नई डेसिया स्प्रिंग की वैश्विक शुरुआत 21 फरवरी को होगी

डेसिया स्प्रिंग रेनॉल्ट क्विड ईवी

डेसिया 21 फरवरी को एक भारी अद्यतन स्प्रिंग ईवी का अनावरण करेगी, जो मूल रूप से सहयोगी ब्रांड रेनॉल्ट के क्विड का एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक संस्करण है। मौजूदा पीढ़ी की स्प्रिंग ईवी और क्विड ईवी दुनिया भर के विभिन्न बाजारों में बिक्री पर हैं। भारत में, रेनॉल्ट ने 2020 में नई दिल्ली में ऑटो एक्सपो में रेनॉल्ट K-ZEV कॉन्सेप्ट के रूप में क्विड ईवी का पूर्वावलोकन किया, लेकिन कोई बाजार लॉन्च नहीं हुआ। मौजूदा मॉडल की तरह नई डेसिया स्प्रिंग में भी रेनॉल्ट डेरिवेटिव को क्विड ईवी के रूप में बेचा जाएगा, जिसकी वैश्विक शुरुआत कुछ समय बाद होगी।

  1. नई रेनॉल्ट क्विड ईवी इस साल के अंत में लॉन्च होगी
  2. नई Dacia Spring EV पर आधारित होगी
  3. अंदर और बाहर नया होने की उम्मीद है

नई डेसिया स्प्रिंग ईवी मिनी-डस्टर की तरह दिखेगी

बिल्कुल-नई डस्टर ने पिछले साल के अंत में ताज़ा, फिर भी परिचित डिज़ाइन संकेतों के साथ अपनी वैश्विक शुरुआत की। सूत्र हमें बताते हैं कि नई स्प्रिंग ईवी अपने कुछ डिज़ाइन तत्वों को नए डस्टर से साझा करेगी जिसमें कोणीय हेडलैम्प, नई ग्रिल डिज़ाइन और पीछे की ओर कुछ डिज़ाइन बिट्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, टीज़र छवि उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और बड़े व्हील/टायर पैकेज का भी पूर्वावलोकन करती है, जो इसकी एसयूवी साख को बढ़ाएगी।

इंटीरियर को भी अपडेट मिलेगा और एक बिल्कुल नए डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन की उम्मीद है। इसमें स्विचगियर, स्टीयरिंग व्हील और इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे कुछ आंतरिक हिस्से होंगे, जिन्हें नए डस्टर जैसे अन्य डेसिया- रेनॉल्ट उत्पादों के साथ साझा किया जाएगा। ईवी मोटर के लिए बैटरी क्षमता और पावर आउटपुट में सुधार की बात चल रही है। हालाँकि, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि मौजूदा स्प्रिंग ईवी के प्लेटफॉर्म को नए में ले जाया जाएगा या नहीं।

डेसिया स्प्रिंग ईवी: भारत कनेक्शन

रेनॉल्ट इंडिया के एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने पिछले साल भारत के लिए एंट्री-लेवल ईवी पर हमारी सहयोगी प्रकाशन ऑटोकार प्रोफेशनल से विशेष रूप से बात की थी। हालाँकि, अभी तक, इसके भारत लॉन्च की समयसीमा अनिश्चित बनी हुई है।

यह भी देखें:

छोटी कारों को नहीं छोड़ रही रेनॉल्ट; वर्तमान पीढ़ी की क्विड के साथ आगे बढ़ेंगे

रेनॉल्ट अगले तीन वर्षों में 5 नई कारें, एसयूवी लॉन्च करेगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *