टोयोटा कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट का खुलासा हुआ

2024 टोयोटा कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट

टोयोटा ने लोकप्रिय कोरोला क्रॉस के नए संस्करण की तस्वीरों और विवरणों का पहला सेट जारी किया है। मूल रूप से कोरोला सेडान का एक एसयूवी संस्करण, यह मॉड्यूलर टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसे भारत में इनोवा हाईक्रॉस के साथ भी साझा किया जाता है।

  1. कोरोला क्रॉस एसयूवी फेसलिफ्ट को नए स्टाइलिंग संकेत मिलते हैं
  2. पुराने मॉडल की तुलना में अधिक सुविधाएँ उपलब्ध हैं
  3. 2026 में भारत आने की उम्मीद थी

टोयोटा कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट: नया क्या है?

कोरोला क्रॉस के लिए मिड-लाइफ अपडेट में स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं जो मॉडल को वैश्विक स्तर पर बेची जाने वाली अन्य टोयोटा एसयूवी के अनुरूप लाते हैं। एसयूवी की शुरुआत के लगभग चार साल बाद नया बदलाव आया है और एक विशिष्ट हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक पुन: डिज़ाइन की गई ग्रिल लाता है, जो टोयोटा मॉडल के लिए अद्वितीय है। फ्रंट बम्पर के डिज़ाइन में भी बदलाव किए गए हैं और हेडलाइट्स को भी अनुक्रमिक टर्न सिग्नल के साथ फिर से तैयार किया गया है। एक नया ट्रिम टुकड़ा केंद्र में टोयोटा लोगो को अद्यतन हेडलैम्प डिज़ाइन से जोड़ता है।

अंदर की तरफ, इसमें अब 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ एक डिजिटल कॉकपिट सेटअप मिलता है। इसमें इलेक्ट्रिक सन शेड के साथ फ्रेमलेस डिज़ाइन वाला नया पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है। एक अपडेटेड टोयोटा सेफ्टी सेंस एडीएएस सूट और इंटीरियर में कुछ मामूली बदलाव कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट पर अपग्रेड की सूची को पूरा करते हैं।

फेसलिफ्ट में प्रस्तावित पावरट्रेन में कोई अपडेट नहीं दिखता है। एक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड 138hp, CVT ऑटोमैटिक के साथ 1.8-लीटर पेट्रोल या 1.8-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड ऑफर पर है जो ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ संयुक्त 121hp का उत्पादन करता है।

टोयोटा कोरोला क्रॉस इंडिया का लॉन्च स्थगित

कोरोला क्रॉस एसयूवी, जिसे आंतरिक रूप से टोयोटा सी एसयूवी के रूप में जाना जाता है, को कार निर्माता द्वारा घरेलू और निर्यात बाजारों के लिए एक नया भारत-निर्मित उत्पाद माना जाता था। टोयोटा ने घोषणा की थी कि यह नई एसयूवी कर्नाटक में ब्रांड की तीसरी सुविधा से शुरू होगी। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि 75,000 इकाइयों की संभावित वार्षिक मात्रा के साथ जून 2026 के लिए योजनाबद्ध परियोजना - कोडनेम 340 डी - तकनीकी वाणिज्यिक व्यवहार्यता को पूरा नहीं करती है और इसलिए कंपनी ने योजनाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। उस पर और अधिक यहां पढ़ें।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *