मैटर ऐरा ई-बाइक 1.44 लाख रुपये में लॉन्च हुई

मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक बाइक इंडिया लॉन्च कीमत, बैटरी, रेंज, बुकिंग, डिलीवरी टाइमलाइन विवरण।

मैटर एनर्जी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक, ऐरा लॉन्च की है, जिसकी कीमत 5,000 वेरिएंट के लिए 1.44 लाख रुपये और हाई-स्पेक 5,000+ वेरिएंट के लिए 1.54 लाख रुपये है। Aera भविष्य में चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी लेकिन वर्तमान में उनमें से केवल दो ही बिक्री पर हैं।

  1. दोनों वेरिएंट में 5kWh की बैटरी मिलती है, दावा किया जाता है कि यह 125 किमी की वास्तविक दुनिया रेंज है
  2. 4-स्पीड गियरबॉक्स वाली पहली इलेक्ट्रिक बाइक
  3. बैटरी और वाहन दोनों पर तीन साल की वारंटी मानक के साथ आती है

मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक बाइक: विवरण

ऐरा के दोनों वेरिएंट में लिक्विड-कूल्ड, 5kWh की बैटरी है, जिसके बारे में 125 किमी की रियल-वर्ल्ड रेंज का दावा किया गया है। Aera पर लिक्विड-कूल्ड मोटर को 10.5kW के पीक पावर आउटपुट के लिए रेट किया गया है। बैटरी का वजन लगभग 40 किलोग्राम है और ऐरा ई-बाइक लगभग 180 किलोग्राम वजन करती है। इसकी यूएसपी यह है कि यह 4-स्पीड गियरबॉक्स का दावा करने वाली पहली इलेक्ट्रिक बाइक है, और फिलहाल ऐसा करने वाली यह बाजार में एकमात्र है।

Aera 5,000 में वैकल्पिक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पार्क असिस्ट, कीलेस ऑपरेशन, OTA अपडेट्स, प्रोग्रेसिव ब्लिंकर्स और वेलकम लाइट्स के साथ 7 इंच का टच-कंपैटिबल डिस्प्ले मिलता है। 5,000 से अधिक, 5,000+ एक जीवन शैली और देखभाल पैकेज के साथ मानक के रूप में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है, हालांकि इस समय इसका खुलासा नहीं किया गया है।

मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक बाइक: कीमत, भविष्य की योजनाएं

मैटर एरा की कीमत क्रमशः 5,000 और 5,000+ वेरिएंट के लिए 1.44 लाख रुपये और 1.54 लाख रुपये है। बैटरी पैक और ऐरा दोनों मानक के साथ 3 साल की वारंटी के साथ आते हैं। कीमत में चार्जर शामिल है या नहीं इसका खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है।

मैटर एनर्जी का दावा है कि उसका पहला अनुभव केंद्र अहमदाबाद में अगले 45 दिनों में खुल जाएगा और अगले 3 महीनों में देश भर में इसकी 20 डीलरशिप होंगी। इसके अलावा, इस साल के अंत तक, यह संख्या बढ़कर लगभग 100 हो जाएगी, अहमदाबाद स्थित स्टार्टअप का दावा है।

वर्तमान में प्री-ऑर्डर महानगरों और टियर-1 शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता, पुणे और चेन्नई में खुले हैं। कंपनी का यह भी दावा है कि उसने नवंबर 2022 में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी पर काम शुरू कर दिया था।

ऊपर दी गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम भारत की हैं, जिनमें FAME-II सब्सिडी शामिल है लेकिन राज्य सब्सिडी शामिल नहीं है।

क्या आप मैटर ई-बाइक के लिए इसके समकक्ष पेट्रोल-संचालित समकक्ष के लिए जाएंगे? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *