Hero Xtreme 160R को मिलेगा नया 4-वाल्व इंजन, USD फोर्क

Hero Xtreme 160R की कीमत, नया 4V इंजन, लॉन्च की जानकारी।

अपडेटेड Xtreme 160R के लॉन्च होने से पहले सिर्फ एक हफ्ते से कम समय में , Hero ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीज़र वीडियो जारी किया है, जो इंगित करता है कि बाइक को एक नया 4-वाल्व इंजन मिलेगा।

Hero Xtreme 160R को मिलेगा नया 4V इंजन, USD फोर्क

टीज़र वीडियो में, Xtreme 160R के बेलीपैन को 4V बैज मिलता है जो दर्शाता है कि इंजन में अब 4-वाल्व आर्किटेक्चर होगा। 2-वाल्व इंजन से अधिक आधुनिक 4-वाल्व इकाई की ओर बढ़ने से Xtreme 160R के प्रदर्शन में काफी सुधार होना चाहिए, विशेष रूप से रेव बैंड की उच्च पहुंच में। मौजूदा बाइक का 2-वॉल्व, 163cc मिल शहर में हमेशा अच्छा लो और मिड-रेंज ग्रंट के साथ एक पेपी परफॉर्मर रहा है और यह नया 4-वाल्व इंजन रेव्स के साथ-साथ निर्माण होने पर उन परफॉर्मेंस चॉप्स को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

इंटरवेब पर चल रहे पिछले स्पाई शॉट में, हमने एक ऑयल-कूलर की उपस्थिति देखी थी , जो यह दर्शाता है कि इस नई मिल में पुराने एयर-कूल्ड इंजन की तुलना में बेहतर थर्मल प्रबंधन होगा। यह भी देखा जाना बाकी है कि हीरो मौजूदा 163cc मिल के विस्थापन को टक्कर देता है या नहीं।

शायद Hero Xtreme 160R में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य जोड़ एक यूएसडी फोर्क होगा, जो वर्तमान बाइक की टेलीस्कोपिक इकाई की जगह लेगा। इस जोड़ के साथ, यह काफी संभावना है कि बाइक का वजन बढ़ जाएगा क्योंकि मेन फ्रेम में कुछ बदलाव होंगे। TVS Apache RTR 160 4V और Yamaha FZS-FI जैसे प्रतिद्वंद्वियों को ध्यान में रखते हुए एक और बदलाव जो कार्ड पर हो सकता है वह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का जोड़ है।

वर्तमान में Hero Xtreme 160R की कीमत 1.18 लाख रुपये से 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। आने वाले महीनों में अपडेटेड Xtreme 160R के लॉन्च होने के बाद यह सब लगभग 8,000-10,000 रुपये की कीमतों में वृद्धि की संभावना होगी। Xtreme 160R अपने लॉन्च के बाद से तीन वर्षों में काफी हद तक एक जैसी रही है और कुछ नई सुविधाओं से इसे ताज़ा रहने में मदद मिलनी चाहिए।

यह भी देखें:
2022 TVS Apache RTR 160 4V बनाम Bajaj Pulsar N160 तुलना

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *