अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: यहाँ नया क्या है

Bajaj Pulsar NS200 पहली बार 2012 में आई थी, और उसके बाद से, इसमें केवल मामूली अपडेट प्राप्त हुए हैं। निम्न-विस्थापन एनएस मॉडल जो समय के साथ इसमें शामिल हुए हैं, वे भी समान मूल सिद्धांतों को साझा करते हैं, और इसलिए हाल के वर्षों में लाइन-अप दांत में थोड़ा लंबा हो रहा है। इसका समाधान करने के लिए, बजाज ने अब NS200 और NS160 को अपडेट किया है, और यहाँ नया क्या है।

अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: USD फोर्क, डुअल-चैनल ABS

बजाज ने दो बाइक्स में जो सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली बदलाव किए हैं, उनमें पहले की पारंपरिक टेलीस्कोपिक इकाइयों को बदलने के लिए एक अपसाइड-डाउन फोर्क और पहले के सिंगल-चैनल सिस्टम के स्थान पर डुअल-चैनल ABS शामिल हैं।

यूएसडी फोर्क एक ऐसी चीज है जिसे हमने आते हुए देखा - बजाज ने हाल ही में डोमिनार ब्रांड के तहत इन दो बाइक्स को यूएसडी फोर्क के साथ ब्राजील में लॉन्च किया था, इसलिए भारत में भी अपडेट दिखाई देने से पहले यह केवल समय की बात थी। हालाँकि, ब्राज़ील-स्पेक बाइक्स में अभी भी केवल सिंगल-चैनल ABS मिलता है।

अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: नए पहिए

जबकि एनएस मॉडलों को एक पीढ़ीगत अपडेट नहीं मिला है, जैसा कि हम कुछ अन्य पल्सर मॉडलों पर देख रहे हैं, वे अभी भी अगली पीढ़ी के मॉडल से लाभान्वित हो रहे हैं जो चल रहे हैं। इस मामले में, NS200 और NS160 को अब Pulsar 250s से हल्के पहिए मिलते हैं। इसके परिणामस्वरूप NS200 पर थोड़ी वज़न-बचत हुई है। हालांकि, NS160 पर वजन वास्तव में थोड़ा बढ़ गया है, क्योंकि अब यह पहले की तुलना में मोटे टायर का उपयोग करता है, और यह हल्के पहियों को ऑफसेट करता है।

अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: नई सुविधाएँ

यहाँ प्रस्ताव पर कुछ नई सुविधाएँ भी हैं। थोड़ा संशोधित इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए धन्यवाद, अब आपको गियर पोजीशन इंडिकेटर, ईंधन दक्षता डेटा और दूरी-से-खाली रीडआउट मिलता है। हालांकि, एनएस रेंज में बेसिक हैलोजन रिफ्लेक्टर हेडलाइट का इस्तेमाल जारी है।

अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: नए रंग

बजाज को समय-समय पर अपने मॉडलों पर उपलब्ध रंग योजनाओं को मिलाने की आदत है, और दो अद्यतन एनएस मॉडल अब नए रंगों में भी उपलब्ध हैं। ये हैं मेटैलिक पर्ल व्हाइट, ग्लॉसी एबोनी ब्लैक, सैटिन रेड और प्यूटर ग्रे - दूसरा और तीसरा विकल्प यहां नए हैं, जबकि बर्न्ट रेड और सैटिन ब्लू ऐसे विकल्प हैं जो अब उपलब्ध नहीं हैं।

अपडेटेड बजाज पल्सर NS200, NS160: मूल्य वृद्धि

परिवर्तनों और उनके द्वारा लाए गए अतिरिक्त हार्डवेयर के परिणामस्वरूप, दो NS मॉडलों की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। 1.35 लाख रुपये पर, NS160 अब पहले की तुलना में 10,000 रुपये महंगा है, जबकि NS200 7,000 रुपये अधिक महंगा हो गया है और अब इसकी कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *