Maruti Suzuki Brezza लॉन्ग टर्म रिव्यू, 3,600km रिपोर्ट

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा

पोर्श 718 जीटी4 आरएस का वर्णन करने के लिए जोरदार, कठोर, क्षमाशील और बेहद कम सभी सही विशेषण हैं। 500hp रोड-लीगल मॉन्स्टर के चारों ओर अपना सिर लपेटने की कोशिश के रूप में शूटिंग और चिल्लाने का एक पूरा दिन थकावट से कम नहीं था। इसलिए, एक बार जब कैमरे पैक हो गए और मेरी हृदय गति सामान्य हो गई, तो ब्रेज़्ज़ा, जो पूरे दिन एक अविश्वसनीय समर्थन रहा, घर जैसा महसूस हुआ। पोर्श जितनी शानदार थी, दैनिक कार्यों के मामले में यह ब्रेज़ा से कई साल पीछे थी। सीट की ऊंचाई और प्रवेश एकदम सही होने के कारण अंदर जाना आसान था। एक बार अंदर, नरम सीटों पर बैठने की तुलना में एक बादल पर बैठने जैसा महसूस हुआ, और चिकने पेट्रोल इंजन का मतलब था कि मेरे कानों से खून नहीं बह रहा था।

क्विक-कूलिंग एसी गर्मी की लहरों से लड़ने के लिए वरदान है।

Brezza अधिकांश समय तक सिटी रन तक ही सीमित थी, लेकिन इस शूट ने इसे अपने पैर फैलाने और उद्यम करने की अनुमति दी। यह एक मैनुअल होने के बावजूद एक शहर के रनआउट के रूप में शानदार था, इसलिए एक हाईवे रन सही समय था। यदि आराम और आराम से ड्राइविंग करना आपको पसंद है, तो Brezza कमाल करती है। राजमार्गों पर, यह ट्रिपल-डिजिट गति पर इंजन से बमुश्किल एक थ्रॉम के साथ खुशी से बैठता है। आप कल्पना कर सकते हैं कि छठे गियर ने क्रूजिंग के दौरान इसे और भी नरम बना दिया होगा, लेकिन 5-स्पीड मैनुअल इंजन ट्यून को अच्छी तरह से सूट करता है। हालाँकि, जल्दी ओवरटेक करने के लिए आपको इंजन को मरोड़ने की आवश्यकता होती है और आपको जल्दी बिजली में उछाल नहीं मिलेगा।

इसके अलावा, ब्रेज़्ज़ा भारी कैमरा उपकरणों से भरे बूट के साथ ए से बी यात्रा का हल्का काम करता है, और सभी पांच सीटों पर एक पूरे दल का कब्जा है।

सराउंड सेंस सटीक ऑडियो ट्यूनिंग की अनुमति देता है।

हालांकि, जो बात अलग है, और यह लगभग सभी मारुति कारों के लिए सच है, वह एसी से अविश्वसनीय कूलिंग है। केबिन मिनटों में ठंडा हो जाता है और बाहर कितनी भी गर्मी क्यों न हो, केबिन अंदर से विंटर-कूल रहता है। बस आपको कल्पना करता है कि अगर हवादार सीटें होतीं तो कितना सही होता।

अब, निश्चित रूप से, इसमें पोर्श का आभासी नाटक नहीं है, लेकिन साइलेंट इंजन आपको जो करने की अनुमति देता है वह है अच्छी गुणवत्ता वाले ऑडियो के साथ कुछ अच्छा ड्राइविंग संगीत सुनना। स्मार्टप्ले प्रो+ में Arkamys ट्यून्स ऑडियो मिलता है, जो बहुत अच्छा है, लेकिन सराउंड सेंस मोड्स और भी प्रभावशाली हैं, जिन्हें विशिष्ट प्रकार के संगीत के लिए बदला जा सकता है। उस ने कहा, लंबे समय तक चलने वाली बलेनो को परेशान करने वाली एक समस्या यहाँ भी आ गई थी। वो वॉइस असिस्टेंट जो आपके "अरे सुजुकी" कहने पर ही काम करेगा और बिना सोचे-समझे चालू हो जाएगा और तब तक निष्क्रिय नहीं होगा जब तक आप "रद्द करें" नहीं कहते। यह अक्सर बातचीत और संगीत को बाधित करता है, और काफी परेशान करने वाला होता है।

ऑटो स्टार्ट/स्टॉप इंजन को बंद कर देता है, लेकिन एसी कंप्रेसर भी।

अन्य विषम बिट सिंगल USB-A पोर्ट अप फ्रंट है जो पिछले एक दशक में थोड़ा सा लगता है। डिजिटल और कनेक्टेड युग में, यह आगे और पीछे टाइप-सी पोर्ट के लिए तरसता है।

दक्षता के लिहाज से, हाईवे रन के बाद सबसे अच्छा Brezza 13kpl था और यह संख्या केवल तभी कम होती जब मैं थोड़ा अधिक उत्साही होता।

HUD पर टिंटेड ग्लास ध्यान भंग कर रहा है।

दिन के अंत में, जैसे ही मैंने पार्किंग ब्रेक लगाया, मुझे केवल एक ही एहसास हुआ कि यह सब कुछ कितना आराम देता है। यह एक नो-नॉनसेंस SUV है जो बुनियादी बातों पर ध्यान देती है। एक अच्छी ड्राइविंग स्थिति, बेहद आरामदायक सीटें, गर्मी को मात देने के लिए एक शानदार एसी और अराजकता को दूर करने के लिए एक ठोस संगीत प्रणाली। यह उनके लिए नहीं है जो चाहते हैं कि उनके दिल की धड़कन हर समय दौड़ती रहे, बल्कि उनके लिए है जो उन्हें आराम देना चाहते हैं। वास्तविक रोजमर्रा की पीस में, यह बाद वाला है जो मायने रखता है।

यह भी देखें:

Maruti Suzuki Brezza लॉन्ग टर्म रिव्यू, पहली रिपोर्ट

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *