Tata Altroz ​​iCNG कल लॉन्च होगी

टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी फ्रंट क्वार्टर

Tata Motors ने एक टीज़र जारी किया है कि वह 19 अप्रैल को Altroz ​​CNG लॉन्च करेगी । सबसे पहले Auto Expo 2023 में पंच के CNG संस्करण के साथ प्रदर्शित किया गया, Altroz, Tiago और Tigor के बाद ब्रांड के पोर्टफोलियो में तीसरा मॉडल होगा। फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट से लैस हों।

  1. 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया जाना है
  2. नया ट्विन-सिलेंडर सीएनजी सेट-अप मिलता है
  3. मुकाबला मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी से है

Tata Altroz ​​CNG पॉवरट्रेन, ईंधन बचत

अल्ट्रोज़ का सीएनजी संस्करण उसी 1.2-लीटर, तीन सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होता है जो पेट्रोल मोड में 86hp और 113Nm का टार्क उत्पन्न करता है, जो CNG मोड में 77hp और 97Nm तक गिर जाता है। इस यूनिट को एकमात्र 5-स्पीड मैनुअल गीबॉक्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है। टियागो और टिगोर सीएनजी के समान, अल्ट्रोज़ भी सीधे सीएनजी मोड में शुरू हो सकता है, यह सुविधा इसके प्रतिद्वंद्वियों में से कोई भी प्रदान नहीं करता है। टियागो और टिगोर सीएनजी 26.49 किमी/किग्रा की दावा की गई ईंधन अर्थव्यवस्था की पेशकश करते हैं, और हम उम्मीद करते हैं कि अल्ट्रोज़ भी समान आंकड़ा पेश करेगी।

Tata Altroz ​​CNG डिज़ाइन, वेरिएंट, फीचर्स

टेलगेट पर 'iCNG' बैज को छोड़कर Altroz ​​CNG के बाहरी हिस्से में कोई बदलाव नहीं होगा। प्रीमियम हैचबैक का सबसे अनूठा पहलू हालांकि बूट में नया डुअल-सिलेंडर सेट-अप है। 60 लीटर के बड़े टैंक के विपरीत, जो कई सीएनजी मॉडल में बूट स्पेस को नुकसान पहुंचाता है, नए ट्विन सिलेंडर, जो प्रत्येक 30 लीटर के हैं, को स्टोरेज स्पेस खाली करने के लिए बूट फ्लोर के नीचे रखा गया है।

Tiago और Tigor CNG की तरह, यह उम्मीद की जा सकती है कि Altroz ​​को XM, XZ और टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम्स में पेश किया जाएगा और यह 7.0-इंच टचस्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, Android Auto और Apple जैसी सुविधाओं से लैस होगी। कारप्ले कनेक्टिविटी, वॉयस-एक्टिवेटेड सनरूफ, 16-इंच अलॉय व्हील, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, लेदर सीट, रियर एसी वेंट्स और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट।

Tata Altroz ​​CNG की अनुमानित कीमत, प्रतिद्वंदी

अल्ट्रोज़ सीएनजी की कीमत अपने पेट्रोल मैनुअल समकक्ष की तुलना में 90,000 रुपये अधिक होने की उम्मीद है, जो वर्तमान में 6.45 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) में सबसे ऊपर है। Altroz ​​सीएनजी पावरट्रेन विकल्प पाने वाली तीसरी प्रीमियम हैचबैक है, और लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी को टक्कर देगी।

यह भी देखें:

Tata Nexon EV Max Dark में नया 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलता है

Tata Nexon फेसलिफ्ट अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *