Hyundai Creta EV को अनूठी बाहरी स्टाइल मिलने की संभावना है

Hyundai Creta EV की जासूसी की गई

हुंडई अगले साल क्रेटा एसयूवी लाइन-अप का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बहुप्रतीक्षित क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ, कोरियाई ब्रांड मारुति ईवीएक्स को टक्कर देने के लिए क्रेटा ईवी को भी तैयार कर रहा है। जबकि भारत के लिए क्रेटा फेसलिफ्ट की शुरुआत अगले साल की शुरुआत में होगी, क्रेटा ईवी का खुलासा 2024 के अंत में किया जाएगा, कीमत की घोषणा 2025 में होने की उम्मीद है। दक्षिण कोरिया के ताजा जासूसी शॉट्स क्रेटा ईवी के डिजाइन पर नए विवरण प्रकट करते हैं, जो प्रतीत होता है आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट से अलग होगी।

  1. क्रेटा ईवी ईवीएक्स की तरह बॉर्न-ईवी नहीं होगी
  2. Ioniq 5 के साथ आंतरिक बिट्स साझा करेंगे
  3. भारत के लिए Hyundai की पहली मास-मार्केट EV होगी

हुंडई क्रेटा ईवी: डिज़ाइन हाइलाइट्स

जबकि क्रेटा ईवी को पहले भारत में देखा गया था, वह विशेष प्रोटोटाइप प्री-फेसलिफ्ट क्रेटा पर आधारित था और यांत्रिक परिवर्तनों को छोड़कर, यह बिक्री पर मौजूद मौजूदा क्रेटा के लगभग समान दिखता था। क्रेटा ईवी के नवीनतम जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि इसमें आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही अपडेटेड स्टाइलिंग होगी, जिसे भी तैयार किया जा रहा है। वास्तव में, पहली नज़र में, प्रोटोटाइप क्रेटा फेसलिफ्ट जैसा दिखता है, लेकिन जब पहले के जासूसी शॉट्स के साथ तुलना की जाती है, तो इस क्रेटा ईवी टेस्ट म्यूल की फ्रंट स्टाइलिंग अलग है, और इसमें एक नकली एग्जॉस्ट आउटलेट भी है।

जैसा कि ज्ञात है, क्रेटा फेसलिफ्ट में एक्सटर , वेन्यू और पैलिसेड के समान स्प्लिट-हेडलैंप डिज़ाइन होगा। हालाँकि, क्रेटा ईवी के लिए, स्टाइल में बदलाव किया गया है, जिसमें एक नहीं, बल्कि प्रत्येक तरफ दो सी-आकार के एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं, जो क्रेटा पर देखे गए लोगों की तुलना में बहुत बड़े लगते हैं। इस डिज़ाइन बिट के अलावा और कुछ नज़र नहीं आता। हालाँकि, क्रेटा ईवी पर बंद ग्रिल और हल्के से बदले हुए हेडलैंप की उम्मीद करना सुरक्षित होगा।

अद्वितीय फ्रंट डिज़ाइन के अलावा, क्रेटा ईवी में स्टाइल के लिहाज से बहुत कुछ अलग नहीं दिखता है। हालाँकि, पीछे की तरफ, हम इसे क्रेटा फेसलिफ्ट से अलग करने के लिए क्षैतिज रूप से स्थित रैपअराउंड टेल लाइट्स और रियर बम्पर में हल्के डिजाइन बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।

अंदर की तरफ, हम उम्मीद करते हैं कि क्रेटा ईवी का इंटीरियर आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट के समान होगा, लेकिन इसमें कुछ ईवी-विशिष्ट बदलाव होंगे। भारत में देखे गए क्रेटा ईवी प्रोटोटाइप में एक पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर था जो भारत में किसी भी अन्य हुंडई मॉडल पर नहीं देखा गया है। इसके अलावा, इसके गियर लीवर को Ioniq 5 EV के समान, केंद्र कंसोल पर अपने पारंपरिक स्थान से स्टीयरिंग व्हील कॉलम के दाईं ओर स्थानांतरित कर दिया गया था।

हुंडई क्रेटा ईवी लॉन्च टाइमलाइन

सूत्र हमें बताते हैं कि क्रेटा ईवी की वैश्विक शुरुआत अगले साल की दूसरी छमाही तक होगी, और कीमत की घोषणा 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद की जा सकती है।

छवि स्रोत

यह भी देखें:

हुंडई नई एआई फैक्ट्री में Ioniq 5 का उत्पादन करती है

विकलांग लोगों के लिए हुंडई समर्थ पहल की घोषणा की गई

हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट का खुलासा; अगले वर्ष भारत बाउंड

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *