फोर्ड फिगो पर जंग की समस्या

मेरे पास फोर्ड फिगो टाइटेनियम है, जो लगभग 11,000 किमी चल चुकी है। हाल ही में, मैं बारिश में गाड़ी चला रहा था और लगभग एक महीने तक कार साफ नहीं कर सका। सफाई के बाद, मैंने देखा कि रनिंग बोर्ड के किनारे का पेंट उखड़ रहा है। मैं यह मानकर चल रहा था कि कार में पेंट का काम हर जगह एक जैसा होता है। क्या यह जंग का संकेत हो सकता है, और मैं इसे कैसे ठीक कर सकता हूँ?

कार्तिक, ईमेल द्वारा

ऑटोकार इंडिया का कहना है: वाहन के रनिंग बोर्ड के निचले हिस्से पर पेंट की सतह को जानबूझकर मोटे फिनिश में किया जाता है ताकि यह नीचे से टकराने वाली धूल और मलबे का सामना कर सके। आपके द्वारा साझा की गई तस्वीरों को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उक्त क्षेत्र पर जंग लगी है, जिसके कारण पेंट झड़ रहा है।

जबकि कार निर्माताओं द्वारा पेंट दोषों को वारंटी के अंतर्गत कवर किया जाता है, यह संभावना है कि कार को लंबे समय तक बारिश और कीचड़ की स्थिति के कारण क्षति हुई है। हम फिर भी आपको सलाह देंगे कि आप अपनी कार को सर्विस सेंटर ले जाएं और जंग लगने के किसी भी अन्य लक्षण के लिए उसका अच्छी तरह से निरीक्षण करवाएं।

यदि रनिंग बोर्ड से कोई गैर-आकस्मिक पेंट चिप निकल जाती है, तो कंपनी सद्भावना के तहत वारंटी का सम्मान कर सकती है और क्षति की निःशुल्क मरम्मत कर सकती है। यदि नहीं, तो वाहन की संरचना को किसी और नुकसान से बचाने के लिए इस बिंदु पर ही जंग को कम करना बेहद महत्वपूर्ण है।

यह भी देखें:

फोर्ड फिगो 1.2 एटी समीक्षा

प्रयुक्त ख़रीदना: (2015-2018) फोर्ड फिगो डीजल

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *