हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट रिव्यु: ज्यादा स्टाइल, ज्यादा सुरक्षा

हुंडई ने ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान पर दांव लगाना जारी रखा है, जिसे उसने हाल ही में आगामी उत्सर्जन और सुरक्षा नियमों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया है। इसके अलावा, ऑरा में कुछ कॉस्मेटिक ट्वीक और लंबी फीचर लिस्ट भी है। 6.29-8.87 लाख रुपये के बीच कीमत पर , यह मारुति सुजुकी डिजायर , होंडा अमेज और टाटा टिगोर को टक्कर देती है।

2023 हुंडई ऑरा: एक्सटीरियर

पहले वाला संस्करण आगे से Grand i10 Nios (इसका हैचबैक संस्करण) जैसा दिखता था। हालाँकि, नया रूप बहुत अधिक विशिष्ट दिखता है और इसके नए स्लिम फ्रंट ग्रिल और उल्टे ट्रेपेज़ॉइडल एयर डैम डिज़ाइन के कारण आपको दूसरा अनुमान लगाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। एयर डैम के किनारों पर उल्टे एल-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और कार्यात्मक वर्टिकल एयर वेंट्स हैं, जो इसकी स्टाइलिंग में स्पोर्टीनेस का स्पर्श जोड़ते हैं।

फेसलिफ्ट के हिस्से के रूप में, ऑरा में अब एक नया स्लिम फ्रंट ग्रिल और इन्वर्टेड एल-आकार का एलईडी डीआरएल है।

उत्सुक पर्यवेक्षक देखेंगे कि कंपनी अपने 3डी क्रोम लोगो से बिल्कुल नए साटन-फिनिश्ड 2डी इकाइयों में चली गई है। हमारी परीक्षण कार में 'स्टाररी नाइट' पेंट था, जो पैलेट में एक नया संयोजन है; यह सूर्य के प्रकाश में गहरा नीला और अन्यथा काला दिखाई देता है। केवल अन्य कॉस्मेटिक परिवर्तन एक स्पोर्टियर उपस्थिति के लिए एक रियर स्पॉइलर जोड़ना है। अन्य बातों के अलावा, इसके बड़े आकार के एलईडी टेल-लैंप नहीं बदले हैं, और इसलिए, इसकी रियर स्टाइल राय का ध्रुवीकरण करना जारी रखेगी।

2023 हुंडई ऑरा: इंटीरियर

आगे की सीटों में एडजस्टेबल हेड रेस्ट्रेंट की कमी है और कुशनिंग फर्म की तरफ है।

ऑरा का केबिन अपने चमकदार माहौल और बेहतरीन फिट-फिनिश और गुणवत्ता से प्रभावित करता है। डैशबोर्ड प्रावरणी पर तांबे के रंग के आवेषण और गियर कंसोल के आसपास इंटीरियर में स्वाद जोड़ते हैं, हालांकि इनकी सार्वभौमिक अपील होने की संभावना नहीं है।

प्री-फेसलिफ्ट ऑरा के पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को नए एनालॉग डायल से बदल दिया गया है।

एनालॉग डायल पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जगह लेते हैं, जो मानक के विपरीत है, हालांकि, उन्हें पढ़ना आसान है। एक मोनोक्रोम एमआईडी भी है जिसमें अन्य जानकारी के साथ एक डिजिटल स्पीडो और एक नया टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है।

पर्याप्त समर्थन और पीछे की तरफ कमरा। हालांकि, बैठने की जगह दो वयस्कों के लिए आरक्षित है।

इसकी आगे की सीटें वहाँ सबसे अच्छी नहीं हैं क्योंकि कुशनिंग एक स्पर्श बहुत दृढ़ है; बड़े शरीर के फ्रेम वाले वयस्क उन्हें संकीर्ण पाएंगे; और लम्बे लोग समायोज्य सिर संयम की अनुपस्थिति महसूस करेंगे। यह पर्याप्त समर्थन और प्रस्ताव पर स्थान, और एक आरामदायक बैकरेस्ट रेक्लाइन कोण के साथ पीछे की ओर बेहतर हो जाता है। हालांकि, कार की संकीर्ण चौड़ाई के कारण, यह बेंच तीन के बजाय दो वयस्कों के लिए सबसे अच्छी है। 402 लीटर में इसका बूट बड़ा और व्यावहारिक रहता है।

2023 हुंडई ऑरा: फीचर्स

ऑटो हेडलैंप अब औरा के उपकरणों की सूची का हिस्सा हैं।

हुंडई ने ऑरा को मानक के रूप में दोहरे फ्रंट और साइड एयरबैग से लैस करके भविष्य के लिए तैयार किया है, उच्च वेरिएंट में पर्दे के एयरबैग उपलब्ध हैं। साथ ही ईएसपी, हिल-स्टार्ट असिस्ट और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं।

ऑरा फेसलिफ्ट में ट्रैक्शन कंट्रोल भी है।

वायर्ड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, फुटवेल लाइटिंग, पुश-बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, रिवर्सिंग कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ 8-इंच टचस्क्रीन के अलावा क्रूज़ कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी सुविधा भी पैकेज का हिस्सा हैं। और रियर एयर-कॉन वेंट्स, कुछ के नाम।

2023 हुंडई ऑरा: प्रदर्शन

ऑरा की 83hp। आगामी आरडीई (वास्तविक दुनिया ड्राइविंग उत्सर्जन) मानदंडों को पूरा करने के लिए 1.2-लीटर पेट्रोल को अपडेट किया गया है, और हुंडई ने इसे ई20 ईंधन (20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण के साथ पेट्रोल) के साथ भी संगत बनाया है। यह या तो 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ आता है, और ऑफर पर मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल-सीएनजी पुनरावृत्ति भी है। डीजल और टर्बो-पेट्रोल इंजन को रेंज से हटा दिया गया है।

ऑरा में कोई यांत्रिक बदलाव नहीं है और 83hp, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जारी है जो RDE-अनुरूप है।

हमने पेट्रोल-मैनुअल पुनरावृत्ति का नमूना लिया, और यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह पहले की तरह ही सहज और परिष्कृत महसूस करता है। यह पार्ट-थ्रॉटल इनपुट के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है और यह इंजन को मरोड़ने के बिना सहजता से यातायात के प्रवाह के साथ बना रहेगा।

ऑरा अपने स्मूथ और लाइट स्टीयरिंग के कारण तनाव मुक्त ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है।

उत्साही ड्राइवरों के लिए, जबकि यह 6,600rpm पर घूमता है, प्रदर्शन तेज नहीं है और न ही यह रोमांचक लगता है। और चूंकि ऑरा गतिशील रूप से स्पोर्टी नहीं है, इसलिए एक आसान ड्राइविंग शैली को अपनाना और ए टू बी कम्यूटर के रूप में इसका आनंद लेना सबसे अच्छा है। जो चीज ड्राइविंग को एक तनाव-मुक्त मामला बनाती है, वह है इसकी बटररी स्मूथ और लाइट स्टीयरिंग, एक एब्जॉर्बेंट राइड क्वालिटी, और एक लाइट-क्लच के साथ जोड़ा गया एक स्लीक-शिफ्टिंग मैनुअल ट्रांसमिशन।

2023 Hyundai Aura: क्या मुझे एक खरीदना चाहिए?

Hyundai Aura अपने सेगमेंट में न तो सबसे किफायती है और न ही सबसे ज्यादा जगह वाली कार है, लेकिन इससे जो उम्मीद की जाती है वह बड़ी चतुराई से करती है. यह हल्के नियंत्रण और एक सुचारू इंजन के साथ अत्यंत उपयोगकर्ता के अनुकूल है, और नई जोड़ी गई सुरक्षा विशेषताएं इसके मामले को और मजबूत करती हैं। और, विशिष्ट Hyundai फैशन में, यह बहुत अच्छी तरह से सुसज्जित है। एक सुविधाजनक कम्यूटर के रूप में, Hyundai Aura उतनी ही अच्छी कॉम्पैक्ट सेडान है जितनी इसे मिलती है।

यह भी देखें:

हुंडई ने लगभग पूरी एसयूवी, कार लाइन-अप को आरडीई मानदंडों से आगे बढ़ाया

नई Hyundai Verna के एक्सटीरियर डिज़ाइन का खुलासा; 21 मार्च को लॉन्च

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *