2023 BMW M340i रिव्यू: M3 की जरूरत किसे है!

2023 बीएमडब्ल्यू M340i xDrive फ्रंट ट्रैकिंग

भारत में BMW M340i की सफलता का कारण यह है कि यह 3-सीरीज़ लॉन्ग-व्हीलबेस फैमिली सेडान और कट्टर, प्रदर्शन-उन्मुख M4 प्रतियोगिता (वर्तमान में बिक्री पर) के बीच की खाई को खूबसूरती से पाटती है, जिसकी कीमत 'नियमित' के करीब है। ' 3-सीरीज़, और इसका प्रदर्शन सराहनीय रूप से फुल-ब्लो एम कार के करीब है। और इसके मिड-लाइफ अपडेट के लिए, जिसे 'LCI' या 'लाइफ साइकिल इंपल्स' कहा जाता है, M340i के विनिंग फॉर्मूले को मेकओवर और नई तकनीक द्वारा और बढ़ाया गया है।

बीएमडब्ल्यू M340i LCI: बाहरी डिजाइन

ट्विन-इन्वर्टेड एल-आकार के डीआरएल और एलईडी हेडलैंप, नए ग्रिल तत्व और एक गढ़ा हुआ बम्पर एक आक्रामक पहली छाप छोड़ते हैं।

M340i LCI में ट्विन-इन्वर्टेड L-आकार के DRLs के साथ नए सिरे से डिज़ाइन किए गए LED हेडलैम्प्स, फ्रंट ग्रिल के अंदर नए हनीकॉम्ब एलिमेंट्स और एक फ्रंट बम्पर है जो एक आक्रामक पहली छाप छोड़ने के लिए तैयार किया गया है। विशेष रूप से आकर्षक नए 19-इंच मिश्र धातु हैं और विशिष्ट रूप से ये फ़्लोटिंग बीएमडब्ल्यू हब कैप्स हैं, जो रोल्स रॉयस के समान हैं, जो कार के गतिमान होने पर भी अपनी मानक स्थिति में रहते हैं।

अद्वितीय फ़्लोटिंग हब कैप के साथ आश्चर्यजनक 19-इंच के पहिये रोल्स रॉयस के समान; कॉलिपर्स को M सिग्नेचर ब्लू में पेंट किया गया है।

इसके स्पोर्टीनेस को और बढ़ाना उदार 'एम' उपचार है, जिसमें सिग्नेचर लाइट ब्लू ब्रेक कैलीपर्स, फ्रंट फेंडर पर 'एम' बैज शामिल हैं और ग्लॉस ब्लैक में इसके मिरर केसिंग एम-वर्जन की कार्बन फाइबर इकाइयों से मिलते जुलते हैं। पिछला बम्पर बड़ा जुड़वां निकास आवास (काले रंग में समाप्त) और एक बीफ़ डिफ्यूज़र खेलता है। इस बार 'xDrive' बैज हटा दिया गया है।

बीएमडब्ल्यू M340i LCI: इंटीरियर

नई ट्विन स्क्रीन (इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर) कर्व्ड सेट-अप सिंगल-हैंडली इंटीरियर में अधिक से अधिक वांछनीयता और आधुनिकता का संचार करती है। और यह केवल रूप नहीं है; डिस्प्ले क्रिस्प है, प्रतिक्रियाएं स्लीक हैं और उपयोगकर्ता का अनुभव वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ-साथ बीएमडब्ल्यू वॉयस असिस्टेंट है।

कर्व्ड ट्विन-स्क्रीन सेटअप अकेले ही केबिन के आकर्षण और वांछनीयता को बढ़ा देता है।

आधुनिक चलन के अनुरूप, जलवायु नियंत्रण बटनों को समाप्त कर दिया गया है, हालांकि, तापमान नियंत्रणों को टचस्क्रीन पर स्थायी रूप से पिन किया गया है, जिससे इसे एक्सेस करना काफी आसान हो जाता है। सेंट्रल एयर वेंट्स स्लिमर हैं और टच-ऑपरेट करने योग्य बटनों की पंक्ति में खतरनाक रोशनी, वॉल्यूम नॉब और डिफॉगर कंट्रोल जैसे कम कार्य हैं। गियर चयनकर्ता अब एक ठूंठदार टॉगल स्विच है, जबकि गियर कंसोल के बाकी बटन अपरिवर्तित हैं।

नए कार्बन फाइबर ट्रिम्स से स्पोर्ट्सकार वाइब का आभास होता है; गियर चयनकर्ता एक ठूंठदार टॉगल-जैसा स्विच है।

नई कार्बन फाइबर ट्रिम्स और सीटों और रूफ लाइनर पर अल्केन्टारा सामग्री एक उचित स्पोर्ट्सकार वाइब को बाहर निकालती है। आगे की सीटें नियमित संस्करण की तुलना में अधिक स्पोर्टी हैं, जिसमें सख्त कुशनिंग के साथ-साथ विद्युत रूप से समायोज्य साइड बोल्टिंग है, जो आपको कॉर्नरिंग करते समय पकड़ में रखता है।

बूट फ्लोर के नीचे स्पेस सेवर टायर में पैक होता है।

पीछे की तरफ भी काफी जगह है, ठीक एक शॉर्ट-व्हीलबेस 3-सीरीज़ सेडान की तरह, जिस पर यह आधारित है; लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन की तुलना में इसमें स्ट्रेच करने के लिए कम जगह है। 480 लीटर का बूट भी बड़ा है। इतना ही नहीं, रन-फ्लैट टायरों पर सवार होने के बावजूद, M340i में बूट फ्लोर के नीचे एक स्पेस सेवर टायर भी शामिल है।

बीएमडब्ल्यू M340i LCI: प्रदर्शन

बीएमडब्ल्यू के प्रसिद्ध 3-लीटर इनलाइन, 6-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन को अपडेट किया गया है और अब इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम है। दिलचस्प बात यह है कि बिजली के आंकड़े 13hp से 387hp से घटकर 374hp हो गए हैं, हालांकि, टॉर्क 500Nm पर समान है। अच्छी खबर यह है कि प्रदर्शन पहले की तरह ही विस्फोटक है, प्रतिक्रियाएं समान रूप से तेज महसूस होती हैं, यह 7,000rpm तक घूमती रहती है और यह अभी भी शानदार लगती है, और दावा किए गए 4.4 सेकंड में 0-100kph स्प्रिंट करती है।

अंत में प्रक्षेपण नियंत्रण प्राप्त करता है; दावा किया गया है कि 0-100kph का समय 4.4 सेकंड (पहले जैसा) है।

पहियों को शक्ति संचारित करना एक अविश्वसनीय रूप से त्वरित-शिफ्टिंग 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है, जो अधिकांश भाग के लिए लगभग टेलीपैथिक लगता है। कठोर निलंबन, एक्सड्राइव ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम, एम-स्पोर्ट रीयर डिफरेंशियल, वेरिएबल स्पोर्ट स्टीयरिंग और उन्नत ब्रेक इसे एक अच्छी तरह से संतुलित स्पोर्ट्स कार की तरह महसूस करते हैं, जो लंबी-व्हीलबेस 3-सीरीज़ की तुलना में कहीं अधिक चुस्त है, जो सबसे ज्यादा रोमांचित करने के लिए पर्याप्त है। चालक।

प्री-फेसलिफ्ट संस्करण की तुलना में 13hp कम होने के बावजूद, प्रदर्शन पहले जैसा ही मजबूत बना हुआ है।

इसकी स्पोर्टी हैंडलिंग के लिए एक समझौता इसकी मजबूत सवारी की गुणवत्ता है और रन-फ्लैट टायर केवल इसे कठोर बनाते हैं; हालांकि, किसी भी समय यह कुछ और हार्डकोर स्पोर्ट्सकार्स की तरह झटकेदार या असहनीय नहीं लगता है। उस ने कहा, स्पीड ब्रेकरों से निपटने के दौरान इसका 125 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस अत्यधिक सावधानी बरतता है।

बीएमडब्ल्यू M340i LCI: फैसला

तो, BMW M340i एक ऐसी कार है जो लगभग 3-सीरीज़ की तरह व्यवहारिक और प्रयोग करने योग्य है, लेकिन ड्राइव करने में कहीं अधिक रोमांचकारी है। और अब एक बहुत जरूरी बदलाव और अधिक तकनीक के साथ, यह पहले से कहीं अधिक आकर्षक और वांछनीय हो गया है।

बड़े एग्जॉस्ट हाउसिंग और बीफ़ियर डिफ्यूज़र के साथ रियर बम्पर भी उतना ही आक्रामक है।

स्थानीय रूप से इकट्ठे होने के कारण, इसकी कीमत आक्रामक रूप से 69.20 लाख रुपये है, और यह न केवल अपने पूरी तरह से आयातित निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऑडी एस5 स्पोर्टबैक (जिसकी कीमत 73.99 लाख रुपये है) से कम है, बल्कि एम340आई भी अधिक शक्तिशाली है और एक अधिक मानक किट प्रदान करता है। BMW M340i बहुत अच्छी है, यह एक दुर्लभ कार है जो अपनी पूछी हुई कीमत से कहीं अधिक प्रदान करती है।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *