फेरारी 2024 F1 रेसर ने खुलासा किया: नया क्या है?

फेरारी SF-24 2024 F1 कार

फेरारी ने अपने 2024 F1 चैलेंजर - SF-24 - का अनावरण किया है, क्योंकि टीम 2008 के बाद से अपने पहले F1 खिताब का पीछा कर रही है। चेसिस के तकनीकी निदेशक एनरिको कार्डिले का कहना है कि SF-24 अपने पूर्ववर्ती की विकास दिशा का अनुसरण करता है, लेकिन "कार के हर क्षेत्र को फिर से डिजाइन किया गया है ”।

  1. लेक्लर, सैंज इस वर्ष एसएफ-24 चलाएंगे
  2. 2024 F1 प्री-सीज़न परीक्षण 21-23 फरवरी को शुरू होगा

फेरारी एसएफ-24: नया क्या है?

कार्लोस सैन्ज़ की सिंगापुर जीपी विजय की बदौलत एसएफ-23 पिछले साल रेस जीतने वाली एकमात्र गैर-रेड बुल कार थी। और जबकि कार एक ही चक्कर में तेज़ साबित हुई, फेरारी को उस गति को लगातार दौड़ के परिणामों में बदलने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

इटालियन टीम ने 2023 के अंत में कुछ बढ़त हासिल की और वह उस दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद कर रही है। एसएफ-24 पहली फेरारी भी होगी जिसके विकास की देखरेख टीम प्रिंसिपल फ्रेडरिक वासेउर (जो जनवरी 2023 में शामिल हुए थे) ने की है। वासेउर ने कहा, "इस साल, हमें वहीं से शुरुआत करनी चाहिए जहां हमने पिछले सीज़न के अंत में छोड़ा था, जब हम लगातार अग्रणी धावक थे, सभी क्षेत्रों में लगातार सुधार करने की दृष्टि से।"

"अब तक का सबसे लंबा फॉर्मूला 1 सीज़न हमारा इंतजार कर रहा है और चार्ल्स, कार्लोस और मैं सभी सहमत हैं, हमें प्रत्येक ग्रैंड प्रिक्स में सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, साहसिक विकल्प चुनते हुए, दौड़ का प्रबंधन करने के तरीके में अधिक सिनिकल और प्रभावी होना चाहिए।"

फेरारी 2023
फेरारी 2024

कार अब अन्य बदलावों के साथ एक संशोधित साइडपॉड डिज़ाइन को स्पोर्ट करती है। चेसिस के तकनीकी निदेशक कार्डिले ने कहा, "ड्राइवरों ने हमें जो बताया था, हमने उसे अपनाया और उन विचारों को इंजीनियरिंग की वास्तविकता में बदल दिया, जिसका उद्देश्य उन्हें एक ऐसी कार देना है जिसे चलाना आसान हो और इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाना और इसे आगे बढ़ाना आसान हो।" इसकी सीमाएँ।

2024 रेस कार में पीले और सफेद धारियों के साथ एक परिचित लाल रंग है। पीले रंग को शामिल करना स्कुडेरिया के गृह नगर मोडेना के साथ-साथ उसके विश्व एंड्योरेंस चैम्पियनशिप रेसर के लिए भी एक संकेत है। आखिरी बार 1968 में फेरारी F1 कार में पीली अनुदैर्ध्य धारियाँ दिखाई गई थीं।

फेरारी 2024 F1 ड्राइवर

चार्ल्स लेक्लर और कार्लोस सैन्ज़ इस वर्ष फ़ेरारी के लिए गाड़ी चलाना जारी रखेंगे। हालाँकि, यह सैंज का टीम के साथ आखिरी सीज़न होगा, लुईस हैमिल्टन ने 2025 में मर्सिडीज से फेरारी में एक चौंकाने वाले कदम की पुष्टि की है। सात बार के F1 विश्व चैंपियन ने इतालवी टीम के साथ एक बहु-वर्षीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

29 फरवरी-2 मार्च को उसी स्थान पर सीज़न शुरू होने से पहले 21-23 फरवरी को बहरीन में प्री-सीज़न परीक्षण चल रहा है। हमने पहले ही आरबी और एस्टन मार्टिन को इस सप्ताह अपने 2024 एफ1 रेसर का खुलासा करते देखा है। मर्सिडीज और मैकलेरन 14 फरवरी को अपने नए चैलेंजर्स का प्रदर्शन करेंगे, उसके बाद 15 फरवरी को रेड बुल का प्रदर्शन होगा।

यह भी देखें:

वीज़ा कैश ऐप आरबी 2024 एफ1 कार का खुलासा; रेड बुल के साथ घनिष्ठ सहयोग दर्शाता है

एस्टन मार्टिन 2024 F1 चैलेंजर का खुलासा: नया क्या है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *