लेम्बोर्गिनी यूरस एस 3.80 करोड़ रुपये में लॉन्च हुई

लेम्बोर्गिनी उरुस एस

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने उरस एस लॉन्च किया है, जिसकी कीमतें 3.80 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं। यह Urus Performante के अलावा Urus लाइन-अप में दूसरा मॉडल है, जिसकी कीमत 4.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है। Urus S की कीमत Urus Performante से 42 लाख रुपये कम है।

  1. लेम्बोर्गिनी यूरस एस को यूरस परफॉर्मेंट के साथ बेचा जाएगा
  2. 666hp, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 प्राप्त करता है

Urus S दो मॉडलों का एक अधिक लक्ज़री- और अनुकूलन-उन्मुख संस्करण है, जो ड्राइवर-केंद्रित Urus Performante के नीचे स्थित है। उरुस एस ने पिछले साल सितंबर में निवर्तमान उरुस के प्रतिस्थापन के रूप में अपनी वैश्विक शुरुआत की।

लेम्बोर्गिनी यूरस एस प्रदर्शन

Urus S को पॉवर देने वाला वही 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 है जो Urus Performante का है, जो 666hp और 850Nm का टार्क पैदा करता है। जबकि Urus Performante 3.3 सेकंड में 0-100kph से स्प्रिंट कर सकता है, Urus S इसे 3.5 सेकंड (दावा किया गया) में प्रबंधित करता है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए चारों पहियों को पावर भेजी जाती है।

सस्पेंशन सेट-अप Urus S और Urus Performante के बीच प्रमुख अंतरों में से एक है। जबकि बाद वाले ने बेहतर हैंडलिंग के लिए एक स्पोर्टियर, लोअर, फिक्स्ड कॉइल स्प्रिंग को अपनाया, उरुस एस ने पहले से एयर सस्पेंशन को बरकरार रखा। यह न केवल उरुस एस को अपनी सवारी की ऊंचाई बदलने की अनुमति देगा, बल्कि यह इसे बेहतर सवारी गुणवत्ता भी देगा। यह उरस एस को स्ट्रैडा, स्पोर्ट और कोर्सा (स्ट्रीट, स्पोर्ट और ट्रैक) मोड के अलावा तीन ऑफ-रोड मोड - सबबिया, नेवे और टेरा (सैंड, स्नो और मड) प्राप्त करने की अनुमति देगा। हालांकि, उरुस परफॉर्मेंट में एयर स्प्रिंग की कमी के कारण केवल एक ऑफ-रोड मोड, 'रैली' मिलता है।

लेम्बोर्गिनी यूरस एस बाहरी और आंतरिक

Urus S को Urus Performante की तरह ही कॉस्मेटिक अपग्रेड मिलता है जिसमें नया बम्पर, कूलिंग वेंट्स के साथ एक नया बोनट और थोड़ा रीप्रोफाइल बम्पर शामिल है। हालांकि, आंशिक रूप से खुला कार्बन-फाइबर बोनट और कार्बन-फाइबर छत उरस परफॉर्मेंट पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं।

अंदर की तरफ, Urus S को Urus Performante जैसा ही इंटीरियर डिज़ाइन दिया गया है, लेकिन इसमें अलग मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है। जहाँ Urus Performante में मानक के रूप में एक काले रंग का Alcantara इंटीरियर है, Urus S के इंटीरियर को मानक के रूप में चमड़ा मिलता है, लेकिन साथ ही Alcantara इंटीरियर प्राप्त करने के लिए इसे अनुकूलित किया जा सकता है। लेम्बोर्गिनी सामग्री के व्यापक विकल्प की पेशकश करके उरुस एस पर अधिक से अधिक अनुकूलन की अनुमति देगा।

लेम्बोर्गिनी उरुस एस प्रतिद्वंद्वी

Urus Performante की तरह, Urus S भी BMW XM , Audi RSQ8 , Aston Martin DBX 707 , Porsche Cayenne Turbo GT औरMaserati Levante Trofeo को टक्कर देती है।

यह भी देखें:

एवेंटाडोर प्रतिस्थापन के रूप में लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो का अनावरण किया गया

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया; बिक्री 33 प्रतिशत बढ़ी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *