स्कोडा Enyaq iV इंडिया मार्च 2024 तक लॉन्च

स्कोडा Enyaq चतुर्थ

स्कोडा आखिरकार इस वित्तीय वर्ष में भारत के लिए अपनी पहली EV, Enyaq iV पेश करेगी। स्कोडा Enyaq iV का उपयोग बाजार का परीक्षण करने के लिए करेगी और फिर भारत के लिए अपने भविष्य के EV लाइन-अप पर निर्णय लेगी।

  1. Skoda Enyaq iV भारत के लिए ब्रांड की पहली EV होगी
  2. Enyaq VW के MEB बोर्न-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित है
  3. VW ID4 के भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है

स्कोडा Enyaq iV इंडिया लॉन्च विवरण

जबकि प्रतिद्वंद्वी ब्रांड जैसे हुंडई , किआ , टाटा   और Mahindra ने भारत में कम से कम एक EV पेश किया है, स्कोडा ने अभी तक EV बाजार में प्रवेश नहीं किया है और Enyaq iV के साथ पानी का परीक्षण करने की योजना बना रही है। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सोलक ने हाल ही में एक बातचीत में कहा, "हम एनयाक के साथ शुरुआत करेंगे, जिसे हम चालू वित्त वर्ष में लाएंगे और बाजार का परीक्षण करना चाहेंगे।" "यदि बाजार सकारात्मक है, तो हम देखेंगे कि अधिक ईवी मॉडल कैसे लाए जा सकते हैं।"

स्कोडा Enyaq iV VW ग्रुप के MEB बोर्न-इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित एक ऑल-इलेक्ट्रिक SUV है, जो Volkswagen ID 4 और Audi Q4 e-tron क्रॉसओवर को भी पसंद करती है। 4,648 मिमी लंबी और 1,877 मिमी चौड़ी, Enyaq iV स्कोडा कोडिएक से थोड़ी ही छोटी है, लेकिन यह सीटों की दो पंक्तियों वाली 5-सीट SUV है।

Skoda Enyaq iV को कुछ महीने पहले भारत में देखा गया था।  

स्कोडा भारत में Enyaq का परीक्षण कर रहा है, और जबकि निर्माता ने विभिन्न पावर आउटपुट के साथ प्रोटोटाइप का एक गुच्छा आयात किया है, आमतौर पर परीक्षणों पर देखा जाने वाला मॉडल Enyaq iV 80x है जिसमें 77kWh की बैटरी मिलती है जो 125kW DC फास्ट चार्जिंग तक का समर्थन करती है। यह उच्चतम पावरट्रेन विनिर्देश है और दोहरी मोटरों के साथ आता है, प्रत्येक एक्सल पर एक, इसे AWD क्षमता और कुल 265hp देता है। स्कोडा का कहना है कि Enyaq iV 80x 6.9sec में 0-100kph स्प्रिंट करता है और इसकी WLTP-रेटेड रेंज 513km तक है।

VW ID4 को भारत में प्रवेश के लिए भी तैयार किया जा रहा है

वोक्सवैगन इंडिया आईडी 4 एसयूवी का परीक्षण कर रही है, जो एक साल के बेहतर हिस्से के लिए Enyaq के समान आधार साझा करती है। हालांकि, इसके लॉन्च को अभी वोक्सवैगन के वैश्विक मुख्यालय द्वारा हरी झंडी नहीं मिली है, और मई तक इसकी पुष्टि होने की संभावना है। उस पर यहाँ और पढ़ें।

यह भी देखें:

एक स्कोडा रैपिड कैब्रियोलेट एक छात्र परियोजना के रूप में सामने आया

नेक्स्ट-जेनरेशन स्कोडा सुपर्ब, कोडिएक से छेड़ा; इस साल के अंत में वैश्विक शुरुआत

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *