VW Virtus 1.5 TSI को 16.19 लाख रुपये में नया एंट्री-लेवल GT ट्रिम मिलता है

वोक्सवैगन वर्टस 1.5 टीएसआई

एक महीने से भी कम समय में, वोक्सवैगन Virtus 1.5 TSI के केवल एक वेरिएंट से बढ़कर अब तीन वेरिएंट में आ गया है। पिछले महीने Virtus GT Plus MT के लॉन्च के बाद, Volkswagen ने अब Virtus GT DSG को 16.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। यह वर्टस 1.5 टीएसआई का अब तक का सबसे किफायती संस्करण है, और अधिक फीचर से सुसज्जित जीटी प्लस ट्रिम के नीचे बैठता है।

  1. Virtus 1.5 TSI DSG को नया एंट्री-लेवल GT ट्रिम मिलता है
  2. डीएसजी गियरबॉक्स अब दो ट्रिम्स में उपलब्ध है
  3. इसकी कीमत टॉप-स्पेक DSG वेरिएंट से 2.38 लाख रुपये कम है

यहां भारत में वर्टस की विस्तृत मूल्य सूची पर एक नज़र डालें:

वोक्सवैगन वर्टस कीमत (एक्स-शोरूम)
प्रकार कीमत
कम्फर्टलाइन 1.0 एमटी 11.48 लाख रुपये
हाईलाइन 1.0 एमटी 13.38 लाख रुपये
हाईलाइन 1.0 एटी 14.68 लाख रुपये
टॉपलाइन 1.0 एमटी 14.90 लाख रुपये
टॉपलाइन 1.0 एटी 16.20 लाख रुपये
जीटी 1.5 डीएसजी (नया) 16.20 लाख रुपये
जीटी प्लस 1.5 एमटी 16.90 लाख रुपये
जीटी प्लस 1.5 डीएसजी 18.57 लाख रुपये

वोक्सवैगन वर्टस जीटी: नया क्या है?

जीटी ट्रिम वर्टस (1.5 टीएसआई इंजन से लैस वेरिएंट) के परफॉर्मेंस लाइन वेरिएंट के लिए नया एंट्री-लेवल ट्रिम है। जीटी प्लस डीएसजी वैरिएंट की तुलना में, नया लॉन्च किया गया वैरिएंट 2.38 लाख रुपये अधिक किफायती है। हालाँकि यह कीमत में एक बड़ा अंतर है, यह कुछ सुविधाओं और कॉस्मेटिक तत्वों को हटाने के साथ आता है।

बाहर की तरफ, इसमें ग्रिल और विंडो लाइन के लिए क्रोम लाइनिंग, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील शामिल हैं - इसके बजाय सिल्वर फिनिश वाली इकाइयाँ हैं। अंदर की ओर चूक अधिक महत्वपूर्ण है जहां अब फुल लेदरेट अपहोल्स्ट्री, फ्रंट साइड एयरबैग और कर्टेन एयरबैग, ऊंचाई समायोज्य सह-चालक की सीट, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की कमी महसूस होती है। , इलेक्ट्रिक सनरूफ और आगे की सीटों के लिए वेंटिलेशन फ़ंक्शन - ये सभी सुविधाएं टॉप-स्पेक जीटी प्लस ट्रिम के लिए विशेष हैं।

वोक्सवैगन वर्टस परफॉर्मेंस लाइन: पावरट्रेन विकल्प

वर्टस के परफॉर्मेंस लाइन वेरिएंट 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होते हैं जो 150hp और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है और इसमें सक्रिय सिलेंडर निष्क्रियकरण तकनीक भी शामिल है। इसे या तो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है।

जैसा कि यह खड़ा है, वर्टस परफॉर्मेंस लाइन अब दो ट्रिम्स - जीटी और जीटी प्लस में उपलब्ध है - जहां जीटी ट्रिम केवल डीएसजी गियरबॉक्स से सुसज्जित है, जबकि जीटी प्लस में मैनुअल और डीएसजी गियरबॉक्स दोनों विकल्प मिलते हैं।

महत्वपूर्ण रूप से, नया जीटी डीएसजी वेरिएंट वर्टस परफॉर्मेंस लाइन के प्रवेश-बिंदु को काफी महत्वपूर्ण अंतर से नीचे लाता है और इससे बिक्री को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। 1.5 टीएसआई इंजन अब तक केवल 10 प्रतिशत बिक्री के लिए जिम्मेदार है, लेकिन अधिक सुलभ जीटी डीएसजी के साथ-साथ हाल ही में लॉन्च किए गए जीटी प्लस मैनुअल वेरिएंट के साथ, वोक्सवैगन उच्च-स्पेक इंजन के लिए अधिक ग्राहकों को आकर्षित करना चाहेगा।

फॉक्सवैगन ने हाल ही में सीमित-संस्करण मॉडल के रूप में वर्टस का एक नया ' जीटी एज लिमिटेड कलेक्शन ' भी पेश किया है। एक विशेष 'डीप ब्लैक पर्ल' पेंट शेड में उपलब्ध, इसे केवल ऑनलाइन बुक किया जा सकता है और इसे ऑर्डर-टू-ऑर्डर के आधार पर निर्मित किया जाएगा।

यह भी देखें:

वोक्सवैगन वर्टस 1.5 टीएसआई दीर्घकालिक समीक्षा, पहली रिपोर्ट

वोक्सवैगन वर्टस 1.5 टीएसआई दीर्घकालिक समीक्षा, दूसरी रिपोर्ट

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *