एस्टन मार्टिन 2024 F1 चैलेंजर ने खुलासा किया: नया क्या है?

एस्टन मार्टिन AMR24

एस्टन मार्टिन की नवीनतम F1 कार, AMR24, ने फेसलिफ़्टेड Vantage रोड कार और Vantage GT3 रेसर के साथ अपनी शुरुआत की है। टीम ने 2023 में कुछ प्रभावशाली बढ़त हासिल की, और एस्टन मार्टिन अपने नए चैलेंजर को पिछले साल की कार का "मजबूत विकास" कह रहा है।

इस वर्ष अधिकांश ग्रिड की तरह, टीम अपरिवर्तित ड्राइवर लाइन-अप के साथ जारी रहेगी, जिसमें फर्नांडो अलोंसो लांस स्ट्रोक के साथ रहेंगे।

  1. एस्टन मार्टिन ने AMR24 को "मजबूत विकास" कहा है
  2. अलोंसो और स्ट्रो की अपरिवर्तित ड्राइवर लाइन-अप
  3. 2024 एफ1 प्री-सीजन परीक्षण 21-23 फरवरी को

एस्टन मार्टिन AMR24: नया क्या है

एस्टन मार्टिन ने पिछले साल मजबूत शुरुआत की, फर्नांडो अलोंसो पोडियम पर नियमित रूप से उपस्थित हुए। हालाँकि, जब विकास की बात आई तो टीम प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करने में असमर्थ थी और इसके कुछ अपडेट निशान से चूक गए, जिसके परिणामस्वरूप चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहे।

जबकि AMR24 अपने पूर्ववर्ती का एक विकास है, इसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। “कार के लगभग हर क्षेत्र को परिष्कृत और बेहतर बनाया गया है, हमारी ताकत पर निर्माण करते हुए और पिछले अभियान से सबक लेते हुए। 2023 हमारा अब तक का सबसे अच्छा सीज़न था और इस सीज़न में हमारा लक्ष्य नियमित अंक, पोडियम हासिल करना और ग्रीन में अपनी पहली जीत के लिए लड़ना है, ”टीम प्रिंसिपल माइक क्रैक ने कहा।

एयरफ्लो प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट विंग और साइडपॉड डिज़ाइन को संशोधित किया गया है। जबकि रेड बुल, मैकलेरन - और अब स्टेक और आरबी - जैसी टीमों ने पुल-रॉड फ्रंट सस्पेंशन लेआउट का विकल्प चुना है, एस्टन मार्टिन आगे और पीछे के लिए पुश-रॉड लेआउट पर अड़ा हुआ है। रियर पुश-रॉड सस्पेंशन पर स्विच करना काफी हद तक इस वर्ष मर्सिडीज ग्राहक भागों का उपयोग करने वाली टीम पर निर्भर करता है।

तकनीकी निदेशक डैन फॉलोज़ ने बताया, "सस्पेंशन पर कार के दोनों सिरों पर काम किया गया है। फ्रंट विंग के साथ फ्रंट अधिक कुशलता से काम करेगा, और उस क्षेत्र में हमारे लेआउट को अनुकूलित करने के लिए पीछे की तरफ एयरो वर्क किया गया है।"

2024 F1 परीक्षण तिथियाँ

29 फरवरी-2 मार्च को उसी स्थान पर सीज़न शुरू होने से पहले 21-23 फरवरी को बहरीन में प्री-सीज़न परीक्षण चल रहा है।

इस सप्ताह बहुत सारे F1 शो देखने को मिलेंगे - 13 फरवरी को फेरारी, 14 फरवरी को मर्सिडीज और मैकलेरन और 15 फरवरी को रेड बुल।

यह भी देखें:

एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट का खुलासा; 155hp और नया इंटीरियर मिलता है

वीज़ा कैश ऐप आरबी 2024 एफ1 कार का खुलासा; रेड बुल के साथ घनिष्ठ सहयोग दर्शाता है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *