हीरो सर्ज एस32: मैं इसे कैसे और कब खरीद सकता हूं?

मैंने स्कूटर से तिपहिया वाहन में तब्दील होने वाला हीरो सर्ज एस32 ऑनलाइन देखा। मुझे इसे खरीदने में बहुत दिलचस्पी है, लेकिन यह कब उपलब्ध होगा और क्या इसे सड़क उपयोग के लिए पंजीकृत किया जा सकता है?

राजीव मेहरोत्रा, ईमेल से

ऑटोकार इंडिया का कहना है: सर्ज एस32 एक बहुत ही अनोखा वाहन है, लेकिन इस तथ्य के बावजूद कि यह एक भविष्य की अवधारणा जैसा दिखता है, मूल कंपनी हीरो हमें बताती है कि यह उत्पाद उत्पादन के लिए तैयार होने के काफी करीब है। कंपनी इसे कब और किन बाजारों में लॉन्च करने की योजना बना रही है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन इसमें से बहुत कुछ पंजीकरण प्रक्रिया पर निर्भर करता है।

चूँकि यह दोपहिया और तिपहिया दोनों है, यह भारत में मौजूदा वाहन श्रेणी में नहीं आता है। सर्ज S32 के लिए एक नई श्रेणी बनानी होगी और इसे L2/L5 के नाम से जाना जाएगा - जो अनिवार्य रूप से मौजूदा L2 और L5 श्रेणियों का संयोजन है। जैसा कि हम समझते हैं, यह प्रस्ताव भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से आधिकारिक मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा है।

कीमत के संबंध में, हम उम्मीद करते हैं कि सर्ज एस32 की कीमत एल5 श्रेणी में मौजूदा तीन-पहिया ईवी से अधिक होगी, लेकिन एस32 को खरीदारों के लिए आकर्षक बनाए रखने के लिए अंतर शायद बहुत अधिक नहीं होगा। मूल्य प्रीमियम दस से तीस प्रतिशत के बॉलपार्क में हो सकता है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है।

यह देखते हुए कि सर्ज एस32 एक अलग तरह की रचना है, वाहन के व्यापक रूप से उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है। जब भी कोई घटनाक्रम होगा हम अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर समाचार अपडेट साझा करेंगे।

यह भी देखें:

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *