टाटा कर्व्व 2024 के मध्य तक लॉन्च होगी

टाटा कर्ववी लॉन्च विवरण

भारत मोबिलिटी एक्सपो में टाटा कर्व के क्लोज-टू-प्रोडक्शन में अपनी शुरुआत के कुछ ही समय बाद, हमारे सूत्रों ने पुष्टि की है कि कंपनी वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर 2024) में किसी समय ईवी पुनरावृत्ति लॉन्च करेगी। डीजल से चलने वाली कर्व 3-4 महीने में आ जाएगी, जिसका मतलब है कि लॉन्च इस साल दिवाली के आसपास हो सकता है और पेट्रोल सबसे बाद में आएगा।

  1. कर्व्व में पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे
  2. इंटीरियर और फीचर्स को नेक्सन के साथ साझा किया जाएगा
  3. कर्ववी टाटा की क्रेटा, सेल्टोस का जवाब होगी

टाटा कर्ववी बाहरी विवरण

कर्व नेक्सॉन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसमें एक परिचित डिजाइन भाषा भी होगी। इसमें टाटा का सिग्नेचर नया स्प्लिट-एलईडी हेडलैंप सेटअप, किनारों पर बहुत सारी ग्लॉस-ब्लैक क्लैडिंग, पीछे की तरफ स्प्लिट टेल-लैंप सेटअप और अलग कूप जैसी छत होगी। ईवी और आईसीई मॉडल को संभवतः अलग-अलग दिखने वाले बंपर और एलईडी लाइट सिग्नेचर द्वारा चिह्नित किया जाएगा। आयामों के संदर्भ में, कर्व नेक्सॉन की तुलना में 313 मिमी लंबा होगा, व्हीलबेस 62 मिमी तक बढ़ जाएगा।

टाटा कर्ववी का इंटीरियर और फीचर्स

अंदर से कर्व और नेक्सन के बीच बहुत कुछ समान होगा; डैशबोर्ड डिज़ाइन दोनों मॉडलों पर काफी हद तक समान है, और इसमें हैरियर और सफारी से चार-स्पोक प्रबुद्ध स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिजिटल डायल के लिए 10.25 इंच की स्क्रीन को भी आगे ले जाने की संभावना है, हालांकि ईवी को कुछ अद्वितीय स्विचगियर और अतिरिक्त सुविधाओं द्वारा चिह्नित किया जा सकता है; ठीक वैसे ही जैसे Nexon EV नियमित Nexon से आगे है। नोट की अन्य विशेषताओं में वायरलेस चार्जर, 360-डिग्री कैमरा, हवादार सीटें और कनेक्टेड कार सुविधाएं शामिल हो सकती हैं। बाहरी छवियों में से एक से यह भी पता चलता है कि कर्व में एक सनरूफ मिलेगा, हालांकि यह एक पैनोरमिक इकाई होने की संभावना नहीं है।

टाटा कर्ववी पावरट्रेन विकल्प

हुड के तहत, टाटा कर्व ब्रांड के नए 125hp, 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगा जो मैनुअल और स्वचालित दोनों गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इस बीच, डीजल संस्करणों में नेक्सॉन की 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर इकाई का उपयोग किया जाएगा, जिससे यह मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में केवल तीसरी डीजल पेशकश होगी , जिसमें भविष्य में सीएनजी की भी उम्मीद है । जहां तक ​​ईवी की बात है, यह टाटा के जेन 2 एक्टिव.ईवी आर्किटेक्चर का उपयोग करेगा, और जबकि तकनीकी विवरण वर्तमान में विरल हैं, इसकी संभावना 450-500 किमी की रेंज होगी। चार अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों के साथ, कर्व के पास सेगमेंट में एक अद्वितीय बढ़त होगी।

लॉन्च होने पर, कर्ववी एसयूवी कूप आबादी वाले मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी और हुंडई क्रेटा , किआ सेल्टोस , होंडा एलिवेट , मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा , टोयोटा हाइडर , स्कोडा कुशाक , वोक्सवैगन ताइगुन और एमजी एस्टोर को टक्कर देगी।

यह भी देखें:

टाटा हैरियर, सफारी, नेक्सन पर MY2023 स्टॉक पर 1.25 लाख रुपये तक की छूट

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *