स्कूप! 2024 में आ रही ऑल-न्यू Citroen C3X क्रॉसओवर सेडान

Citroen C4X विदेशों में बेचा जाता है केवल प्रतिनिधित्व के लिए उपयोग किया जाता है।

Citroen अगले साल किसी समय भारतीय बाजार में C3X (कोड: CC22) नामक एक नई क्रॉसओवर सेडान लॉन्च करने के लिए तैयार है। C3 हैचबैक और आने वाली C3 Aircross SUV के बाद C3X कंपनी के भारत-विशिष्ट CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला Citroen का तीसरा उत्पाद होगा।

  1. C3X हाई ग्राउंड क्लीयरेंस वाली फास्टबैक स्टाइल वाली सेडान होगी
  2. वर्टस, स्लाविया, सिटी, वर्ना के खिलाफ खड़ा किया जाएगा
  3. 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद है

Citroen C3X: यह क्या होगा?

C3 की तरह, जो अनिवार्य रूप से SUV जैसी ग्राउंड क्लीयरेंस वाली एक हैचबैक है, या C3 एयरक्रॉस, क्रेटा -आकार की 4.3m SUV में अपनी चतुर तीन-पंक्ति बैठने के साथ, Citroen अपने अभिनव डिजाइन के साथ C3X को अलग करने की उम्मीद करती है।

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि C3X फास्टबैक स्टाइलिंग और SUV जैसी हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी, जो सेडान सेगमेंट में अद्वितीय है। जबकि नई C3X का उद्देश्य Honda City , Hyundai Verna , Volkswagen Virtus और Skoda Slavia को पसंद करना होगा, यह बड़े C4X और C5X की तर्ज पर विशिष्ट स्टाइल के साथ एक क्रॉसओवर सेडान के रूप में अपनी जगह बनाएगी। यूरोप में बिक्री पर।

भारत आने वाली C3X सेडान की फ्रंट-एंड स्टाइलिंग C3 एयरक्रॉस की तरह ही होगी, लेकिन इसमें एक भारी टेप वाली रूफलाइन होगी, जो एक नॉचबैक-स्टाइल टेलगेट की ओर ले जाएगी। C3X में बहुत सारे SUV जैसे संकेत होंगे, जैसे कि C3 एयरक्रॉस के समान ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़े अलॉय व्हील और चारों ओर ऊबड़-खाबड़ दिखने वाली प्लास्टिक क्लैडिंग। जहां तक ​​डाइमेंशन की बात है, C3X की लंबाई लगभग 4.3-4.4 मीटर होनी चाहिए और इसका व्हीलबेस C3 Aircross SUV के समान ही होगा।

अपकमिंग सेडान में रफ एंड टफ एसयूवी स्टाइलिंग के साथ हाई ग्राउंड क्लीयरेंस होगा।

घटकों के भारी स्थानीयकरण से कम लागत के अलावा, Citroen India बड़े पैमाने की बेहतर अर्थव्यवस्थाओं के लिए अपने मॉडलों के बीच पुर्जों को साझा करने पर भी जोर दे रहा है। हमने C3, eC3 और C3 Aircross SUV के बीच साझा किए गए डैशबोर्ड और सीटों जैसे आंतरिक तत्वों को देखा है। आगामी C3X में C3 एयरक्रॉस से अधिक सामान्य तत्व होने की उम्मीद है, जिसमें इसका पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील, सीटिंग और HVAC कंट्रोल शामिल हैं।

Citroen C3X: साझा मंच, पावरट्रेन

Citroen के अन्य C-cubed मॉडल्स की तरह, अपकमिंग C3X भी मॉड्यूलर CMP प्लेटफॉर्म पर होगा, जिसे भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से बदला गया है। पावरट्रेन विकल्प भी समान होने की संभावना है, जिसमें सेडान एकमात्र 1.2-लीटर, 110hp टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। एक ऑल-इलेक्ट्रिक पुनरावृत्ति भी होगी जो पेट्रोल से चलने वाली सेडान की बिक्री के कम से कम छह महीने बाद लाइन-अप में शामिल हो सकती है।

Citroen C3X: भारत लॉन्च टाइमलाइन

Citroen हर साल एक नया मॉडल लॉन्च करने की राह पर है और C3X इतने सालों में तीसरा उत्पाद होगा। हालाँकि कंपनी ने C3X के लिए कोई समयरेखा नहीं बताई है, लेकिन यह मान लेना सुरक्षित है कि Citroen छह महीने के अंतराल के भीतर आंतरिक दहन इंजन (ICE) और इलेक्ट्रिक संस्करण दोनों को लॉन्च करने के समान पैटर्न को बनाए रखेगी।

जुलाई-अगस्त तक C3 एयरक्रॉस के ICE संस्करण के साथ, SUV का इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव फरवरी 2024 में लॉन्च होने की संभावना है। इसलिए, C3X को जुलाई 2024 के आसपास आना चाहिए, छह महीने बाद क्रॉसओवर सेडान के इलेक्ट्रिक संस्करण के साथ जनवरी या फरवरी 2025 में।

यह भी देखें:

Citroen C3 Shine 1.2 टर्बो को 8.80 लाख रुपये में लॉन्च किया गया

'आईसीई-आधारित ईवी भारत में विद्युतीकरण का एक त्वरित, व्यावहारिक तरीका': सिट्रोएन सीईओ

Citroen C3 Aircross इमेज गैलरी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *