Tata Nexon ने नए प्रोटोकॉल के तहत 5-स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग हासिल की है

नेक्सन फेसलिफ्ट का फ्रंट इम्पैक्ट टेस्ट चल रहा है।

टाटा नेक्सन ने ग्लोबल एनसीएपी से फिर से 5-स्टार रेटिंग हासिल करके अपनी टोपी में एक और उपलब्धि जोड़ ली है, भले ही 2022 में लागू होने वाले अधिक कड़े मानदंडों के तहत; कॉम्पैक्ट एसयूवी ने इससे पहले 2018 में ग्लोबल एनसीएपी में 5-स्टार रेटिंग हासिल की थी। सितंबर 2023 में लॉन्च किया गया नेक्सॉन फेसलिफ्ट हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट के साथ सड़क सुरक्षा संगठन को भेजे गए वाहनों के आखिरी बैच का हिस्सा था।

  1. टाटा नेक्सन को वयस्क और बच्चों की अधिभोग के लिए 5 स्टार मिले
  2. हैरियर और सफारी की तुलना में स्कोर थोड़ा कम है
  3. पैदल यात्री सुरक्षा के लिए UN127 और GTR9 आवश्यकताओं को पूरा करता है

टाटा नेक्सन ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग की व्याख्या की गई

ग्लोबल एनसीएपी का कहना है कि नेक्सॉन ने 10 साल पहले शुरू हुए अपने 'भारत के लिए सुरक्षित कारें' अभियान में वयस्क और बच्चों की सुरक्षा के लिए अब तक का दूसरा उच्चतम स्कोर हासिल किया है। अधिक कड़े मानदंडों के बावजूद, नेक्सॉन को वयस्क अधिभोग संरक्षण (एओपी) के लिए 32.22 अंक (अधिकतम 34 में से) और बाल अधिभोग संरक्षण (सीओपी) के लिए 44.52 (49 में से) दिए गए, जिसके परिणामस्वरूप 5- स्टार रेटिंग।

फ्रंट इम्पैक्ट, साइड इम्पैक्ट और साइड पोल इम्पैक्ट परीक्षणों में, नेक्सन ने साइड पोल टेस्ट में छाती क्षेत्र को छोड़कर, सभी पहलुओं में कम से कम पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि नेक्सॉन फेसलिफ्ट ने अपने पूर्ववर्ती के चाइल्ड ऑक्यूपेंसी स्कोर को बड़े अंतर से बेहतर बनाया है; नेक्सॉन को 2018 में सीओपी के लिए 3 स्टार दिए गए थे। 3 साल और 18 महीने की दोनों डमी के लिए, नेक्सॉन को सामने के प्रभाव परीक्षणों में लगभग पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने और पूर्ण साइड इफेक्ट सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा गया था।

Tata Nexon facelift GNCAP

संदर्भ के लिए, हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट को क्रमशः 33.05 अंक और 45 अंक के स्कोर के साथ एओपी और सीओपी के लिए 5 स्टार मिले । नेक्सन फेसलिफ्ट के लिए 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी की भारत एनसीएपी रेटिंग के लिए भी अच्छा संकेत है, क्योंकि टाटा की रेंज-टॉपिंग एसयूवी ने यहां भी वही हासिल किया है

टाटा नेक्सन सुरक्षा सुविधाएँ

फेसलिफ्ट के साथ, नेक्सॉन रेंज को मानक के रूप में छह एयरबैग, ईएससी, सीटबेल्ट रिमाइंडर, आईएसओफिक्स एंकर और एक यात्री एयरबैग अक्षम करने वाला स्विच मिलता है, और इनसे इस परिणाम को प्राप्त करने में मदद मिली है। इसके अलावा, ग्लोबल एनसीएपी ने यह भी कहा कि टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी पैदल यात्री सुरक्षा के लिए UN127 और GTR9 आवश्यकताओं को पूरा करती है।

यह भी देखें:

टाटा पंच के अब 28 से घटकर 22 वेरिएंट हो गए हैं

Tata Nexon EV की कीमत अब 14.49 लाख रुपये हो गई है

टाटा कर्व्व 2024 के मध्य तक लॉन्च होगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *