होंडा एलिवेट एक्सटीरियर, इंटीरियर डिजाइन: विस्तार से

होंडा एलिवेट नीला

होंडा की पहले की मास-मार्केट मिडसाइज एसयूवी, बीआर-वी के लिए बहुत कुछ चल रहा था। इसका आकार और स्थान था, और यहां तक ​​कि होंडा के उच्च और सटीक मानकों के लिए इंजीनियर किया गया था। जहां कमी रह गई वह लुक विभाग में थी। यह बहुत कम था, यह बहुत लंबा था और यह एक सच्चे-नीले एसयूवी की तुलना में एक उछाल-भरी संपत्ति की तरह लग रहा था। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह भारतीय एसयूवी खरीदने वाली जनता की कल्पना पर कब्जा करने में विफल रही।

फॉर्मूला सही पाने के लिए होंडा ने कई सालों तक संघर्ष किया। अपनी वैश्विक रेंज से एक मौजूदा एसयूवी का चयन करना - एक सही लुक, सही रुख और सही आकार के साथ - नहीं-नहीं था क्योंकि यह बहुत महंगा होगा। और इसके पास जो एकमात्र 'एसयूवी' बची थी, वे क्रॉसओवर थीं, और वे बहुत छोटी थीं और पर्याप्त सीधी नहीं थीं। तो, यह होंडा का लंबे समय से प्रतीक्षित उत्तर है - एक एसयूवी जो एक शहर के सुचारू रूप से चलने, दक्षता और बैठने की सुविधा प्रदान करे, लेकिन एक 'एलिवेटेड' बैठने की स्थिति के साथ।

होंडा एलिवेट फ्रंट डिजाइन

एलिवेट का फ्रंट बोल्ड लुक है। सबसे पहले आप पर ध्यान आता है कि बोनट कितना लंबा है: यह विंडस्क्रीन के आधार से हेडलैंप तक क्षैतिज रूप से फैला हुआ है, जिसमें सामने की ओर बमुश्किल कोई डुबकी है। वास्तव में, वे अधिकांश के लिए कमर के स्तर से काफी ऊपर होंगे। यह अपनी एसयूवी के लिए होंडा की वर्तमान वैश्विक डिजाइन भाषा के अनुरूप है, जिसमें एक बड़ी ग्रिल, स्लीक हेडलाइट पॉड्स और एक मोटा क्रोम बार शामिल है जो शीर्ष पर चलता है। दिखने में बिल्कुल नए सीआर-वी, एचआर-वी, पायलट और यहां तक ​​कि पासपोर्ट जैसा है।

हालांकि, एलीवेट में, जंगला क्षेत्र लगभग पूरी तरह से आयताकार और ऊर्ध्वाधर के करीब है, उपरोक्त किसी भी उदाहरण से कहीं ज्यादा। करीब से देखें और आप यह भी देखेंगे कि यह काफी हद तक एक ब्लैंक-ऑफ ब्लैक प्लास्टिक पैनल है, जिसमें हवा का सेवन केवल नीचे का तीसरा हिस्सा है। फ्रंट बम्पर के बाहरी किनारों पर, मैट ब्लैक में त्रिकोणीय फॉग लैंप हाउसिंग फ्रंट एंड के कुछ बड़े हिस्से को राहत देने के लिए अच्छी तरह से करते हैं, जैसा कि केंद्र में स्कफ प्लेट करता है। हॉकी स्टिक की तरह एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप कुछ व्यक्तित्व देते हैं, और यह भी अनोखा है कि हेडलाइट्स, ग्रिल और चिन के चारों ओर की सतह फ्लश और साफ है।

यह भी देखें: होंडा एलिवेट बनाम प्रतिद्वंद्वी: विशिष्टताओं की तुलना

क्या इन नए आकार और रूपों का उपयोग भारतीय ग्राहकों को अच्छा लगेगा? होंडा ने अमेज़ पर इसी तरह के बोल्ड लुक का इस्तेमाल किया है, जिसमें आकार का आभास देने के लिए बड़ी सपाट सतहों का इस्तेमाल किया गया था और साथ ही इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए एक पच्चर जैसी नाक का इस्तेमाल किया गया था, और इसे अच्छी तरह से स्वीकार किया गया था।

होंडा एलिवेट प्रोफाइल और रियर

बगल में, एलिवेट लंबा और लंबा दोनों है। 4,312 मिमी लंबाई और 1,650 मिमी ऊंचाई क्रेटा के समान है, लेकिन होंडा के पास 220 मिमी पर अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस है, और इससे इसे थोड़ा फायदा मिलना चाहिए। बारीकी से देखें और साइड प्रोफाइल सेल्टोस और क्रेटा के समान दिखता है, लेकिन उनके पास लाइनों या मूर्तिकला के माध्यम से बहुत कुछ नहीं है, एक वर्ण रेखा को छोड़कर जो टेल-लैंप को क्रोम-लाइन वाली विंडो बेस से जोड़ती है। एलिवेट में किआ सेल्टोस की तरह पिछले दरवाजे में किक अप भी है। दरवाज़ों के निचले भाग में एक अच्छा काला प्लास्टिक रूपांकन है, जो फिर से दृश्य बल्क को कम करता है। हालांकि कुछ लोगों को क्रोम डोर हैंडल थोड़ा ज्यादा लग सकता है।

पीछे के चारों ओर, 'डबल-इनवर्टेड एल' टेल-लाइट्स कुछ एसयूवी के मिश्रण की तरह दिखती हैं, और फिर से, एक नया होंडा सिग्नेचर हैं। हेडलैंप के विपरीत, जो पूर्ण एलईडी हैं, टेल-लैंप आंशिक एलईडी हैं, जिसमें रियर इंडिकेटर और रिवर्स लैंप में हैलोजन बल्ब का उपयोग किया गया है। पिछली विंडस्क्रीन में थोड़ा सा रेक होता है, हालांकि उतना नहीं जितना अतीत में होंडा से हमारे पास सुडौल क्रॉसओवर था, जो इसे कहीं अधिक सुरक्षित और पारंपरिक खेल रहा था।

काली छत जो थोड़ा सा परिष्कार जोड़ती है। उभड़ा हुआ पहिया मेहराब अच्छा है, जो 17 इंच के पहियों के लिए एक बड़ा अंतर छोड़ता है, जो एसयूवी के थोक के लिए थोड़ा छोटा दिखता है। लेकिन भारतीय एसयूवी खरीदार जो पसंद करेंगे वे हैं अपराइट ग्लास हाउस, पारंपरिक एसयूवी प्रोफाइल और कनेक्टेड टेल-लाइट्स (हालांकि केवल रिफ्लेक्टर) जो पीछे साफ दिखती हैं।

होंडा एलिवेट केबिन स्टाइलिंग

अंदर की तरफ, स्टाइल फिर से साफ, साफ और बहुत संयमित है। होंडा सिटी से कई तत्व लिए गए हैं, जिस कार पर यह एसयूवी आधारित है। इनमें साफ-सुथरा दिखने वाला हिस्सा-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, अच्छी तरह से निर्मित स्टीयरिंग व्हील और क्षैतिज रूप से संरेखित केंद्र कंसोल पर कुछ तत्व शामिल हैं। गुणवत्ता आमतौर पर होंडा अच्छी होती है, जिसमें सुस्त लकड़ी की ट्रिम समृद्ध महसूस होती है, और डैश पर चमड़े की ट्रिम आलीशान महसूस होती है, हालांकि हम चाहते हैं कि थोड़ा अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला ब्रश सिल्वर ट्रिम हो; यह चीजों को उज्ज्वल कर देता।

एलिवेट में एकदम नया क्या है, एक नए यूजर इंटरफेस के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन है, जो शहर में मिलने वाली चीजों की तुलना में एक बड़ा कदम है। विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करने वाले हेक्सागोनल ब्रैकेट हैं जो डिजाइन तत्व के रूप में अच्छे प्रभाव के लिए उपयोग किए जाते हैं। ये ब्रैकेट वेंट्स को घेरते हैं, और सुस्त धातु खत्म चमड़े के साथ अच्छी तरह से डैश और बाकी दबे हुए केबिन के विपरीत है। अच्छे विवरण में टॉगल-स्टाइल क्लाइमेट कंट्रोल स्विच (बलेनो और ग्रैंड विटारा के समान) और अच्छी तरह से एकीकृत क्षैतिज वायरलेस फोन चार्जिंग शेल्फ शामिल हैं।

सिटी में इस्तेमाल की जाने वाली क्रीम या सफेद अपहोल्स्ट्री के बजाय, होंडा एलिवेट एक सुखद टैन लेदरेट रंग का उपयोग करती है, और आगे की सीटें सेडान की सीटों के समान हैं। रियर बेंच, अपने स्प्लिट-फोल्ड फंक्शन के साथ, सिटी की तरह कम्फर्टेबल नहीं है, हालाँकि इस बार रियर हेडरेस्ट एडजस्टेबल हैं। हालाँकि, स्पेस जबरदस्त है, विशाल लेगरूम और बहुत सारे हेडरूम के साथ, स्कूप्ड आउट रूफ सेक्शन के लिए धन्यवाद। और, जगह की बात करें तो इसमें लो लोडिंग लिप के साथ 458-लीटर का विशाल बूट भी है।

सुविधाओं के संदर्भ में, एलेवेट कुछ प्रमुख वस्तुओं पर छूट जाता है, जैसे कि पैनोरमिक सनरूफ (यह एक सिंगल-पैन यूनिट प्राप्त करता है), पावर्ड ड्राइवर सीट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, जबकि पीछे की तरफ, है केवल 12 वी चार्जिंग; कोई यूएसबी नहीं। हालाँकि, इसमें Honda Sensing ADAS फीचर, वायरलेस फोन चार्जिंग, वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन (Android Auto और Apple CarPlay), कनेक्टेड कार टेक, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप और वाइपर और 60:40 स्प्लिट रियर सीटें मिलती हैं।

हमें बताएं कि आप होंडा एलिवेट के डिजाइन के बारे में क्या सोचते हैं नीचे कमेंट्स में बताएं।

यह भी देखें:

होंडा 2030 तक एलिवेट ईवी, पांच नई एसयूवी की पुष्टि करता है

होंडा एलिवेट हाइब्रिड को छोड़कर सीधे ईवी में जाने के लिए

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *