Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet रिव्यू: टॉप डाउन अप्रोच

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet एक ऐसी कार है जो जबरदस्त अपील करती है। आकर्षक लुक, टॉप डाउन मोटरिंग का वादा और स्लेजहैमर जैसा एएमजी प्रदर्शन, सभी को एक साथ खूबसूरती से तैयार किए गए पैकेज में बांधा गया है। E 53, हालांकि, एक प्रदर्शन-उन्मुख कैब्रियोलेट है और हमारे बाजार में, सबसे अच्छा, एक आला के भीतर एक आला है। अधिक 'उपयुक्त' लक्ज़री कारों की एक वास्तविक बुफे टेबल के खिलाफ, जो सभी आकार, आकार और रूपों में आती हैं, और मोटे तौर पर एक ही कीमत पर (इसका कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है), यह स्पष्ट रूप से अपना काम पूरा कर चुका है। लेकिन सापेक्ष अपील और उद्देश्य के दोहरेपन के अलावा, ई 53 एएमजी हमारी सड़कों पर कितनी अच्छी तरह काम करता है और क्या आप हमारी परिस्थितियों में इसकी क्षमता का पूरा फायदा उठा सकते हैं? E 53 कैब्रियोलेट के बारे में ये और अन्य रोचक विवरण हमारे पहले ड्राइव में आ रहे हैं।

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet: बाहरी डिज़ाइन

पहले ऊपर देखो। इसमें कोई संदेह नहीं है कि E 53 का डिज़ाइन बहुत अच्छा काम करता है। यह आकर्षक या जोर से नहीं है, लेकिन दूसरी तरफ, इसमें बहुत सारे रोचक विवरण हैं और आपका ध्यान सभी को आकर्षित करता है। कम से कम लाइनें, निश्चित रूप से डिजाइन को अच्छी तरह से उम्र बढ़ने की अनुमति देने के लिए यहां हैं, यह एक ऐसी कार है जिस पर आप लंबे समय तक लटके रहना चाहेंगे। और फिर जो उद्देश्य और चरित्र जोड़ता है वह है छोटे ओवरहैंग्स और मस्कुलर फ्लैंक्स। स्नब नोज़ और अपटाइट एएमजी पैनामेरिकाना ग्रिल विशेष रूप से आकर्षक दिखते हैं, और बोनट लाइन को पीछे की ओर ले जाते हैं, और कार के बाकी हिस्सों के साथ अच्छी तरह से 'तेज' या खड़ी रेक वाली विंडस्क्रीन और स्टबी बूट सिंक। जहां पीछे चार एग्जॉस्ट हैं, कुछ क्रोम पाइप सिर्फ दिखावे के लिए हैं.

ई 53 कैब्रिओलेट में एक साफ और न्यूनतम डिजाइन है; मांसल पार्श्व चरित्र जोड़ते हैं।

ई-कैब्रियो तंग-फिटिंग छत और अच्छी तरह से बहने वाली लाइनों के साथ भी बहुत अच्छा लगता है। मजे की बात यह है कि आप सॉफ्ट-टॉप को चार अलग-अलग रंगों में भी देख सकते हैं। सेफ्टी के लिए रियर हेडरेस्ट के नीचे पॉप-अप रोल बार दिए गए हैं। यदि आसन्न रोलओवर का पता चलता है तो वे एक सेकंड के एक तिहाई में तैनात हो जाते हैं। और आप 20 सेकंड में थ्री-लेयर हुड को गिरा सकते हैं, भले ही आप 50 किमी प्रति घंटा कर रहे हों। आपको विंडस्क्रीन पर पॉप आउट करने के लिए स्पॉइलर भी मिलता है। एयरकैप कहा जाता है, यह एयरफ्लो को ऊपर ले जाकर ड्राफ्ट-फ्री अनुभव देने में मदद करता है। हालांकि, 371 लीटर का बूट स्पेस बहुत सीमित है, और एक बड़ा स्पेयर व्हील है जो काफी जगह लेता है, इसलिए उपलब्ध जगह बहुत कम है। हालांकि सामान रखने की अधिक जगह के लिए आप पिछली सीटों को नीचे फ्लिप कर सकते हैं।

सॉफ्ट-टॉप रूफ को चार अलग-अलग रंगों के रंगों में रखा जा सकता है।

थाह लेना मुश्किल है कि यह कार ई-क्लास के साथ अपना प्लेटफॉर्म साझा करती है। वास्तव में, ई-कैब्रियोलेट के अनुपात, नियमित ई-क्लास से बहुत अलग हैं, विशेष रूप से यहां बेचे जाने वाले लंबे व्हीलबेस से, ई 53 सी-क्लास प्लेटफॉर्म पर पहले-जीन ई-क्लास की तरह बनाया गया लगता है। कैब्रियो था।

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet: इंजन, प्रदर्शन

हालांकि यह फुल-फैट एएमजी नहीं है, ई 53 एक इन-लाइन छह-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जिसे टर्बो और ई-मोटर के माध्यम से बढ़ावा मिलता है। टोटल पावर 435hp है और इसमें 22hp का ई-बूस्ट मिलता है। टॉर्क बहुत स्वस्थ 520Nm है। इलेक्ट्रिक ऑक्ज़ीलरी कंप्रेसर लैग-फ़्री एक्सेलेरेशन के लिए सबसे पहले बूस्ट डिलीवर करता है और बाद में बड़े एग्जॉस्ट गैस टर्बोचार्जर की आवाज़ सुनाई देती है। शक्ति तब मुख्य रूप से पीछे के पहियों को भेजी जाती है। हालाँकि, E 53, 4Matic+ का उपयोग करता है और इसका मतलब है कि कुछ मात्रा में बिजली आगे के पहियों को भी भेजी जाती है। इसमें एयर सस्पेंशन और एडेप्टिव डैम्पर्स का भी इस्तेमाल होता है, लेकिन स्पीड ब्रेकर्स पर चढ़ने में आपकी मदद करने के लिए कोई लिफ्ट सिस्टम नहीं है।

3.0 स्ट्रेट सिक्स एएमजी की ओवर-द-टॉप प्रकृति के साथ मर्क की चिकनाई को जोड़ती है।

हमारी सड़कों पर, सस्पेंशन के लिए लिफ्ट सिस्टम की कमी का मतलब है कि आपको कभी-कभी बड़े स्पीड ब्रेकरों पर सावधानी से रेंगना पड़ता है। और यह विशेष रूप से सच है जब कार भरी हुई है।

E 53 अपने एयर स्प्रिंग्स पर भी आराम से सवारी करने का प्रबंधन करता है और वह भी 20 इंच के पहियों के बावजूद। 'कम्फर्ट' मोड में डैम्पर्स को सॉफ्ट पर सेट किया जाता है और एयर स्प्रिंग्स को उनके सबसे कोमल होने पर, सवारी की गुणवत्ता वास्तव में बहुत अच्छी होती है। सड़कों के खराब हिस्सों पर कोई हलचल नहीं है और फिर जब आप कुछ बड़े धक्कों पर सवारी करते हैं, तो यह उन्हें बिना कार के बहुत ज्यादा घुमाए बिना निगल जाता है। छत के नीचे और खराब सड़कों पर थोड़ा सा टिमटिमाना और हिलाना के साथ टायर का शोर काफी अच्छा है। यह एक परिवर्तनीय है, आखिरकार, और इसलिए यह छत वाली कार की तरह कठोर नहीं है, और आपको स्कटल शेक कहा जाता है। ध्यान दें और आप ए-पिलर को कुछ खराब धक्कों पर झिलमिलाते हुए देख सकते हैं और आप कुछ कंपन महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह केवल अपेक्षित है।

E 53 कैब्रियोलेट हवा के झरनों के साथ बहुत आराम से सवारी करती है; खराब सड़कों पर कोई हलचल नहीं है।

संभवतः सबसे प्रभावशाली बिट स्ट्रेट-सिक्स इंजन है। यह एक चिकनी मर्सिडीज इकाई और एक ओवर-द-टॉप एएमजी दोनों के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। कम्फर्ट में, सीधा छक्का आपको लंबे, चिकने और सहज तरीके से आगे की ओर खींचता है। जैसे ही आप थ्रॉटल को टैप करते हैं, आप ई-बूस्ट के एक अच्छे स्लग से मिलते हैं, बड़ी टर्बो जल्द ही आती है और फिर जो आपको आगे ले जाती है वह टॉर्क और सहजता की लहर है। यह इस कार को वास्तव में एक अच्छा क्रूजर बनाता है, एक कार जो लंबी दूरी की यात्रा के लिए बढ़िया है। अनुभव भी काफी डूबने वाला है। छत के नीचे आप टर्बो सीटी सुन सकते हैं, आप इंस्ट्रूमेंट पैनल पर नीली पट्टी के माध्यम से इलेक्ट्रिक बूस्ट स्पाइक देख सकते हैं और फिर छत के नीचे सही तरह की सड़क पर ड्राइविंग करना थोड़ा सा जादू है।

ई 53 कैब्रिओलेट आपको छत के नीचे के साथ एक गहन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

जब आप अपने पैर को थोड़ा जोर से नीचे रखते हैं तो इंजन भी वास्तव में प्रभावित करता है। स्पोर्ट में, मिड रेंज और भी अधिक मस्कुलर महसूस होती है; यह इंजन बस रेव करना पसंद करता है, और जो विशेष रूप से मनभावन है वह यह है कि प्रदर्शन कितना लोचदार और गुलेल जैसा लगता है। सीधा छक्का 6,500rpm तक कड़ी मेहनत करता है और स्पोर्ट+ में, न केवल मोटर में एक स्वादिष्ट गड़गड़ाहट होती है, बल्कि ओवररन पर पॉप और बैंग्स भी होते हैं। E 53 भी तेज़ है; 0-100 किमी प्रति घंटे की गति केवल 4.5 सेकंड में आती है और त्वरण इतना मजबूत होता है कि कई बार ई 53 और भी तेज महसूस होता है।

यह बॉक्स में सबसे तेज उपकरण नहीं है, लेकिन इसमें बहुत मज़ा आता है।

ई 53 स्पोर्ट प्लस में कोनों के चारों ओर ड्राइव करने के लिए चुस्त और मजेदार महसूस करता है। जैसे ही आप स्टीयरिंग व्हील पर मोड चयनकर्ता घुंडी घुमाते हैं, आप कार को अपने चारों ओर कसते हुए महसूस कर सकते हैं। स्प्रिंग, डैम्पर्स, थ्रॉटल रिस्पॉन्स और यहां तक ​​कि स्टीयरिंग में आपका कितना वजन है। और फिर यह एक परिवर्तनीय होने के बावजूद जिसका वजन लगभग दो टन है, इसमें ड्राइविंग का भरपूर आनंद है। चार-पहिया ड्राइव सिस्टम इसे पकड़ का भार देता है, वायु निलंबन और समायोज्य डैम्पर्स इसे शक्ति को साफ-सुथरा रखने में मदद करते हैं और ई 53 में गति के कोनों से निपटने के तरीके के बारे में भी एक अच्छा सामंजस्य है।

यह बॉक्स में सबसे तेज उपकरण नहीं है; इसमें हाई-स्पेक सस्पेंशन नहीं मिलता है और रियर-बायस्ड बैलेंस गायब है। लेकिन सभी शक्ति और हाथ पर पकड़ को मिलाएं और चेसिस से मिलने वाले आत्मविश्वास की एक स्वस्थ खुराक में जोड़ें, और आपके पास एक कार है जो आपको वास्तव में मज़ेदार ड्राइविंग का आनंद लेने की अनुमति देती है।

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet: इंटीरियर, फीचर्स

वापस शहर में, मैंने छत को ऊपर रखा और प्रभावित हुआ कि एयरकॉन केबिन को कितना ठंडा रखता है। और जबकि हार्डटॉप की तुलना में अधिक सड़क शोर है, केबिन काफी आरामदायक महसूस करता है और कपड़े की छत वाली कार के लिए बहुत समझौता नहीं करता है।

ई 53 कैब्रियोलेट में मानक ई-क्लास की तुलना में स्पोर्टियर इंटीरियर ट्रिम है।

अंदर, आपको परिचित ई-क्लास ट्विन-स्क्रीन लेआउट, चार एयर वेंट्स और एक विस्तृत केंद्र कंसोल द्वारा बधाई दी जाती है, मूल रूप से 9-स्पीड स्वचालित नीचे फिट करने में मदद करने के लिए। गुणवत्ता के स्तर किसी भी ई-क्लास के समान हैं, लेकिन ट्रिम अधिक स्पोर्टी है। डैश पर ऐश ग्रे लकड़ी यहाँ अच्छी तरह से काम करती है और बड़े और अच्छी तरह से बोल्ट वाली सीटें, काले और लाल रंग में समाप्त हो जाती हैं, मौके पर पहुंच जाती हैं। आपको एएमजी का स्पोर्टी फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है। व्हील पर कैपेसिटिव टच बटन, हालांकि, सुसंगत तरीके से उपयोग करने के लिए कठिन और कठिन हैं। E 53 में AMG के ट्रैक-आधारित ऐप भी पहले से इंस्टॉल होते हैं, और आप स्टीयरिंग व्हील पर रखे डायल पर ड्राइवर मोड और AMG डायनेमिक्स सेटिंग्स तक पहुँच सकते हैं। स्पोर्टी फ्रंट सीट्स आपको कोनों में अच्छी तरह से बिना किसी रोक-टोक के पकड़ में रखती हैं और चूँकि वे गर्म और ठंडी होती हैं, छत खुली होने पर भी आप आराम से रह सकते हैं।

पहिए पर लगे कैपेसिटिव टच बटनों का लगातार उपयोग करना कठिन होता है।

खासकर छत ऊपर होने पर पीछे की सीटों तक पहुंचना मुश्किल होता है। लेगरूम लगभग पर्याप्त है और पीछे की सीट नीची है। हालाँकि, वास्तविक समस्या यह है कि पीछे का बाक़ी लंबवत है और लंबे समय तक बहुत आरामदायक नहीं है। जबकि कार आगे बढ़ने पर चुप है और मजबूती से एक साथ महसूस करती है, आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि हमारी खराब सड़कों पर कार की उम्र के रूप में छत तंत्र को खड़खड़ाहट और हिलने की संभावना है।

लंबी यात्रा के लिए पीछे की सीट का बैकरेस्ट काफी सीधा और असुविधाजनक है।

हालाँकि, E 53 अच्छी तरह से सुसज्जित है। ऑफ़र किट में एलईडी हाई-परफॉर्मेंस हेडलाइट्स, एयर सस्पेंशन, एडजस्टेबल डैम्पर्स, हेड्स अप डिस्प्ले, थ्री-लेयर एकॉस्टिक सॉफ्ट टॉप, कूल्ड एंड हीटेड फ्रंट सीट्स, रिमोट स्टार्ट के साथ मर्सिडीज मी कनेक्टेड, 64-कलर एलईडी मूड लाइटिंग, 590W बर्मेस्टर शामिल हैं। ऑडियो सिस्टम, पॉप-अप एंटी-रोल बार, सात एयरबैग और मर्क का सक्रिय पार्किंग सहायक।

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet: पहला फैसला

मर्सिडीज ई 53 परिवर्तनीय प्रभावित करता है क्योंकि यह एक कार है जो बहुत अच्छी तरह से बहुत कुछ करती है। यह अच्छी तरह से आनुपातिक और आकर्षक दिखने के साथ शुरू होता है। यह खूबसूरती से बनाया गया है और अंदर से अच्छी तरह से सुसज्जित है, और फिर यह अच्छी तरह से सवारी भी करता है और ड्राइव करने में सहज महसूस करता है।

डायल को कम्फर्ट से स्पोर्ट प्लस तक फ्लिक करें और यह एएमजी में भी बदल जाता है। इंजन में बहुत अधिक ग्रंट है, इसमें एक सुंदर निकास गड़गड़ाहट है, और इसे एक अच्छी सड़क पर बाहर निकालो, और ड्राइविंग का आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है।

E 53 कैब्रियोलेट एक भोग है, जिसे आप अपने दिल से खरीदते हैं।

पीछे की सीटें बहुत आरामदायक नहीं हैं, ऐसे लोग होंगे जो स्पोर्टियर ड्राइव की तलाश में हैं, और बूट स्पेस, हुड डाउन और बड़े स्पेयर के साथ, बहुत सीमित है।

हालाँकि, E 53 कैब्रियोलेट ऐसी कार नहीं है जिसे आप अपने सिर से खरीदते हैं। यह एक भोग है और इसका काम सिर्फ आपको हंसाना है। तो आपको बस इतना करना है कि 1.3 करोड़ रुपये के स्टिकर मूल्य को देखें और कहें कि आप वास्तव में एक चाहते हैं। और निर्णय को आसान बनाने की संभावना यह है कि इसकी कोई वास्तविक प्रतिस्पर्धा नहीं है। ख्वाब देखने की हिम्मत; यह आपके लिए कार है।

और देखें:

Mercedes-AMG E 53 4Matic+ Cabriolet वीडियो समीक्षा

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *