BYD सील इंडिया 5 मार्च को लॉन्च होगा

बीवाईडी सील

BYD ऑटो तीसरे मॉडल, सील ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान के लॉन्च के साथ भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है। सील ईवी 5 मार्च को BYD की भारत लाइन-अप में Atto 3 SUV और e6 MPV में शामिल हो जाएगी; जैसा कि हमने पहले बताया था, डीलरों ने अनौपचारिक रूप से मॉडल के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। सील को हाल ही में चेन्नई के बाहरी इलाके में भी परीक्षण करते हुए देखा गया है

  1. भारत के लिए BYD सील को 700 किमी रेंज वाली 82.5kWh बैटरी मिलने की संभावना है
  2. इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है
  3. हुंडई की Ioniq 5 और Kia की EV6 को टक्कर देगी

BYD सील इंडिया लॉन्च विवरण

जबकि सील सेडान अंतरराष्ट्रीय बाजारों में दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है - 500 किमी सीएलटीसी रेंज के साथ एक 61.4kWh इकाई, और 700 किमी की रेंज के साथ 82.5kWh बैटरी। यह बाद वाला है जिसके भारत में आने की उम्मीद है। बैटरी, जिसमें BYD की पेटेंटेड 'ब्लेड बैटरी' तकनीक है और इसे 150kW तक की गति से चार्ज किया जा सकता है, दो मोटरों को बिजली भेजेगी - प्रत्येक एक्सल पर एक - जो संयुक्त रूप से 530hp और 670Nm का टॉर्क पैदा करती है। BYD ने AWD सील के लिए 3.8 सेकंड में 0-100kph का समय और 180kph की शीर्ष गति का दावा किया है, जो लगभग 2.2 टन वजन वाली कार के लिए काफी अच्छा है।

4,800 मिमी लंबी, 1,875 मिमी चौड़ी और 1,460 मिमी ऊंची, 2,920 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ, लो-स्लंग सेडान में 400-लीटर बूट और 53-लीटर फ्रंक है। सील में BYD की "महासागरीय सौंदर्यशास्त्र" डिज़ाइन भाषा है, और यह महासागर-थीम वाले नाम का दावा करता है। इसकी कूप जैसी ऑल-ग्लास छत, फ्लश-फिटिंग दरवाज़े के हैंडल, चार बूमरैंग-आकार के एलईडी डीआरएल, स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन और पीछे की तरफ एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार सभी भारतीय खरीदारों को आकर्षित करना चाहिए।

BYD सील मूल्य अनुमान, भारत में प्रतिद्वंद्वी

उम्मीद है कि BYD सील की कीमतें 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) क्षेत्र में होंगी। डीलरों ने खुलासा किया है कि सील ईवी की डिलीवरी 5 मार्च को कीमतों की घोषणा के तुरंत बाद शुरू हो जाएगी। हालांकि सील का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, इसकी कीमत को देखते हुए, ईवी हुंडई इओनीक 5 एसयूवी और किआ की ईवी 6 क्रॉसओवर को टक्कर देगी। .

यह भी देखें:

ऑटो एक्सपो 2023: BYD सील EV का फर्स्ट लुक वीडियो

BYD ने 2023 की चौथी तिमाही में टेस्ला को पछाड़ दिया

BYD ने नई U7 फ्लैगशिप लक्ज़री EV सेडान का अनावरण किया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *