महिंद्रा थार अर्थ एडिशन 15.4 लाख रुपये में लॉन्च हुआ

महिंद्रा ने थार अर्थ एडिशन को 15.4 लाख रुपये से 17.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। विशेष संस्करण की कीमत उस एलएक्स ट्रिम से 40,000 रुपये अधिक है जिस पर यह आधारित है। एसयूवी केवल 4x4 मॉडल तक ही सीमित है और हालांकि यह यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित है, नया क्या है यह जानने के लिए पढ़ें।

महिंद्रा थार अर्थ संस्करण की कीमतें
प्रकार कीमत (एक्स-शोरूम)
पेट्रोल एमटी 4डब्ल्यूडी 15.4 लाख रुपये
पेट्रोल एटी 4WD 16.99 लाख रुपये
डीजल एमटी 4डब्ल्यूडी 16.15 लाख रुपये
डीजल एटी 4डब्ल्यूडी 17.6 लाख रुपये

  1. 'डेजर्ट फ्यूरी' मैट पेंट फिनिश में तैयार
  2. मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है

महिंद्रा थार अर्थ संस्करण डिजाइन और विशेषताएं

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन को मैट पेंट के एक विशेष शेड में तैयार किया गया है जिसे कंपनी 'डेजर्ट फ्यूरी' कहती है, और बी-पिलर्स और रियर फेंडर पर विशेष 'अर्थ एडिशन' बैज भी मिलते हैं।

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन में अंदर की तरफ एक समान रंग योजना है, जिसमें बेज और काले रंग के दोहरे टोन रंगों में लेदर अपहोल्स्ट्री शामिल है। रेगिस्तान से प्रेरित थीम पर आधारित, एसयूवी में लाइन आर्ट है जो हेडरेस्ट पर टीलों के आकार को दोहराता है। स्टीयरिंग व्हील, कपहोल्डर्स, गियर नॉब और गियर कंसोल पर महिंद्रा लोगो जैसे तत्वों पर डार्क क्रोम फिनिश है।

महिंद्रा ने कहा है कि प्रत्येक थार अर्थ एडिशन के अंदर एक वाहन पहचान प्लेट मिलेगी, जिसे '1' से शुरू करके नंबर दिया जाएगा। हालांकि यह सीमित-संस्करण मॉडल के लिए एक आम बात है, महिंद्रा ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि थार के इस विशेष संस्करण का उत्पादन सीमित संख्या में किया जाएगा या नहीं।

महिंद्रा थार अर्थ संस्करण पावरट्रेन और प्रदर्शन

महिंद्रा थार अर्थ संस्करण केवल 4x4 वेरिएंट पर उपलब्ध है, जिसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का समान विकल्प है। 2.0-लीटर पेट्रोल यूनिट 152hp, 300Nm का उत्पादन करती है और इसे 6-स्पीड ऑटो या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। 2.2-लीटर डीजल मिल 132hp, 300Nm का उत्पादन करती है जिसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा जा सकता है।

महिंद्रा थार की प्रतीक्षा अवधि और आगामी लॉन्च

14 फरवरी 2024 तक महिंद्रा के पास 71,000 ओपन बुकिंग थीं   थार के लिए, जिसमें 4WD और RWD मॉडल शामिल थे। हमारे डीलर सूत्रों के अनुसार, RWD मॉडल की शुरुआत के बाद से 4WD की मांग में काफी गिरावट आई है। यह प्रतीक्षा अवधि में परिलक्षित होता है, 4WD मॉडल के लिए 4-5 महीने की प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होती है, और डीजल RWD मॉडल के लिए लगभग 1 वर्ष की प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होती है। थार अर्थ एडिशन के लॉन्च को महिंद्रा द्वारा थार 4WD की बिक्री की संख्या बढ़ाने के कदम के रूप में देखा जा सकता है

महिंद्रा ने हाल ही में यह भी पुष्टि की है कि 5-डोर थार इस साल लॉन्च किया जाएगा।

यह भी देखें:

महिंद्रा स्कॉर्पियो N Z8 सिलेक्ट 16.99 लाख रुपये में लॉन्च हुई

महिंद्रा स्कॉर्पियो एक्स नाम भविष्य के मॉडल के लिए ट्रेडमार्क किया गया

महिंद्रा स्कॉर्पियो N Z8 L की प्रतीक्षा अवधि 5 महीने कम हुई

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *