नई रेनॉल्ट डस्टर का अनावरण, अद्वितीय स्टाइलिंग बिट्स मिलते हैं

रेनॉल्ट डस्टर

रेनॉल्ट ने बिल्कुल नई डस्टर एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। डस्टर को पिछले साल के अंत में डेसिया उत्पाद के रूप में प्रदर्शित किया गया था और इसके रेनॉल्ट-बैज समकक्ष की स्टाइलिंग में थोड़ा बदलाव किया गया है, जैसा कि इन आधिकारिक तस्वीरों में देखा जा सकता है।

  1. रेनॉल्ट अक्षरांकन ने पारंपरिक लोगो का स्थान ले लिया है
  2. अगले साल के अंत में भारत आने की उम्मीद है
  3. अनुसरण करने योग्य डस्टर का निसान व्युत्पन्न

रेनॉल्ट डस्टर: क्या अलग है?

हालांकि, बहुत ज्यादा अंतर नहीं हैं, रेनॉल्ट डस्टर को थोड़ा अलग लुक मिलता है। सबसे पहले, फ्रंट ग्रिल पर आउटगोइंग डस्टर और अन्य रेनॉल्ट उत्पादों पर देखे गए पारंपरिक लोगो के बजाय उचित रेनॉल्ट अक्षरांकन है। यह ग्रिल एसयूवी के उस संस्करण पर देखे गए डेसिया लोगो की जगह लेती है।

2024 Renault Duster

सभी डेसिया लोगो को एसयूवी में रेनॉल्ट अक्षरों से बदल दिया गया है, और अंदर भी, जहां यह स्टीयरिंग व्हील बॉस पर केंद्र-मंच पर है। इसके अतिरिक्त, इंटीरियर में अपहोल्स्ट्री शेड्स और सामग्री के मामले में भी हल्के बदलाव किए गए हैं।

नई रेनॉल्ट डस्टर: प्लेटफ़ॉर्म, आयाम, डिज़ाइन

नई रेनॉल्ट डस्टर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो कई डेसिया, रेनॉल्ट और निसान मॉडल पर आधारित है। यह अपने बुच लुक के साथ जारी है जो इसे एक मजबूत, ऑफ-रोडर अपील देता है। यह Dacia Bigster कॉन्सेप्ट पर भी देखे गए कुछ डिज़ाइन संकेतों के साथ आता है। 4.34 मीटर लंबी, नई रेनॉल्ट डस्टर मौजूदा मॉडल की तुलना में एक शेड लंबी है, लेकिन अधिक आक्रामक दिखती है। एक सात-सीट वाला संस्करण भी होगा, जो थोड़ी देर बाद प्रकाश में आएगा। 2,657 मिमी पर, डस्टर का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ा छोटा है।

2024 Renault Duster

रेनॉल्ट डस्टर में समान पतली वाई-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, गोलाकार फॉग लाइट इकाइयों के साथ बम्पर में ऊर्ध्वाधर वायु वेंट और एक बड़ा निचला ग्रिल क्षेत्र मिलता है जो डेसिया मॉडल के रूप में एक चपटे बुल-बार का आकार लेता है। 18-इंच के अलॉय व्हील्स को सरल डिज़ाइन और रेनॉल्ट लोगो मिलता है। पीछे की तरफ, तेज, वाई-आकार की टेल-लाइट्स, टेलगेट डिज़ाइन और पिछला बम्पर डेसिया डस्टर के समान हैं।

नई रेनॉल्ट डस्टर: आंतरिक हाइलाइट्स

डबल लेयर डैशबोर्ड भी वही है, लेकिन फिनिशिंग और अपहोल्स्ट्री रेनॉल्ट संस्करण के लिए अद्वितीय है। सेंटर कंसोल ड्राइवर की ओर थोड़ा झुका हुआ है। उच्चतर वेरिएंट में दो डिजिटल स्क्रीन मिलेंगी - ड्राइवर जानकारी के लिए 7.0 इंच की स्क्रीन और इंफोटेनमेंट कर्तव्यों के लिए 10.1 इंच की टचस्क्रीन। जबकि डेसिया और रेनॉल्ट डस्टर के लिए स्क्रीन का आकार समान है, एसयूवी को इंफोटेनमेंट मेनू के लिए अद्वितीय फ़ॉन्ट और रंग थीम मिलेंगी।

2024 Renault Duster
एक्स

दोनों डस्टर एसयूवी के बीच जो विशेषताएं आम हैं उनमें वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और छह स्पीकर के साथ एक आर्कमिस 3 डी साउंड सिस्टम शामिल हैं। एसयूवी में स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग सहित एडीएएस तकनीक भी मिलती है; वाहन, पैदल यात्री, साइकिल चालक और मोटरसाइकिल का पता लगाना; तेज़ गति चेतावनी के साथ यातायात संकेत पहचान; रियर पार्किंग सहायक; लेन परिवर्तन चेतावनी और सहायता; और अधिक।

नई रेनॉल्ट डस्टर: पावरट्रेन विवरण

हालांकि डस्टर पर अपेक्षित इंजन विकल्पों के बारे में कोई खबर नहीं है, कोई डेसिया संस्करण के समान इंजन के तीन सेट की उम्मीद कर सकता है, जिनमें से दो विद्युतीकृत हैं। कार्यवाही शुरू करना 1.6-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल-हाइब्रिड है जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलते हैं। यह इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। यह रीजनरेटिव ब्रेकिंग और 1.2kWh बैटरी के साथ आता है, जो शहर में 80 प्रतिशत समय तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ड्राइविंग को सक्षम बनाता है।

2024 Renault Duster

अगला इंजन 130hp, 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल है जो 48V स्टार्टर मोटर के साथ जुड़ा हुआ है। जबकि कुछ बाजारों में डस्टर 1.0-लीटर पेट्रोल-एलपीजी विकल्प के साथ भी आएगी, फिलहाल किसी भी बाजार में कोई डीजल विकल्प नहीं है।

नई रेनॉल्ट डस्टर: ऑफ-रोड गियर

डस्टर में टेरेन मोड मिलते हैं जिनमें ऑटो, स्नो, मड/सैंड, ऑफ-रोड और इको शामिल हैं। एसयूवी में 217 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है, और सामने का एप्रोच कोण 31 डिग्री और पीछे का प्रस्थान कोण 36 डिग्री है।

2024 Renault Duster

नई रेनॉल्ट डस्टर: भारत में 2025 के अंत में लॉन्च होगी

रेनॉल्ट-निसान समूह द्वारा लगभग 4,000 करोड़ रुपये के नए निवेश के लिए धन्यवाद, नई डस्टर 2025 की दूसरी छमाही में वापसी करेगी। यह हुंडई क्रेटा , किआ सेल्टोस , वोक्सवैगन ताइगुन , स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदराबाद । नई डस्टर का सात सीटों वाला संस्करण बाद में भारत में आएगा, साथ ही पांच और सात सीटों वाली मध्यम आकार की एसयूवी का निसान संस्करण भी आएगा।

यह भी देखें:

इस साल के अंत में रेनॉल्ट बिगस्टर की वैश्विक शुरुआत होगी

छोटी कारों को नहीं छोड़ रही रेनॉल्ट; वर्तमान पीढ़ी की क्विड के साथ आगे बढ़ेंगे

रेनॉल्ट अगले तीन वर्षों में 5 नई कारें, एसयूवी लॉन्च करेगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *