मर्सिडीज-एएमजी जीटी6 कॉन्सेप्ट: बैटमैन की सवारी का मुंबई में प्रदर्शन किया गया

मर्सिडीज-एएमजी जीटी6 अवधारणा

मर्सिडीज-बेंज ने अपनी एएमजी जीटी6 अवधारणा को मुंबई के नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में प्रदर्शित किया है, जहां यह मई 2024 तक प्रदर्शित रहेगी। दर्शक क्यूआर कोड के माध्यम से कार के वीडियो के साथ बातचीत कर सकते हैं। क्यूरेटेड लक्जरी अनुभवों के लिए एनएमएसीसी के साथ सहयोग के बाद, मर्सिडीज ने पहले उसी स्थान पर अपने विज़न मर्सिडीज-मेबैक 6 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन किया था। एक और दिलचस्प अवधारणा मर्सिडीज ने हाल ही में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में भारत में प्रदर्शित की थी, वह थी 360-डिग्री ऑन-द-स्पॉट टर्निंग मर्सिडीज ईक्यूजी

  1. GT6 कॉन्सेप्ट में इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, क्रोम-फिनिश्ड व्हील्स हैं
  2. 585hp, 800Nm V8 इंजन द्वारा संचालित
  3. इसके डिज़ाइन ने नए AMG मॉडल को प्रभावित किया है

मर्सिडीज-बेंज एएमजी जीटी6 अवधारणा: यह क्या है?

इस अवधारणा को पहली बार 2013 में ग्रैन टूरिस्मो 6 वीडियो गेम में प्रदर्शित किया गया था, और फिर इसे कई मोटर कार्यक्रमों में प्रदर्शित किया गया था। यह अवधारणा प्रतिष्ठित 300 एसएल रेसिंग कार को श्रद्धांजलि अर्पित करती है, जिसमें केंद्रीय स्टार के साथ इसके रेडिएटर ग्रिल की पुनर्व्याख्या शामिल है। पारंपरिक लाउवर्स के विपरीत, यह आधुनिक ग्रिल एलईडी से सुसज्जित है। इसके अतिरिक्त, एएमजी जीटी6 कॉन्सेप्ट में एलईडी हेडलैंप सेटअप के साथ फ्रंट-हिंगेड बोनट का दावा किया गया है।

लो-स्लंग बॉडी, गलविंग दरवाजे और टरबाइन जैसे क्रोम फिनिश वाले सेंटर-लॉकिंग व्हील इसके सौंदर्य को बढ़ाते हैं। पीछे एक एकीकृत डिफ्यूज़र और एक वापस लेने योग्य स्पॉइलर के साथ एक बोट टेल डिज़ाइन दिखाया गया है। इसके अतिरिक्त, एक संकीर्ण एलईडी पट्टी पीछे की ओर क्षैतिज रूप से चलती है और आठ-एग्जॉस्ट टेलपाइप सेटअप के बीच स्थित होती है। दिलचस्प बात यह है कि यह अवधारणा 2017 की जस्टिस लीग फिल्म में ब्रूस वेन (बैटमैन) की सवारी थी।

11 साल पुराने इस कॉन्सेप्ट में नई मर्सिडीज-एएमजी जीटी से लेकर एसएल 55 तक कई नए एएमजी जीटी मॉडल का भी पूर्वावलोकन किया गया है। हुड के तहत, AMG GT6 कॉन्सेप्ट 585hp, 800Nm V8 इंजन द्वारा संचालित है, जैसा कि AMG E 63 S में देखा गया है।

यह भी देखें:

मर्सिडीज-एएमजी जीएलई 53 कूप फेसलिफ्ट वीडियो समीक्षा

मर्सिडीज AMG GLE 53 कूप फेसलिफ्ट 1.85 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई

मर्सिडीज-एएमजी जीटी 63 को 2025 में ईवी द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *