Mercedes-Maybach EQS SUV ने शंघाई ऑटो शो में कवर तोड़ा

मर्सिडीज-मेबैक ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, मेबैक ईक्यूएस से पर्दा उठा दिया है, जिसे इस सप्ताह के शंघाई ऑटो शो 2023 में पहली बार जनता को दिखाया जाएगा। मेबैक ईक्यूएस मर्सिडीज की ईक्यूएस ईवी एसयूवी पर आधारित है, जैसे पेट्रोल से चलने वाली मेबैक जीएलएस 600 एसयूवी मानक मर्सिडीज-बेंज जीएलएस पर आधारित है।

मर्सिडीज मेबैक ईक्यूएस एसयूवी बाहरी विवरण

जहां तक ​​​​डिजाइन अंतर की बात है, मेबैक ईक्यूएस, अन्य मेबैक मॉडल की तरह, बाहरी और कई मेबैक लोगो पर क्रोम बिट्स जोड़ता है - तीन सितारा प्रतीक केवल हुड पर है।

ग्रिल पर वर्टिकल क्रोम स्ट्रिप्स के साथ नाक पर वही काला पैनल मिलता है जो इसे 3D लुक देता है। बड़ा काला पैनल - जो बंद है - ADAS और अन्य तकनीकी बिट्स के लिए रडार सेंसर रखता है। फ्रंट बम्पर में भी क्रोम एलिमेंट्स हैं, जबकि ग्रिल के ऊपरी हिस्से में क्रोम में "मेबैक" लेटरिंग है। यह बड़े करीने से कनेक्टेड एलईडी पट्टी के साथ मिश्रित होता है जो प्रत्येक तरफ हेडलैम्प्स के साथ विलीन हो जाता है। ब्रांड के मुताबिक, नए "मेबैक डिजिटल लाइट" फीचर में अपने अद्वितीय "लाइट शो" के साथ स्वागत और अलविदा समारोह है।

पक्षों पर चलते हुए, मेबैक ईक्यूएस एसयूवी अपने गैर-मेबैक समकक्ष के समान दिखती है, हालांकि, इसमें कई मेबैक टच मिलते हैं जैसे कि खिड़कियों पर और दरवाजों के बीच क्रोम सराउंड, डी-पिलर पर एक मेबैक लोगो और ईक्यूएस उभरा हुआ है। सामने की खिड़की का क्षेत्र। मानक EQS SUV के समान, मेबैक EQS को भी ग्लॉस ब्लैक फिनिश में अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग मिलती है। पहिए के विकल्पों में 21- या 22-इंच के अलॉय और मेबैक अक्षर वाले फोर्ज्ड पहिए शामिल हैं। SUV में फैक्ट्री में लगे रनिंग बोर्ड्स भी हैं जो एनोडाइज्ड एल्युमीनियम से तैयार किए गए हैं।

पीछे, अनोखे पैटर्न वाले टेल-लैंप में एक कनेक्टिंग एलईडी स्ट्रिप मिलती है जिसमें मेबैक लेटरिंग भी शामिल है। टेलगेट, रियर एप्रन और स्पॉइलर लिप पर क्रोम ट्रिम एलिमेंट्स भी हैं। इसमें फिलीग्री पिनस्ट्राइप के साथ वैकल्पिक ड्यूल-टोन पेंट शेड विकल्प भी मिलते हैं। पांच रंग संयोजन - हाई-टेक सिल्वर / ओब्सीडियन ब्लैक, हाई-टेक सिल्वर / नॉटिकल ब्लू, ओब्सीडियन ब्लैक / सेलेनाइट ग्रे, ओब्सीडियन ब्लैक / कालाहारी गोल्ड और वेलवेट ब्राउन / ओनिक्स ब्लैक।

मर्सिडीज मेबैक ईक्यूएस एसयूवी इंटीरियर और फीचर्स

अंदर की तरफ, मेबैक ईक्यूएस एसयूवी में मानक ईक्यूएस एसयूवी के समान दिखने वाला डैशबोर्ड लेआउट है, हालांकि, यही वह जगह है जहां समानताएं समाप्त होती हैं। इसे तीन अलग-अलग स्क्रीन मिलते हैं और सभी मेबैक-विशिष्ट ग्राफिक्स के साथ आते हैं ताकि इसे नियमित ईक्यूएस एसयूवी से अलग किया जा सके। मर्सिडीज-मेबैक का कहना है कि समग्र दृश्य उपस्थिति विशेष रूप से मर्सिडीज-मेबैक ईक्यूएस एसयूवी के लिए एक सुरुचिपूर्ण गहरे नीले रंग की छाया में डिजाइन की गई है। कई विशिष्ट विशेषताओं में मेबैक मोड में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का एनिमेटेड डिस्प्ले शामिल है।

पीछे की सीट के इंफोटेनमेंट में आगे की सीट के बैकरेस्ट पर 11.6 इंच के दो डिस्प्ले होते हैं। मानक MBUX सेट-अप के साथ, सामग्री को विभिन्न डिस्प्ले पर साझा किया जा सकता है। मेबैक ईक्यूएस एसयूवी एमबीयूएक्स रीयर टैबलेट के साथ भी आती है, जिसे वाहन के बाहर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, मेबैक ईक्यूएस एसयूवी पर एमबीयूएक्स इंटीरियर असिस्ट भी मानक है। यह सुविधा, कैमरों की मदद से, शरीर और हाथ की हरकतों से यात्रियों के परिचालन अनुरोधों को पहचान सकती है और संबंधित कार्यों को अंजाम दे सकती है।

सीटें नप्पा लेदर के साथ कई शेड विकल्पों में मानक के साथ आती हैं, जिसमें एक विशेष मैनुफकतुर नप्पा लेदर विकल्प होता है। मर्सिडीज-मेबैक का कहना है कि असबाब के रंग और प्राकृतिक लकड़ी की फिनिश स्थायी रूप से प्राप्त की जाती है। कार निर्माता ने मेबैक ईक्यूएस एसयूवी में वेजिटेबल-टैन्ड नप्पा लेदर भी पेश किया है। सभी सीटों पर मसाज फंक्शन और वेंटिलेशन मिलता है, साथ ही वैकल्पिक ड्राइवर पैकेज में बछड़े की मालिश की सुविधा भी मिलती है।

मर्सिडीज-मेबैक ईक्यूएस एसयूवी को 253 एलईडी और 64 चुनिंदा रंगों के साथ मानक के रूप में पूर्ण आंतरिक परिवेश प्रकाश पैकेज मिलता है, जिसमें रोज़ गोल्ड व्हाइट और एमेथिस्ट ग्लो वाली कुछ मेबैक विशिष्ट योजनाएं शामिल हैं। SUV में 15-स्पीकर बर्मेस्टर 4D सराउंड साउंड सिस्टम भी मिलता है जो चुनिंदा बॉडी शेल पैनल और अंडरबॉडी में विशेष ध्वनिक फोम प्राप्त करता है।

मर्सिडीज मेबैक ईक्यूएस एसयूवी पावरट्रेन और निलंबन

Mercedes-Maybach EQS 680 SUV 658hp और 950Nm बनाती है, और इसे मानक के रूप में 4MATIC मिलता है। इसकी रेंज 600km (WLTP) तक है, 0-100kph दावा किए गए 4.4 सेकंड में आता है और इसकी टॉप स्पीड 210kph है। इसकी तुलना में, टॉप-स्पेक EQS 580 4 मैटिक SUV 544hp के पावर आउटपुट और 456km तक की रेंज के साथ आती है।

मेबैक ईक्यूएस एसयूवी में एडाप्टेबल एयर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है, जिसे विशेष मेबैक ड्राइविंग प्रोग्राम के साथ 35 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4.5 डिग्री तक के स्टीयरिंग एंगल के साथ रियर-व्हील स्टीयरिंग भी मिलता है। पिछले पहियों को भी 10 डिग्री तक घुमाया जा सकता है, इस प्रकार 11.9 मीटर के बजाय 11 मीटर का टर्निंग सर्कल सक्षम किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, मेबैक ईक्यूएस एसयूवी में ड्राइव मोड मिलते हैं जिसमें ईको, स्पोर्ट, ऑफरोड और व्यक्तिगत मोड शामिल हैं, और मेबैक मोड जो मानक ईक्यूएस एसयूवी में आराम सेटिंग को प्रतिस्थापित करता है।

Mercedes Maybach EQS SUV क्या भारत आएगी?

हालांकि मेबैक एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह भविष्य में किसी समय आएगी।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *