल दरवाज़े खोलें और अंदर कदम रखें - ये उत्पादन में सबसे बड़े दरवाज़ों में से कुछ हैं - और स्पेक्टर एक पारंपरिक रोल्स-रॉयस की तरह महसूस होता है; उच्च गुणवत्ता वाली लकड़ी, क्रोम और लैकर केबिन अपने वजनदार निर्माण और आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सुविधाओं के मिश्रण से प्रभावित करता है। इसके अलावा, स्पेक्टर पर, काले कपड़े की छत में हाथ से माइक्रो-एलईडी सिलाई करके बनाया गया तारों वाला आकाश हेडलाइनर, दरवाजे के पैड और डैश पर भी देखा जा सकता है।

पारंपरिक निर्माण गुणवत्ता उच्च तकनीक सुविधाओं से मेल खाती है।

विशाल विशाल दरवाजों के माध्यम से पीछे की सीटों तक पहुंच भी आसान है, और हालांकि वे संकीर्ण हैं, एक बार जब आप बैठते हैं तो आपको ऐसा लगता है जैसे आप अपनी पसंदीदा कुर्सी पर आराम कर रहे हैं। स्पेक्टर की सबसे अच्छी पार्टी ट्रिक? बिजली के दरवाजे; वे भारी और लंबे दरवाजे एक बटन के स्पर्श से खुलते और बंद होते हैं। और मुझे कहना होगा, मुझे बस यह पसंद है कि जब आप दरवाजा खोलते हैं तो पूर्ण आकार, क्रोम-टॉप वाली छतरियां फेंडर में कैसे घुस जाती हैं।

निम्न-स्तरीय लोकाचार ईवी आवश्यकता के अनुरूप है।

अब, आप कार के लिए 7.5 करोड़ रुपये का भुगतान करते हैं, लेकिन यह केवल उस कार के लिए है जिसमें कोई अनुकूलन नहीं है और कोई विशेष सुविधाएँ और ट्रिम नहीं हैं। वैसे भी बिना किसी कस्टम बिट के रोल्स-रॉयस क्या है। एक चीज़ जो आपको प्राप्त करनी है वह है तारों वाला आकाश हेडलाइनर। और फिर, निस्संदेह, आप दरवाजों और डैश पर प्रभाव चाहेंगे। और चमड़े के लिए आपके पसंदीदा रंग और उस रोशनी वाली ग्रिल के बारे में क्या ख्याल है, जो चुपचाप आगे बढ़ती कार के साथ थोड़ी डरावनी लग सकती है। और इसके आगे बढ़ने की संभावना है। एक बात निश्चित है, जब आप कोई तस्वीर देखें तो उसकी तस्वीर ले लें; बहुत से लोगों के आसपास होने की संभावना नहीं है।

यह भी देखें:

रोल्स रॉयस स्पेक्टर 7.5 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई

211 करोड़ रुपये से अधिक की रोल्स-रॉयस 'ला रोज़ नॉयर' ड्रॉप टेल का खुलासा

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *