INDE रेसिंग ने FIM E-Xplorer की शुरुआत में पोडियम स्थान हासिल किया

सैंड्रा गोमेज़ राउंड 1 में सबसे तेज़ महिला राइडर थीं

भारतीय टीम INDE रेसिंग ने जापान के ओसाका में 2024 FIM ई-एक्सप्लोरर विश्व कप के राउंड 1 में तीसरा स्थान हासिल किया।

यह ऑल-इलेक्ट्रिक ऑफ-रोड रेसिंग श्रृंखला में टीम की पहली यात्रा थी। भारत इस साल के अंत में 29 नवंबर-1 दिसंबर को सीज़न के समापन की मेजबानी करेगा

  1. INDE रेसिंग ने जापान में P3 को सुरक्षित किया
  2. एचआरसी ने रॉबी मैडिसन रेसिंग से आगे जीत हासिल की
  3. भारत 29 नवंबर-1 दिसंबर को फाइनल की मेजबानी करेगा

जापान में ई-एक्सप्लोरर पोडियम पर INDE रेसिंग

ई-एक्सप्लोरर में दो श्रेणियां हैं - हाइपरबाइक और जीटी। हाइपरबाइक श्रेणी 7kWh तक की बैटरी और मानक MX बाइक व्हीलबेस वाली प्रोटोटाइप मशीनों के लिए है। वहीं, जीटी श्रेणी उत्पादन मॉडल पर आधारित बाइक के लिए है। INDE रेसिंग इनमें से बाद में KTM बाइक का उपयोग करके प्रतिस्पर्धा कर रही है। उनका प्रवेश उन्हें एफआईएम-स्वीकृत वैश्विक श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली स्वतंत्र भारतीय टीम बनाता है।

अपने पहले सीज़न के लिए, टीम ने मौजूदा ई-एक्सप्लोरर चैंपियन सैंड्रा गोमेज़, छह बार की भारतीय राष्ट्रीय रैली चैंपियन ऐश्वर्या पिस्से और कनाडाई रेसर स्पेंसर विल्टन के साथ अनुबंध किया है। इनमें से, गोमेज़ और विल्टन ने जापानी सीज़न-ओपनर में प्रतिस्पर्धा की।

कुल 121 अंक एकत्रित करते हुए, INDE रेसिंग राउंड 1 में समग्र रूप से तीसरे स्थान पर रही; गोमेज़ इस आयोजन में सबसे तेज़ महिला रेसर भी बनकर उभरीं। होंडा रेसिंग कॉरपोरेशन ने कुल 132 अंकों के साथ शीर्ष सम्मान हासिल किया, जबकि रॉबी मैडिसन रेसिंग - 2024 के लिए एक और नई प्रविष्टि - 131 अंकों के साथ कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रही।

“यह पोडियम फिनिश वैश्विक मंच पर भारतीय मोटरस्पोर्ट के लिए एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक मील का पत्थर है। यह हमारी कड़ी मेहनत और सामूहिक प्रयास का प्रमाण है, खासकर यह देखते हुए कि यह हमारा पहला सीज़न है और पहली दौड़ है जिसमें हमने इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा की है, ”कंकानाला स्पोर्ट्स ग्रुप और आईएनडीई रेसिंग के संस्थापक अभिषेक रेड्डी कंकनाला ने कहा।

2024 एफआईएम ई-एक्सप्लोरर राउंड 1 परिणाम
स्थिति टीम महिला सवार अंक पुरुष सवार अंक कुल अंक
1 एचआरसी 68 64 132
2 रोबी मैडिसन रेसिंग 56 75 131
3 इंडे रेसिंग 69 52 121
4 गुरुत्वाकर्षण 62 56 118
5 बोनेल रेसिंग 45 56 101
6 पीसीआर ई प्रदर्शन 45 44 89
7 बिवौक ओसाका के साथ काओफेन 44 41 85
8 एयूएस ई रेसिंग 40 41 81

भारत 2024 FIM E-Xplorer समापन समारोह की मेजबानी कर रहा है

एफआईएम ई-एक्सप्लोरर वर्ल्ड कप एक एंड्यूरोक्रॉस श्रृंखला है जिसमें इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस बाइक शामिल हैं, जो फैक्ट्री और निजी टीमों के मिश्रण से तैयार की जाती हैं। पाठ्यक्रम में चट्टानों के ढेर और लट्ठों के साथ-साथ गंदगी के ढेर और ऊबड़-खाबड़ खंडों जैसी बाधाओं का संयोजन शामिल है।

उद्घाटन सत्र पिछले साल पूरे यूरोप में आयोजित किया गया था। लेकिन इसके दूसरे सीज़न के लिए, आयोजक एशिया में विस्तार करने के इच्छुक हैं। इसके अनुरूप, सीरीज ने भारत में दौड़ के लिए भारतीय खेल प्रबंधन कंपनी कंकनाला स्पोर्ट्स ग्रुप के साथ नौ साल की विशेष साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं।

2024 का समापन यहां 29 नवंबर-1 दिसंबर को होगा। इसके लिए अंतिम स्थान की पुष्टि बाद में की जाएगी। ऑटोकार इंडिया के साथ बात करते हुए, अभिषेक रेड्डी कंकनाला ने कहा कि कई भारतीय स्थान नौ साल के सौदे के दौरान राउंड की मेजबानी करेंगे।

“नौ वर्षों के दौरान, हम निश्चित रूप से हिमालय में ऐसा करने पर विचार करेंगे। हम माहौल ख़राब नहीं करते; हमें हिमालय जैसे प्राचीन स्थान पर अधिक ध्यान मिलता है। हम वास्तव में देश भर में यात्रा करने के लिए इस नौ-वर्षीय कार्यक्रम का लाभ उठाना चाहते हैं, ”उन्होंने कहा, गोवा और हैदराबाद ऐसे स्थान हैं जिन पर भी विचार किया जा रहा है।

यह भी देखें:

भारतीय टीम INDE रेसिंग FIM ई-एक्सप्लोरर विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करेगी

इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग का समापन बेंगलुरु में हुआ

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *