भारत मोबिलिटी एक्सपो 2025 का आयोजन 17 से 22 जनवरी के बीच हो सकता है

भारत मोबिलिटी शो 2025 की तारीखें

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो के पहले संस्करण की सफलता के बाद, सरकार और उद्योग अगले साल 17 से 22 जनवरी के बीच दूसरे संस्करण की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं। एक्सपो भारत मंडपम सहित दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर और इंडिया एक्सपो मार्ट।

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक कंपोनेंट शो 18 से 21 जनवरी के बीच द्वारका के नए यशोभूमि (इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर) में आयोजित किया जा सकता है।

हमारे सहयोगी प्रकाशन ऑटोकार प्रोफेशनल ने पहले बताया था कि भारत मोबिलिटी एक्सपो अब एक वार्षिक कार्यक्रम बन जाएगा । वाणिज्य विभाग ने तारीखों पर चर्चा करने और अंतिम रूप देने के लिए सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM), ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (ACMA), इंडियन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज सहित प्रमुख उद्योग संघों के साथ एक वर्चुअल बैठक की। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2025 के लिए।

पिछले साल तक, वाहन और घटक एक्सपो को दो अलग-अलग कार्यक्रमों के रूप में आयोजित किया जाता था, जो क्रमशः SIAM और ACMA द्वारा हर दो साल में एक बार आयोजित किए जाते थे। हालाँकि, इस वर्ष से, यह निर्णय लिया गया है कि वाहन और घटकों का एक्सपो भारत मोबिलिटी ब्रांड की छत्रछाया में आयोजित किया जाएगा, और एसोसिएशन भारत मोबिलिटी के उप-ब्रांड के रूप में अपने एक्सपो और संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन कर सकते हैं।

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो का विचार वाणिज्य मंत्रालय द्वारा संपूर्ण गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र को एक प्रदर्शनी में एक मंच पर लाकर भारत को एक गतिशीलता केंद्र के रूप में प्रदर्शित करने के लिए रखा गया था। एक्सपो में बैटरी, चार्जिंग, स्टील और टायर जैसे संबद्ध क्षेत्रों के प्रमुख निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और कंपनियों ने भाग लिया।

यह भी देखें:

बाजार पूंजीकरण के हिसाब से टाटा भारत की सबसे मूल्यवान वाहन निर्माता कंपनी बन गई है

भारत 2030 तक सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन बाजार हो सकता है: पीयूष गोयल

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *