Tata Nexon EV, Tiago EV की कीमतें 1.20 लाख रुपये तक कम हो गईं

टाटा ईवी की कीमतें घटीं

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी और टियागो ईवी की कीमत में कटौती की घोषणा की है, जिससे दोनों मॉडलों की शुरुआती कीमत क्रमशः 25,000 रुपये और 70,000 रुपये कम हो गई है। टाटा मोटर्स का कहना है कि हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में नरमी आई है, और निकट भविष्य में इसमें और कमी देखने का अनुमान है, जिसे अब उसने ग्राहक को दे दिया है।

  1. Nexon.ev, Tiago.ev अब 1.20 लाख रुपये तक सस्ती
  2. punch.ev और tigor.ev की कीमतें अपरिवर्तित रहेंगी
  3. कीमत में कटौती का श्रेय बैटरी की लागत में कमी को दिया गया

Tata Nexon.ev, Tiago.ev की कीमतें संशोधित

मीडियम रेंज (MR) Nexon.ev की शुरुआती कीमत 25,000 रुपये कम हो गई है और अब 14.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बीच, लॉन्ग रेंज (एलआर) वैरिएंट की शुरुआती कीमत में 1.20 लाख रुपये की और भी अधिक कमी देखी गई है, और अब यह 16.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसी तरह, Tiago.ev की शुरुआती कीमत भी 70,000 रुपये कम हो गई है और अब इसकी कीमत 7.99 लाख है।

हालाँकि, टाटा मोटर्स ने अभी तक कीमतों का विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया है, इसलिए उस पर अधिक जानकारी के लिए इस स्थान पर बने रहें। इस बीच, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि हाल ही में लॉन्च किए गए पंच ईवी की कीमतें अपरिवर्तित रहेंगी क्योंकि लॉन्च के समय बैटरी की कम कीमतों को पहले ही इसमें शामिल कर लिया गया था। इसी तरह टिगोर ईवी की कीमतें भी अपरिवर्तित हैं।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि Tiago.ev के निकटतम प्रतिद्वंद्वी - दो-दरवाजे एमजी कॉमेट - की कीमत में भी हाल ही में 1.40 लाख रुपये तक की महत्वपूर्ण कटौती देखी गई। इसलिए, बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए टाटा मोटर्स की ओर से यह एक प्रतिक्रियावादी उपाय हो सकता है।

ईवी बिक्री दृष्टिकोण

टाटा मोटर्स का कहना है कि पिछले साल भारत में ईवी की बिक्री 90 प्रतिशत बढ़ी, जबकि समग्र यात्री वाहन (पीवी) खंड में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कार निर्माता यहां बाजार में अग्रणी बनी हुई है, और ईवी बिक्री में साल-दर-साल 100 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 2024 की शुरुआत की।

यह भी देखें:

टाटा कर्व्व 2024 के मध्य तक लॉन्च होगी

टाटा हैरियर, सफारी, नेक्सन पर MY2023 स्टॉक पर 1.25 लाख रुपये तक की छूट

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *