Red Bull 2024 F1 कार मर्सिडीज-प्रेरित डिज़ाइन के साथ सामने आई

रेड बुल आरबी20 2024 एफ1 कार

रेड बुल ने अपने 2024 F1 चैलेंजर - RB20 का खुलासा किया है। 2023 टीम के लिए एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला सीज़न था, जिसमें RB19 ने 22 में से 21 रेस जीतीं। लेकिन उसी फॉर्मूले पर टिके रहने के बजाय, रेड बुल ने एक डिज़ाइन दृष्टिकोण चुना है जिसे टीम प्रिंसिपल क्रिश्चियन हॉर्नर मानते हैं कि "कुछ क्षेत्रों में काफी आक्रामक है"।

  1. रेड बुल ने मर्सिडीज-प्रेरित साइडपॉड लेआउट को चुना
  2. 21-23 फरवरी को एफ1 प्री-सीजन टेस्ट

रेड बुल आरबी20: नया क्या है

दिलचस्प बात यह है कि आरबी20 मर्सिडीज की 2023 डिज़ाइन दिशा से प्रेरणा लेता प्रतीत होता है - जिसे सिल्वर एरो ने तब से छोड़ दिया है। कार में अब वर्टिकल रेडिएटर इनलेट के साथ भारी अंडरकट साइडपॉड की सुविधा है। इसमें इंजन कवर पर बड़े W14-शैली के कंधे भी हैं।

“यह पिछले साल की कार का विकास है। लेकिन यह रूढ़िवादी नहीं है और आप देख सकते हैं कि वे [टीम] कुछ क्षेत्रों में काफी आक्रामक रहे हैं," हॉर्नर ने कहा। "आप देख सकते हैं कि पर्दे के पीछे के सभी पुरुष और महिलाएं बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और कार के कुछ विवरण बिल्कुल उत्कृष्ट हैं।"

Red Bull 2023
Red Bull 2024

बेशक, रेड बुल अभी भी अपने कार्ड अपने सीने के करीब खेल रहा है, जिसमें आरबी20 के केवल सीमित कोण दिखाए गए हैं। यहां तक ​​कि इवेंट में भौतिक रूप से मौजूद लॉन्च कार में भी ऑनलाइन जारी किए गए रेंडर की तुलना में कुछ बदलाव थे, जिसमें साइडपॉड इनलेट्स की उपस्थिति भी शामिल थी। यह पूरी तरह संभव है कि अगले सप्ताह बहरीन प्री-सीजन टेस्ट में आरबी20 बहुत अलग दिखाई देगा।

“तुम्हें जोर लगाते रहना होगा। हमने कार में सभी क्षेत्रों में कुछ सुधार किए हैं - यांत्रिक, वाहन गतिशीलता और वायुगतिकी। क्या वो काफी है? कौन जानता है, हमें देखना होगा, ”मुख्य तकनीकी अधिकारी एड्रियन न्यूए ने कहा।

रेड बुल 2024 एफ1 ड्राइवर

रेड बुल इस वर्ष मैक्स वेरस्टैपेन और सर्जियो पेरेज़ की अपनी आजमाई हुई जोड़ी पर कायम है। बेशक, वेरस्टैपेन अपने चौथे लगातार F1 खिताब का पीछा कर रहे होंगे। “मेरे लिए, इस समय, यह केवल बहरीन की प्रतीक्षा करने, परीक्षण करने, कार के साथ सहज होने, यह समझने के बारे में है कि उसे क्या चाहिए और बस वहीं से काम करना है। यह इतना लंबा सीज़न है; वेरस्टैपेन ने कहा, हम जितना हो सके उतना अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं।

एफ1 प्री-सीज़न परीक्षण 21-23 फरवरी को बहरीन में चल रहा है, इससे पहले सीज़न 29 फरवरी-2 मार्च को उसी स्थान पर शुरू होगा।

यह भी देखें:

फेरारी 2024 F1 रेसर ने खुलासा किया: नया क्या है

मर्सिडीज 2024 F1 कार का खुलासा: नया क्या है?

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *