10-सीटर फोर्स सिटीलाइन एमयूवी 15.93 लाख रुपये में लॉन्च हुई

फोर्स सिटीलाइन

फोर्स मोटर्स ने 10 सीटर सिटीलाइन एमयूवी को 15.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है। एमयूवी ट्रैक्स क्रूजर पर आधारित है, जिसे वाणिज्यिक वाहन के रूप में बेचा जाता है।

  1. फोर्स सिटीलाइन की लंबाई 5,120mm है
  2. इसमें Mercedes-sourced 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलता है

Citiline महाराष्ट्र में एक निजी वाहन के रूप में योग्य नहीं है क्योंकि राज्य के नियम केवल 8-सीटर तक को निजी वाहन के रूप में पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं। अभी तक, सिटीलाइन दिल्ली में इसी तरह के मुद्दे का सामना कर रही है, हालांकि, सूत्र हमें बताते हैं कि इसे कई अन्य राज्यों में पंजीकृत किया जा सकता है।

फोर्स सिटीलाइन एमपीवी बाहरी और आंतरिक डिजाइन

सिटीलाइन ट्रैक्स क्रूजर के साथ अपने मूल डिजाइन को साझा करती है लेकिन कुछ प्रमुख अंतर इसे वाणिज्यिक वाहन से अलग करते हैं। सिटीलाइन की ग्रिल और फ्रंट बंपर बॉडी कलर में फिनिश किए गए हैं और ग्रिल में चार हॉरिजॉन्टल स्लॉट्स में स्क्वायर क्रोम एक्सेंट हैं। इसमें ग्रिल पर एक गोल सिटीलाइन लोगो भी है, काफी हद तक फोर्स गोरखा और अर्बनिया पर संबंधित लोगो की तरह।

साइड में, दोनों MUV में ज्यादा अंतर नहीं है। सिटीलाइन में आगे के पहियों के ऊपर तीन-स्लॉट एयर वेंट हैं, जबकि ट्रैक्स क्रूजर में व्हील आर्च और शरीर के निचले हिस्सों में काले रंग की प्लास्टिक की फिनिश है, जबकि सिटीलाइन में इन्हें बॉडी कलर में फिनिश किया गया है। पीछे की तरफ सिटीलाइन बैज और नए बंपर के अलावा दोनों एमयूवी एक जैसी दिखती हैं।

अंदर, सिटीलाइन के बारे में मुख्य बात इसकी बैठने की क्षमता है - इसमें ड्राइवर सहित 10 यात्री बैठ सकते हैं। इसमें दूसरी पंक्ति में एक बेंच, तीसरी पंक्ति में कप्तान की कुर्सियाँ और चौथी पंक्ति में एक और बेंच है, और दूसरी पंक्ति में अंतिम दो सीटों में प्रवेश के लिए 60:40 का विभाजन है। सिटीलाइन और ट्रैक्स क्रूजर के बीच मुख्य अंतर यह है कि बाद वाली को दूसरी पंक्ति के पीछे दो साइड-फेसिंग जंप सीटें मिलती हैं।

अन्यथा, सिटीलाइन का इंटीरियर बहुत बुनियादी है और इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम भी नहीं है। इसमें पीछे के यात्रियों के लिए छत पर लगे एयर कंडीशनिंग वेंट्स भी हैं।

लंबाई में 5,120mm मापने वाली सिटीलाइन लैंड रोवर डिफेंडर 130 से 238mm छोटी और Toyota Hilux से 205mm छोटी है।

फोर्स सिटीलाइन एमपीवी पावरट्रेन

Citiline को पॉवर देने वाला Mercedes-Benz-sourced 2.6-लीटर डीजल इंजन है जो सिर्फ 91hp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह पावरट्रेन कई फोर्स मोटर्स वाहनों के हुड के नीचे पाया जा सकता है। Citiline में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) भी है।

फोर्स के लिए आगे क्या है?

Force Motors गोरखा SUV का पांच-द्वार संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें बैठने के कई विकल्प होने और तीन-द्वार संस्करण के साथ बहुत सारे बिट्स साझा करने की उम्मीद है। अतिरिक्त दो दरवाजे और लंबे व्हीलबेस के अलावा, गोरखा के तीन दरवाजे और पांच दरवाजे वाले संस्करण काफी हद तक समान दिखते हैं

दिलचस्प बात यह है कि Force Trax के सात-द्वार संस्करण को 2015 में परीक्षण के दौरान देखा गया था। हालांकि, इसे कभी भी निर्मित नहीं किया गया था।

फोर्स सिटीलाइन एमयूवी के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं।

यह भी देखें:

फ़ोर्स गोरखा पिक अप, 5-डोर इंडोनेशिया में शोकेस की गई

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *