विटारा ब्रेज़ा डीजल को एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी से रिप्लेस किया जा रहा है

मेरे पास एक डीजल मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा है, और इसे एक अन्य डीजल कॉम्पैक्ट एसयूवी से बदलने की योजना है। क्या मुझे फिर से डीज़ल लेना चाहिए या कोई अन्य ईंधन चुनना चाहिए?

पुरूषोत्तम, चेन्नई

ऑटोकार इंडिया का कहना है: एसयूवी सेगमेंट में डीजल का विकल्प कम हो गया है क्योंकि मारुति सुजुकी समेत कई ब्रांडों ने डीजल बंद कर दिया है। यदि आप अपने ब्रेज़ा डीजल को किसी अन्य डीजल कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ सीधे प्रतिस्थापन की तलाश में हैं, तो आपकी पसंद किआ सोनेट , हुंडई वेन्यू , महिंद्रा एक्सयूवी 300 और टाटा नेक्सॉन डीजल तक सीमित है।

यदि जगह की कोई चिंता नहीं है, तो हमारा सुझाव है कि आप इस महीने लॉन्च की गई फेसलिफ़्टेड सोनेट को चुनें। यह अद्यतन है, इसमें नवीनतम सुविधाएँ हैं और यह चलाने में शानदार है। 1.5 डीजल उत्कृष्ट है और (समान इंजन का उपयोग करने वाली वेन्यू के साथ) सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करता है। हालाँकि, सोनेट और वेन्यू दोनों का पिछला हिस्सा तंग है और लंबे वयस्कों के लिए आरामदायक नहीं है। इसलिए, यदि आपको अधिक जगह की आवश्यकता है, तो आप महिंद्रा एक्सयूवी300 पर विचार कर सकते हैं, जिसका केबिन बहुत विशाल है, लेकिन बूट छोटा है; मॉडल को जल्द ही एक बड़ा बदलाव भी मिलेगा। टाटा नेक्सन भी एक समझदार विकल्प है, लेकिन डीज़ल 1.5 अन्य जितना अच्छा नहीं है।

यह भी देखें:

2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट समीक्षा: फ़ीचर परफेक्ट

फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले महिंद्रा XUV300 पर डिस्काउंट 1.82 लाख रुपये तक पहुंच गया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *