एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट का खुलासा; 155hp और नया इंटीरियर मिलता है

एस्टन मार्टिन ने वैंटेज के व्यापक रूप से संशोधित संस्करण का खुलासा किया है, जो ब्रिटिश फर्म की स्पोर्ट्सकार लाइन-अप के व्यापक सुधार के हिस्से के रूप में आता है।

एस्टन के पुनर्निर्मित कूप को सतह पर व्यापक रूप से पुनर्निर्मित नहीं किया गया है। हालाँकि, अपनी स्पोर्ट्स कारों की गतिशील और तकनीकी साख को मजबूत करने की एस्टन की रणनीति के अनुरूप, इसे अंदर से व्यापक रूप से फिर से इंजीनियर किया गया है।

एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट डिज़ाइन

देखने में, नई कार अपने पूर्ववर्ती से चौड़ाई में 30 मिमी की वृद्धि और एक संशोधित फ्रंट एंड द्वारा चिह्नित की जाती है जिसमें बहुत बड़ी ग्रिल और नए-लुक वाले मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स शामिल हैं। अन्य नई सुविधाओं में पिछले वेंटेज पर आधारित एक सजावटी साइड स्ट्रेक, फ्रेमलेस दर्पण और फ्लश इलेक्ट्रॉनिक दरवाज़े के हैंडल शामिल हैं।

एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट इंटीरियर और फीचर्स

अंदर की ओर, वेंटेज एक पूरी तरह से नई कॉकपिट व्यवस्था की शुरुआत करने में डीबी12 का अनुसरण करता है जो कनेक्टिविटी, जुड़ाव और परिशोधन पर प्रमुख है। इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन है जो एक विशेष एस्टन-विकसित इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म पर चलता है जो एक समर्पित स्मार्टफोन ऐप से जुड़ता है और नए कनेक्टिविटी कार्यों की शुरुआत करता है जिसमें 3 डी लाइव मैपिंग, वायरलेस स्मार्टफोन मिररिंग और लास्ट-मील ऑन-फुट नेविगेशन शामिल है।

डिजिटलीकरण पर ध्यान देने के बावजूद, एस्टन मार्टिन भौतिक स्विचों की 'सकारात्मक रणनीति' का रक्षक बना हुआ है, इसलिए इसने उन्हें जलवायु नियंत्रण स्टैक, गियर चयनकर्ता, ड्राइव नियंत्रण स्विच के साथ-साथ ईएसपी, निकास के लिए ओवरराइड बटन के लिए बरकरार रखा है। लेन सहायता और पार्किंग सेंसर।

एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट पावरट्रेन

महत्वपूर्ण अद्यतनों के इस दौर में मर्सिडीज-एएमजी-व्युत्पन्न वी8 की शक्ति में भारी वृद्धि हुई है। अभी भी 4.0 लीटर क्षमता है और टर्बो की एक जोड़ी द्वारा उड़ाया गया है, आउटपुट 665hp और 800Nm तक बढ़ गया है, जो मानक सहूलियत को आउटगोइंग V12 जितना तेज़ बनाता है: केवल 3.5 सेकंड का 0-100kph समय और 325kph की शीर्ष गति। संदर्भ के लिए, पिछली V8 कार ने 510hp और 685Nm का उत्पादन किया था, 0-100kph स्प्रिंट के लिए आधा सेकंड अधिक की आवश्यकता थी, और 313kph पर टॉप आउट हुई।

बिजली बढ़ोतरी एक "व्यापक" ट्यूनिंग प्रोग्राम का परिणाम है जिसने मोटर को नए कैम प्रोफाइल, संशोधित संपीड़न अनुपात, बेहतर कूलिंग (एक नए, निचले रेडिएटर और दो अतिरिक्त सहायक कूलर के सौजन्य से) और, महत्वपूर्ण रूप से, बड़े टर्बोचार्जर दिए हैं।

आठ-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स के अनुपात और अंशांकन के समायोजन का मतलब यह भी है कि वैंटेज में "पंचियर" इन-गियर त्वरण और स्नैपियर शिफ्ट होने का दावा किया गया है - साथ ही प्रत्येक ड्राइव मोड में अधिक विशिष्ट विशेषताएं भी हैं।

एस्टन मार्टिन वैंटेज फेसलिफ्ट राइड और सस्पेंशन

एस्टन मार्टिन ने वैंटेज को नए अनुकूली डैम्पर्स दिए हैं, जो "नियंत्रण की एक विशाल श्रृंखला और प्रतिक्रिया की गति" प्रदान करते हैं। एस्टन 'नॉन-आइसोलेटेड' स्टीयरिंग कॉलम के लाभों के बारे में भी बताता है, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि स्टीयरिंग इनपुट के लिए अधिक "प्रत्यक्ष और अनियंत्रित" प्रतिक्रिया देने के लिए स्टीयरिंग रैक के साथ कनेक्शन से रबर को हटा दिया गया है।

ब्रांड का दावा है कि अतिरिक्त सुदृढीकरण और नए अंडर ट्रे के सौजन्य से पिछला हिस्सा लोड के तहत 29 प्रतिशत तक सख्त है, और कहता है कि सुधारों से हैंडलिंग संतुलन, ड्राइवर फीडबैक और शोधन को बढ़ावा मिलेगा।

चेसिस ओवरहाल को पूरा करते हुए नए और विशेष रूप से तैयार किए गए हैं - मिशेलिन पायलट स्पोर्ट एस 5 टायर, कंपित-चौड़ाई, 21-इंच जाली मिश्र धातु पहियों के चारों ओर लिपटे हुए हैं। पहियों को "ताकत या सौंदर्यशास्त्र से समझौता किए बिना प्रत्येक ग्राम अतिरिक्त द्रव्यमान को हटाने" के लिए डिज़ाइन किया गया है।

भारत में एस्टन मार्टिन की मॉडल श्रृंखला

एस्टन मार्टिन ने वैंटेज लाइन को विद्युतीकृत करने की किसी योजना का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, इसका V8 पहले से ही मर्सिडीज-एएमजी के पहले प्लग-इन हाइब्रिड में शामिल है, जिसमें जीटी 63 एसई परफॉर्मेंस भी शामिल है, जिसमें वेंटेज के समान पदचिह्न और सिल्हूट है और एक राक्षसी 843 एचपी और 1,470 एनएम पैक करता है।

एस्टन मार्टिन वर्तमान में भारत में DB12 (4.80 करोड़ रुपये), DBX (3.82 करोड़ रुपये), DBX 707 (4.63 करोड़ रुपये) और प्री-फेसलिफ्ट वैंटेज (2.95 करोड़ रुपये) की खुदरा बिक्री करता है।

सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं।

यह भी देखें:

एस्टन मार्टिन डीबी12 समीक्षा: द ग्रैंडर टूर

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *