भारत-बाउंड नई मर्सिडीज ई-क्लास LWB: पहली तस्वीरें ऑनलाइन सतह

छठी पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास की लंबी व्हीलबेस (एलडब्ल्यूबी) बॉडीस्टाइल में पहली छवियां ऑनलाइन सामने आई हैं। यह संस्करण (कोडनेम V214) वह है जिसे भारत में 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

  1. नई ई-क्लास LWB में 133mm लंबा व्हीलबेस है
  2. अपने पूर्ववर्ती की तरह लंबा पिछला दरवाजा मिलता है
  3. ऑडी ए6, नई बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी को टक्कर देगी

मर्सिडीज ई-क्लास LWB: ताजा विवरण बाहर

जैसा कि पिछली पीढ़ी के मॉडल के मामले में था, भारत के लिए यह छठी-जीन ई-क्लास केवल LWB की आड़ में बेची जाएगी। वैश्विक स्तर पर ई-क्लास के लिए भारत एकमात्र बाजार है जहां कार को एलडब्ल्यूबी बॉडीस्टाइल और राइट हैंड ड्राइव कॉन्फिगरेशन के साथ बेचा जाता है। चीन और कुछ अन्य बाजारों में लेफ्ट हैंड ड्राइव लेआउट के साथ ई-क्लास LWB मिलता है। कहा जा रहा है कि सेडान के प्रदर्शन संस्करण, अर्थात् एएमजी ई 53 और एएमजी ई 63 एस, केवल शॉर्ट व्हीलबेस (एसडब्ल्यूबी) कॉन्फ़िगरेशन में पेश किए जाएंगे।

आयामों के संदर्भ में, नई ई-क्लास LWB की लंबाई 5,092mm, चौड़ाई 1,880mm, ऊंचाई 1,493mm है और इसका व्हीलबेस 3,094mm लंबा है। ई-क्लास SWB की तुलना में, नए LWB मॉडल में 133mm लंबा व्हीलबेस है, जो पीछे के यात्रियों को अतिरिक्त लेगरूम प्रदान करता है।

विज़ुअली, लॉन्ग व्हीलबेस ई-क्लास पिछले महीने सामने आई स्टैंडर्ड कार के करीब-करीब समान दिखती है। हालाँकि, सूक्ष्म अंतर हैं। पिछला दरवाजा, आउटगोइंग ई-क्लास LWB की तरह, लंबा है और पीछे की खिड़की के साथ पीछे के दरवाजे में एकीकृत होने के विपरीत पीछे के दरवाजे के पीछे का क्वार्टर ग्लास पीछे के दरवाजे के पीछे स्थित है। इसके अलावा, एक चीन-कल्पना मॉडल होने के नाते, छवियों में मॉडल अतिरिक्त बैजिंग को स्पोर्ट करता है, जैसे E300 के बाद 'L' यह दर्शाता है कि यह LWB है। हालाँकि, भारत में ऐसा नहीं होगा क्योंकि हम केवल LWB मॉडल प्राप्त करेंगे।

इन परिवर्तनों के अलावा, नई ई-क्लास एलडब्लूबी में वैकल्पिक सुपरस्क्रीन के साथ मानक ई-क्लास के समान इंटीरियर मिलेगा। लेकिन उम्मीद है कि मर्सिडीज वैकल्पिक आंतरिक रंग योजनाओं और मिश्र धातुओं की भी पेशकश करेगी।

भारत के लिए इंजन विकल्प लपेटे में हैं, लेकिन उम्मीद है कि नई ई-क्लास LWB को 2.0-लीटर चार-सिलेंडर और 3.0-लीटर स्ट्रेट-छह डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। एक पेट्रोल इंजन लाइन-अप भी भारत में रेंज का हिस्सा होगा।

मर्सिडीज ई-क्लास LWB: भारत लॉन्च टाइमलाइन

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने पुष्टि की है कि नया ई-क्लास एलडब्ल्यूबी 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। जब यह लॉन्च होगा, तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। नई मर्सिडीज ई-क्लास का मुकाबला ऑडी ए6, वॉल्वो एस90 और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज से होगा, जो अगले साल एलडब्ल्यूबी बॉडीस्टाइल में भी आएगी

छवि स्रोत

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *