QJMotor SRK 400 रिव्यू: बार्क ओवर बाइट

QJMotor SRK 400 की कीमत, इंजन, एग्जॉस्ट नोट, बिल्ड क्वालिटी: रियल-वर्ल्ड रिव्यू।

हाल ही में, भारत में चीनी स्वामित्व वाले ब्रांडों की आमद हुई है जो बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इस पंक्ति में नवीनतम QJMotor है, जिसने चार मॉडलों के साथ हमारे बाजार में प्रवेश किया है। सबसे शक्तिशाली और महंगी SRK400 स्ट्रीट नेकेड है, और अब हमने इसकी सवारी करते हुए कुछ दिन बिताए हैं।

QJMotor SRK 400: इंजन और प्रदर्शन

संभावित खरीदारों के लिए निश्चित रूप से एक बड़ा आकर्षण SRK400 का इंजन है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह 400cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन है जो 40.9hp और 37Nm के सम्मानजनक आंकड़े पेश करता है। और वे इसे केवल विनिर्देशों के लिए नहीं चाहेंगे, क्योंकि इसमें बेनेली जुड़वाँ की तरह ही एक बहुत ही मधुर निकास नोट है, जिस पर यह आधारित है।

4 लाख रुपये की बाइक के लिए डिस्प्ले बहुत छोटा और बेसिक है।

प्रदर्शन भी अच्छा है, क्योंकि SRK 5.86s में 0-100kph करता है, जो कि हाल ही में हमारे द्वारा परीक्षण किए गए नए KTM RC 390 की तुलना में सिर्फ 0.01s धीमा है। इन-गियर त्वरण के लिए, QJ KTM के समय को 20-50kph और 50-80kph रन में बेहतर बनाता है, लेकिन बाद वाला 30-70kph रन में तेज है। QJ 9,000rpm पर अपनी चरम शक्ति बनाता है, इसलिए आपको इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए इसे मरोड़ना होगा। लेकिन जब आप ऐसा करते हैं, तो आपके सामने इस मोटर की सबसे बड़ी कमी क्या है।

पैरेलल-ट्विन होने के नाते, आप उम्मीद करेंगे कि SRK की मोटर बटरी स्मूथ होगी, लेकिन ऐसा नहीं है। जबकि कंपन निष्क्रिय होने पर नाममात्र का होता है, जैसे ही आप गति पकड़ना शुरू करते हैं, आपको हैंडलबार और फुट पेग पर बहुत अधिक हलचल महसूस होने लगती है। हमारी परीक्षण इकाई एकदम नई थी, इसलिए पहली सेवा को आदर्श रूप से इसे थोड़ा आसान बनाना चाहिए। लेकिन फिर भी, यह ऐसा अहसास नहीं है जो आप जुड़वा से चाहते हैं।

QJMotor SRK 400: राइड और हैंडलिंग

चलते-फिरते, SRK400 को ऐसा लगता है कि इसका वजन 190 किग्रा के करीब है, लेकिन इसे आसानी से मैनेज किया जा सकता है। आपके पास ट्रैफ़िक के माध्यम से फ़िल्टर करने के लिए बहुत अधिक उत्तोलन है, क्लच क्रिया पर्याप्त हल्की है और इंजन की गर्मी को अच्छी तरह से प्रबंधित किया जाता है। आप भी सीधे बैठे हैं और फ़ुट पेग भी पीछे की ओर सेट नहीं हैं। केवल एक चीज जो जीवन को असुविधाजनक बनाती है, सचमुच, हार्ड सीट पैडिंग है।

हालाँकि, सवारी की गुणवत्ता इसे कम करने में मदद करती है। SRK अधिकांश धक्कों पर शांत महसूस करता है और यह केवल सबसे तेज और सबसे खराब धक्कों है जो इसे पकड़ लेता है। निलंबन कर्तव्यों को एक यूएसडी फोर्क अप फ्रंट और एक मोनोशॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो स्प्रिंग प्रीलोड और रिबाउंड डंपिंग के लिए समायोज्य है। हैंडलिंग, इस बीच, तटस्थ है, लेकिन इसे कोनों में टिप करने के लिए थोड़ा प्रयास करना पड़ता है और फ्रंट एंड से ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं मिलती है। यह असामान्य तरीके से वजन भी करता है क्योंकि कभी-कभी यह ढीला और डिस्कनेक्ट महसूस होता है, जबकि दूसरी बार स्टीयरिंग भारी लगता है। हालाँकि, Maxxis के टायरों की पकड़ पर्याप्त से अधिक है।

फीडबैक के बावजूद पर्याप्त स्टॉपिंग पावर पर्याप्त नहीं है।

ब्रेकिंग की बात करें तो, जबकि इसमें आगे की तरफ ट्विन डिस्क्स हैं और पर्याप्त स्टॉपिंग पावर है, ब्रेक्स पर्याप्त महसूस नहीं कर रहे हैं। प्रारंभिक काटने की कमी है और पैनिक ब्रेकिंग स्थितियों के तहत, ABS लीवर को सख्त बनाने में हस्तक्षेप करता है, जो एक अच्छा अहसास नहीं है।

QJMotor SRK 400: डिजाइन, फिट और फिनिश

SRK400 भी एक तेज-तर्रार बाइक है। मुझे खासतौर पर टायर हगर, ऑफसेट मोनोशॉक और एक्सपोज्ड ट्रेलिस फ्रेम के साथ मिनिमलिस्ट रियर एंड पसंद है। छेनी वाले टैंक, छोटी बिकनी फेयरिंग और डुअल प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के कारण फ्रंट एंड आक्रामक दिखता है। जबकि डिजाइन एक विशेष जापानी ब्रांड से लिया गया लगता है, आप इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि यह लोगों का ध्यान आकर्षित करता है।

कुछ प्लास्टिक के किनारे नुकीले होते हैं और फ्लश नहीं होते हैं।

हालांकि जिस तरह से इस बाइक को एक साथ रखा गया है वह निराशाजनक है। हमारी टेस्ट बाइक एकदम नई थी और बॉडीवर्क से पहले से ही कुछ पैनल गैप और झुनझुने थे। यहां तक ​​कि कुछ सामग्री - जैसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हाउसिंग - में नुकीले किनारे थे और वे डिस्प्ले के साथ फ्लश नहीं कर रहे थे। और जब आप मोटरसाइकिल के लिए लगभग 4 लाख रुपये का भुगतान कर रहे होते हैं, तो आप वास्तव में बेहतर की उम्मीद करते हैं।

QJMotor शाहरुख खान 400: फैसला

बेहतर की उम्मीद करने की बात करें तो शाहरुख खान के फीचर लिस्ट को देखने के बाद यही अहसास होता है। पैकेज का हिस्सा सभी एलईडी लाइट्स, एक मूल दिखने वाली नकारात्मक एलसीडी इकाई, समायोज्य लीवर, बैकलिट स्विचगियर, दोहरे चैनल एबीएस और बस इतना ही है। कोई ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, स्लिपर क्लच, क्विकशिफ्टर, कलर टीएफटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी नहीं है, ये सभी इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी केटीएम 390 ड्यूक पर उपलब्ध हैं, जिसकी कीमत भी बहुत कम है।

अंत में, SRK400 के बारे में पसंद करने के लिए काफी कुछ है, लेकिन आपको समझ में आता है कि यह इतना बेहतर हो सकता था। ज़रूर, प्रदर्शन तेज है, साउंडट्रैक आकर्षक है और सवारी को अच्छी तरह से आंका गया है, लेकिन SRK अपने उच्च मूल्य टैग, विरल उपकरण सूची और फिट और फिनिश से निराश है। इसके अलावा, QJMotor की आफ्टरसेल्स सेवा एक प्रश्न चिह्न बनी हुई है। इस प्रकार, यह एक मोटरसाइकिल है जिसे आपको केवल तभी जाना चाहिए जब आप वास्तव में कुछ अद्वितीय सवारी करते हुए (और सुनना!) देखना चाहते हैं। बाकी सब के लिए, केटीएम 390 ड्यूक है।

यह भी देखें:

कीवे वी302सी समीक्षा, पहली सवारी: वी-ट्विन योद्धा

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *