मैकलेरन 2024 F1 कार नए लुक के साथ सामने आई

मैकलेरन MCL38 2024 F1 कार

मैकलेरन 2024 एफ1 सीज़न के लिए अपनी नई पोशाक दिखाने वाली पहली टीम थी, और अब उसने अपनी नई रेस कार - जिसे एमसीएल38 कहा जाता है - का पूर्ण रूप से अनावरण किया है। जबकि नवीनतम छवियां कुछ अपडेट दिखाती हैं, प्रशंसक अगले सप्ताह प्री-सीज़न टेस्ट के लिए और भी अधिक बदलावों की उम्मीद कर सकते हैं।

  1. MCL38 में नया पपीता और काली पोशाक शामिल है
  2. लैंडो नॉरिस, ऑस्कर पियास्त्री 2024 तक जारी रहेंगे
  3. 21-23 फरवरी को एफ1 प्री-सीजन परीक्षण

मैकलेरन एमसीएल38 ने खुलासा किया: नया क्या है

MCL38 में क्रोम एक्सेंट के साथ पपीता और काले रंग की पोशाक है, जो 2018 के बाद से पिछले मैकलेरन पर देखे गए नीले रंग के संकेतों को दूर करता है। एक्सपोज़्ड कार्बन फाइबर इस साल पूरे ग्रिड में एक बड़े चलन के रूप में उभरा है, टीमें पेंट और रैप्स को कम करने की कोशिश कर रही हैं वज़न बचाएं.

पिछले साल, मैकलेरन ने मध्य सीज़न में लाए गए कुछ प्रभावी उन्नयनों की बदौलत कुछ बड़े लाभ कमाए। एमसीएल60 ने सीज़न की शुरुआत अप्रतिस्पर्धी रही, मैकलेरन ने पहले आठ राउंड में केवल 17 अंक बनाए। हालाँकि, टीम ने अविश्वसनीय बदलाव किया और अपग्रेड शुरू होने के बाद से 285 अंक जुटाए - जो 2023 स्टैंडिंग में एस्टन मार्टिन को चौथे स्थान पर हराने के लिए पर्याप्त है।

अब तक जारी MCL38 की सीमित छवियां एस्टन मार्टिन AMR24 के समान, कुछ और बदलावों के साथ, एक सख्त साइडपॉड अंडरकट दिखाती हैं।

McLaren 2023
McLaren 2024

“इस साल में, हम पिछले सीज़न की गति को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस ज्ञान में यथार्थवादी हैं कि हर टीम ने प्रगति की है और अपनी 2024 कारों के लिए प्रतिस्पर्धात्मकता पाई है। टीम प्रिंसिपल एंड्रिया स्टेला ने कहा, अब हमारे पास बुनियादी ढांचे, लोगों और संस्कृति के नजरिए से सब कुछ है, इसलिए हम ग्रिड के सामने वापस आने के लिए आगे बढ़ना और काम करना जारी रखेंगे।

“कार पर कई नवाचार हैं, लेकिन हमारी लॉन्च-स्पेक कार के लिए वे सभी क्षेत्र पूरे नहीं हुए हैं जिन पर हम ध्यान देना चाहते हैं। वे क्षेत्र अब हमारे इन-सीजन विकास का फोकस बन गए हैं, जो पहले से ही प्रगति पर है, ”उन्होंने कहा।

मैकलारेन 2024 F1 ड्राइवर

मैकलेरन 2024 में लैंडो नॉरिस और ऑस्कर पियास्त्री के अपरिवर्तित ड्राइवर लाइन-अप के साथ जारी रहेगा।

एंड्रिया स्टेला ने टीम प्रिंसिपल के रूप में अपना दूसरा वर्ष संभाला। हालाँकि, तकनीकी पक्ष में कुछ नए जोड़े गए हैं, पूर्व-रेड बुल तकनीकी कार्यकारी रॉब मार्शल और पूर्व-फेरारी एयरो विशेषज्ञ डेविड सांचेज़ अब मैकलेरन में शामिल हो रहे हैं। दोनों ने 2 जनवरी को आधिकारिक तौर पर टीम के साथ काम करना शुरू किया.

29 फरवरी-2 मार्च को उसी स्थान पर सीज़न शुरू होने से पहले 21-23 फरवरी को बहरीन में प्री-सीज़न परीक्षण चल रहा है।

यह भी देखें:

वीज़ा कैश ऐप आरबी 2024 एफ1 कार का खुलासा; रेड बुल के साथ घनिष्ठ सहयोग दर्शाता है

फेरारी 2024 F1 रेसर ने खुलासा किया: नया क्या है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *