कावासाकी वर्सेस X-300 को भारत में परीक्षण के दौरान देखा गया

कावासाकी वर्सेस X-300

कावासाकी वर्सेस एक्स-300, जो वर्तमान में विदेशों में उपलब्ध है, को हाल ही में पुणे में परीक्षण के दौरान देखा गया था। Versys X-300 परीक्षण खच्चर का डिज़ाइन भी अंतरराष्ट्रीय विनिर्देश मॉडल से काफी मिलता जुलता है।

  1. निंजा 300 से लिक्विड-कूल्ड, 296cc, पैरेलल ट्विन इंजन की सुविधा मिलने की संभावना है
  2. स्पोर्ट्स 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर वायर-स्पोक व्हील सेटअप

अपने ग्लोबल स्पेक मॉडल के लुक को बरकरार रखते हुए, कावासाकी वर्सेस एक्स-300 टेस्ट म्यूल में सिंगल पॉड हेडलैंप डिज़ाइन और एक लंबी पारदर्शी विंडस्क्रीन है। इसके अलावा, इसमें टैंक एक्सटेंशन के साथ एक लंबा ईंधन टैंक डिज़ाइन है जो रेडिएटर को ढाल देता है। सवार की मुद्रा मध्य-सेट फुट पेग सेटअप और एक सीधी सवारी मुद्रा को इंगित करती है।

अपने वैश्विक समकक्ष की तरह, Versys X-300 में निंजा 300 से लिक्विड-कूल्ड, 296cc, पैरेलल ट्विन इंजन होने की उम्मीद है। 38hp और 26Nm का उत्पादन करने वाला इंजन छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा। इसमें समान साइकिल पार्ट्स भी हैं, इसकी बॉडी टेलीस्कोपिक फोर्क और प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक से लटकी हुई है।

ब्रेकिंग कर्तव्यों को दोहरे चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है। बेबी वर्सेस में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील भी होगा, दोनों वायर स्पोक व्हील में संकीर्ण ट्यूब वाले टायर लगे होंगे। हालाँकि, एक मोटा ट्यूबलेस विकल्प कहीं अधिक पारंपरिक होगा।

अमेरिकी बाजार में 6,199 डॉलर (5.15 लाख रुपये) की कीमत वाला वर्सेस एक्स-300 भारत में प्रीमियम कीमत के साथ आ सकता है। जबकि भारत में अधिकांश मॉडल इस कीमत पर एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप प्रदान करते हैं, हैलोजन बल्ब के बजाय एक एलईडी हेडलैंप आकर्षक लग सकता है। लॉन्च होने पर इसका मुकाबला KTM 390 एडवेंचर , रॉयल एनफील्ड हिमालयन , BMW G 310 GS , ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 X से होगा।

दिलचस्प बात यह है कि कावासाकी वर्सेस-एक्स 300 भारत में कई साल पहले बेची गई थी , हालांकि अत्यधिक ऊंची कीमत के कारण यह बाइक व्यावसायिक रूप से असफल रही थी। हालाँकि, तब से एडीवी बाइक क्षेत्र में बड़ी वृद्धि को देखते हुए, ऐसा प्रतीत होता है कि कावासाकी बाइक को वापस लाने पर काम कर रही है, लेकिन इस बार भारी स्थानीयकृत और कम कीमत के साथ।

क्या 4 लाख रुपये से कम की कीमत आपको ट्विन सिलेंडर एडीवी पर विचार करने के लिए प्रेरित करेगी, भले ही बाइक काफी पुरानी हो और इंजन हाई रेविंग स्पोर्टबाइक से आता हो? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

स्रोत

यह भी देखें:

नेक्स्ट-जेन केटीएम 390 एडवेंचर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *