Royal Enfield Super Meteor 650 की पहली सर्विस कॉस्ट का खुलासा

Royal Enfield Super Meteor 650 लॉन्गटर्म टेस्ट बाइक अभी ऑटोकार इंडिया के बेड़े में शामिल हुई है और हमने मुंबई में इसकी सवारी करते हुए कुछ दिन बिताए हैं। यह मोटरसाइकिल राजस्थान में पहली सवारी के अनुभव के दौरान प्रेस के बेड़े का हिस्सा थी और हमें घड़ी पर 800 किमी से थोड़ी अधिक दूरी पर बाइक मिली। जैसा कि हम मील पर ढेर करते हैं, एक विस्तृत दीर्घकालिक रिपोर्ट के साथ-साथ एक सड़क परीक्षण जल्द ही बाहर हो जाएगा। इस बीच, तीन दिनों में हम बाइक चला रहे हैं, ओडोमीटर पहले ही 1,000 किमी के निशान को पार कर चुका है। और इसका मतलब यह था कि यह पहली सेवा का समय था।

. ऑटोकार का सुपर उल्का 650 पहली सेवा से गुजरता है

. पहली सर्विस की कीमत 2386 रुपये है

. तेल और तेल फ़िल्टर परिवर्तन किया गया

Royal Enfield Super Meteor 650: पहली सर्विस कॉस्ट

रॉयल एनफील्ड को एक त्वरित कॉल और सर्विस अपॉइंटमेंट तुरंत दिया गया।

रैंप पर बाइक के साथ Royal Enfield Super Meteor 650 की पहली सर्विस शुरू हुई. पुराने तेल को निकालने से लेकर, तेल फिल्टर को बदलने और इंजन में 3.1 लीटर ताजा 10W-50 पूरी तरह से सिंथेटिक तेल डालने से; प्रक्रिया तेजी से पूरी की गई। सेवा तकनीशियन तब ब्रेक पैड की सफाई करने के लिए नीचे उतरे। इसके बाद एयर-फिल्टर की सफाई की गई, जिसमें संपीड़ित हवा राजस्थानी रेत और धूल को उड़ा रही थी। श्रृंखला की भी जाँच की गई और तनाव को पहली सेवा के भाग के रूप में समायोजित किया गया।

सुपर उल्का 650 की कीमत और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि यह कंपनी की प्रमुख बाइक है, सेवा को पूरा करने की लागत काफी उचित थी। इंजन में जाने वाले तेल की कीमत 2,012 रुपये है, जबकि तेल फिल्टर 450 रुपये वापस कर देगा। इसमें चेन क्लीनर और ल्यूब की लागत जोड़ें और भागों की कुल लागत 2720 रुपये थी। यह लगभग है इतना ही पैसा जितना रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के लिए चार्ज करता है।

चूंकि यह पहली सेवा थी, यह मुफ्त में आयोजित की गई थी और इसमें कोई श्रम शुल्क नहीं था। हालांकि, सेवा केंद्र "सेवा के लिए उपभोज्य शुल्क" के रूप में 118 रुपये लेता है

कुल मिलाकर, कंपनी ने सुपर उल्का 650 की पहली सेवा के लिए 2836 रुपये का शुल्क लिया।

सेवा के दौरान अनुशंसित कार्य

इन शुल्कों के अलावा, हमारे बिल के अनुसार, ब्रेक एयर ब्लीडिंग के लिए श्रम के रूप में 251 रुपये का शुल्क लिया गया। यह एक एहतियाती उपाय के रूप में किया गया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मीडिया टेस्ट राइड में ब्रेक के दुरुपयोग के बाद ब्रेक बेहतर तरीके से काम करें। एक नियमित ग्राहक को पहली सर्विस पर अपनी बाइक के ब्रेक को ब्लीड करने की आवश्यकता नहीं होगी।

इसके अलावा, डीलरशिप ने यह भी सिफारिश की है कि हम व्हील बैलेंसिंग इंस्पेक्शन और सेटिंग करें। यह फिर से यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था कि बाइक राजस्थान में सवारी के बाद पूरी तरह से चल रही है और पहली सेवा में इसकी आवश्यकता नहीं है।

उस ने कहा, वे अनुशंसा करते हैं कि ग्राहक पहले को छोड़कर हर सेवा में पहिया संतुलन की जांच करें, यह देखते हुए कि पहिए और टायर हमारी कम से कम सही सड़कों पर चलते हैं।

फ्रंट व्हील को हटाने, निरीक्षण और रिफिटिंग के लिए श्रम लागत 756 रुपये है, लेकिन पिछले व्हील के लिए समान प्रक्रिया की लागत 1,353 रुपये अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सर्विस तकनीशियन को पहिये को निकालने के लिए बाईं ओर के निकास को निकालने की आवश्यकता होती है।

सभी ने कहा, यह व्हील बैलेंसिंग आवश्यकता केवल एक सिफारिश है और यह मालिक का विवेक है कि वे इसे कब और कैसे करना चाहते हैं।

हमें बताएं कि आप टिप्पणी अनुभाग में लागतों के बारे में क्या सोचते हैं।



.

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *