मर्सिडीज-एएमजी जी63, जीएलएस मेबैक 600 की बुकिंग फिर से शुरू; प्रतीक्षा अवधि कम हो जाती है

मर्सिडीज-बेंज ने अपनी दो हाई-एंड एसयूवी - एएमजी जी63 ऑफ-रोडर और जीएलएस मेबैक 600 के लिए बुकिंग फिर से शुरू कर दी है। कार निर्माता का कहना है कि भारत को जी63 और जीएलएस मेबैक की अतिरिक्त इकाइयां मिली हैं और उनकी प्रतीक्षा अवधि भी काफी कम हो गई है। नए ग्राहकों को पेश करने से पहले बुकिंग मौजूदा मर्सिडीज-बेंज मालिकों के लिए खुली है।

  1. मर्सिडीज बेंज इंडिया के लिए हाई-एंड लग्जरी सेगमेंट सबसे तेजी से बढ़ रहा है।
  2. 2023 में आने वाले 10 नए मर्सिडीज-बेंज मॉडल।

Mercedes-AMG G63, Maybach GLS 600 का वेटिंग पीरियड घटा

पिछले साल की शुरुआत में, हमने रिपोर्ट किया था कि दुनिया भर में उनकी उच्च मांग के कारण उच्च अंत मर्सिडीज कारों और एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि दो साल तक थी। जी-क्लास एसयूवी की प्रतीक्षा अवधि सबसे लंबी थी और मर्सिडीज ने कहा था कि ऑफ-रोडर दो साल के लिए बिक गई थी। अब, बढ़े हुए आवंटन के साथ, मर्सिडीज का कहना है कि एएमजी जी-क्लास की प्रतीक्षा अवधि दो-तीन साल की तुलना में डेढ़ साल है।

हमने ऑटोकार इंडिया के मई 2022 के अंक में हाई-एंड मर्सिडीज-बेंज मॉडल की प्रतीक्षा अवधि के बारे में बताया था।

मर्सिडीज-बेंज का कहना है कि जीएलएस मेबैक 600 के लिए प्रतीक्षा अवधि भी काफी कम हो गई है और वर्तमान में सिंगल-टोन पेंट शेड्स के लिए आठ महीने और डुअल-टोन पेंट शेड्स के लिए 10 महीने तक है।

AMG G63 और GLS मेबैक 600 मर्सिडीज-बेंज टॉप-एंड व्हीकल (TEV) सेगमेंट का हिस्सा हैं, और यह 2022 में कार निर्माता के पोर्टफोलियो में सबसे तेजी से बढ़ने वाला सेगमेंट था, जिसमें 69 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई थी। G63 की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है और अब इसकी कीमत 2.45 करोड़ रुपये से बढ़कर 2.7 करोड़ रुपये हो गई है, जबकि GLS मेबैक की कीमत 2.92 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है।

नए हाई-एंड मर्सिडीज-बेंज मॉडल आ रहे हैं

मर्सिडीज-बेंज ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 2023 में भारत में 10 नए मॉडल लॉन्च करेगी। मर्सिडीज-एएमजी ई 53 कैब्रियोलेट के साथ शुरू हुआ टीईवी सेगमेंट इस साल प्रमुख फोकस होगा, जिसमें आधे से ज्यादा नए मर्सिडीज बेंज लॉन्च होंगे। इस खंड से। इनमें अपडेटेड जी-क्लास, न्यू-जनरेशन मर्सिडीज-एएमजी एसएल और ईक्यूएस एसयूवी शामिल होने की संभावना है। अपडेटेड जी-क्लास को अभी दिखाया जाना बाकी है, जबकि एसएल और ईक्यूएस एसयूवी दोनों को क्रमशः 2021 और 2022 में वैश्विक रूप से प्रदर्शित किया गया था।

यह भी देखें:

मर्सिडीज बेंज 2024 से ईवी के लिए ईक्यू नाम हटा देगी

मर्सिडीज-बेंज जीएलई, जीएलई कूप फेसलिफ्ट का अनावरण किया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *