जकार्ता ई-प्रिक्स में महिंद्रा के लिए मेरी दौड़; दारुवाला के लिए इसका क्या मतलब है

मरही जकार्ता ई-प्रिक्स के लिए महिंद्रा रेसिंग में रोलैंड की जगह ले रही है

रॉबर्टो मेरी इस सप्ताह के अंत में जकार्ता ई-प्रिक्स में महिंद्रा रेसिंग के साथ फॉर्मूला ई की शुरुआत करेंगे। वह ओलिवर रोलैंड की जगह लेंगे, जिन्होंने शेष सत्र के लिए भारतीय टीम से नाता तोड़ लिया है।

डबल हेडर राउंड 3-4 जून को होगा।

  1. महिंद्रा में रोलैंड की जगह मेरी
  2. अब तक केवल जकार्ता के दौरे की पुष्टि हुई है

पूर्व-F1 ड्राइवर रॉबर्टो मेरी महिंद्रा में शामिल हो गए

मरही ने जेहान दारुवाला और सिम ड्राइवर जॉर्डन किंग के साथ महिंद्रा के लिए बर्लिन रूकी टेस्ट में भाग लिया। उन्होंने पहले 2015 F1 सीज़न में मारुसिया के लिए दौड़ लगाई थी, बाद में स्पोर्ट्सकार और धीरज रेसिंग में बदल गए।

"रॉबर्टो के पास शीर्ष स्तर की रेसिंग में प्रभावशाली अनुभव है और प्रमुख चैंपियनशिप में एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। पिछले महीने बर्लिन में रूकी टेस्ट में उनका हमारे साथ अच्छा प्रदर्शन रहा था और हम देख सकते थे कि उनमें महिंद्रा रेसिंग टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति बनने की क्षमता है, ”महिंद्रा रेसिंग के सीईओ फ्रेडरिक बर्ट्रेंड ने कहा।

उन्होंने कहा, "मिड सीजन में कूदना आसान नहीं है, लेकिन रॉबर्टो के पास टीम के साथ काम करने का अनुभव है, इसलिए मुझे यकीन है कि वह शानदार ढंग से टीम में जगह बनाएंगे।"

क्या दारुवाला अपना फॉर्मूला ई डेब्यू करेंगे?

ऐसा समझा जाता है कि महिंद्रा शुरू में रिजर्व ड्राइवर जहान दारूवाला को रेस सीट पर प्रमोट करना चाहता था। हालाँकि, जकार्ता की दौड़ स्पेन में F2 दौर से टकराती है।

इस भारतीय ड्राइवर को पहली बार Mahindra M9Electro को ट्रैक पर चलाने का पहला अनुभव पिछले महीने बर्लिन रूकी टेस्ट में मिला था। दारूवाला ने खुलासा किया कि उन्हें "कार की बहुत जल्दी आदत हो गई" और उन्होंने शीर्ष 10 में परीक्षण पूरा किया।

महिंद्रा ने अपने आधिकारिक बयान को ध्यान से इस बात पर जोर दिया है कि मरही अभी केवल जकार्ता में ही रेस करेगी। तो यह दारुवाला के लिए भविष्य की दौड़ में फॉर्मूला ई की शुरुआत करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है। लंदन फॉर्मूला ई फिनाले को छोड़कर, जो बेल्जियम जीपी के समान सप्ताहांत पर है, बाकी कैलेंडर में कोई और टकराव नहीं है।

रोलैंड ने महिंद्रा रेसिंग छोड़ी

महिंद्रा का कहना है कि "ओलिवर रोलैंड और टीम के बीच अगले सात रेसों के लिए एक तरफ कदम रखने के लिए एक आपसी समझौता किया गया है"। मोनाको ई-प्रिक्स में एक दुर्घटना के बाद रोलैंड के बाएं हाथ में चोट लगने के बाद यह खबर आई। हालाँकि, यह उनके बाहर निकलने का कारण होने की संभावना नहीं है, क्योंकि उन्हें पहले ही दौड़ के लिए स्पष्ट कर दिया गया था।

रॉलैंड पिछले साल पूरे समय महिंद्रा रेसिंग में शामिल हुए और 2022 में टीम द्वारा बनाए गए 46 अंकों में से 32 अंक जुटाए। लेकिन 2023 महिंद्रा के लिए विशेष रूप से कठिन सीजन रहा है और वे वर्तमान में चैंपियनशिप में 10वें स्थान पर हैं, केवल ग्राहक टीम एबट उनके पीछे है। बर्लिन ई-प्रिक्स के बाद बोलते हुए, बर्ट्रेंड ने स्वीकार किया कि टीम अभी भी दक्षता के साथ संघर्ष कर रही थी।

यह भी देखें:

कैसिडी ने फॉर्मूला ई चैंपियनशिप का नेतृत्व करने के लिए मोनाको ई-प्रिक्स जीता

जेहान दारुवाला: "मेरा भविष्य फॉर्मूला ई में निहित है"

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *