Renault Kiger, Kwid, Triber को RDE-अनुरूप इंजन मिले; अद्यतन सुरक्षा सुविधाएँ

रेनॉल्ट किगर फ्रंट क्वार्टर।

रेनॉल्ट ने आगामी उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप होने के लिए अपनी संपूर्ण भारत कारों की लाइन - अप क्विड, ट्राइबर , किगर को अपडेट कर दिया है। सभी तीन मॉडलों को अब मानक के रूप में नई सुरक्षा और सुविधा सुविधाएँ भी मिलती हैं।

इन अपडेट्स के अलावा फ्रेंच ऑटोमेकर ने Kwid का एक नया वेरिएंट भी पेश किया है। रेनॉल्ट ने अपने डीलरशिप पर अपडेटेड Kwid, Triber और Kiger के लिए बुकिंग भी खोल दी है, लेकिन अभी तक कीमतों की घोषणा नहीं की है।

  1. Renault Kwid, Triber, Kiger BS6 स्टेज 2, RDE कंप्लेंट हैं
  2. सभी मॉडलों को अब मानक के रूप में ईएसपी और टीपीएमएस मिलते हैं
  3. Kwid का 800cc इंजन बंद

Renault Kwid, Triber, Kiger: RDE-अनुरूप इंजन प्राप्त करें

तीन मॉडल अपने संबंधित पेट्रोल इंजनों द्वारा संचालित होते रहेंगे, जिन्हें अब आगामी वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन नियमों को पूरा करने के लिए अद्यतन किया गया है। सभी तीन मॉडल एक स्व-निदान उपकरण से लैस होंगे जो ड्राइविंग करते समय वाहन के उत्सर्जन स्तर की लगातार निगरानी करेगा, साथ ही उत्प्रेरक कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे अन्य महत्वपूर्ण उत्सर्जन उपकरणों के साथ।

ट्राइबर 72hp, 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। इस बीच, Kiger भी उसी स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन के साथ हो सकता है जो Triber के रूप में है जो केवल 5-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया जाता है। Kiger को 100hp, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है।

यह भी देखें: आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाली हर नई कार, एसयूवी

दिलचस्प बात यह है कि Renault ने Kwid का एक नया RXE वैरिएंट भी पेश किया है, जिसकी कीमत 4.69 लाख रुपये है और इसे 1.0-लीटर पेट्रोल-मैनुअल पावरट्रेन मिलता है। यह वैरिएंट अब Kwid के एंट्री-लेवल वर्जन के रूप में काम करता है, जो पिछले RXL वेरिएंट की जगह लेता है जिसे 0.8-लीटर पावरट्रेन मिला था। इसका तात्पर्य यह है कि रेनॉल्ट ने कम मांग के कारण 800 सीसी इंजन को पूरी तरह से अपने लाइन-अप से हटाने का फैसला किया है।

Renault Kwid, Triber, Kiger: अधिक मानक सुरक्षा सुविधाएँ

2023 मॉडल वर्ष अपडेट के हिस्से के रूप में, रेनॉल्ट ने तीन मॉडलों में कई सुरक्षा सुविधाओं को मानक भी बनाया है। इनमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) शामिल हैं।

इसके अलावा, Kwid में अब विंग मिरर्स पर LED टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे सुविधाजनक फ़ीचर्स मिलते हैं। इस बीच, ट्राइबर एमपीवी में अब क्रोम फिनिश वाले डोर हैंडल और नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलती है।

छवि स्रोत

और देखें:

Renault Kiger EV को Pravaig प्लांट में स्पॉट किया गया

Hyundai Alcazar को मिले RDE-अनुरूप इंजन; 6 एयरबैग अब मानक

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *