महिंद्रा इंग्लो-आधारित ईवीएस में वोक्सवैगन बैटरी का उपयोग किया जाएगा

वोक्सवैगन और महिंद्रा ने भविष्य के मॉडलों के लिए ईवी घटकों को साझा करने पर अपनी साझेदारी की पुष्टि की है। दोनों ब्रांडों ने 2022 में एक टर्म शीट पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें कहा गया था कि वोक्सवैगन के एमईबी आर्किटेक्चर का उपयोग महिंद्रा के आईएनजीएलओ-आधारित ईवी द्वारा किया जाएगा। आज, दोनों ब्रांडों की ओर से आधिकारिक पुष्टि हुई है जो इस साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाती है।

  • दोनों ब्रांड 2022 से साझेदारी तलाश रहे हैं
  • महिंद्रा इंग्लो-आधारित एसयूवी 2025 की शुरुआत में लॉन्च होगी
  • VW महिंद्रा को MEB घटकों की आपूर्ति भी करेगा

महिंद्रा अपनी बैटरियां VW से आयात करेगी, हालांकि, हमें बताया गया है कि दोनों साझेदार स्थानीय विनिर्माण का पता लगाने के लिए भी खुले और उत्सुक हैं, हालांकि यह अभी भी अनिर्णीत है।

विज्ञप्ति के अनुसार, आपूर्ति समझौता कई वर्षों तक चलेगा और इसके जीवनकाल में कुल मात्रा लगभग 50GWh होगी। पहला INGLO प्लेटफ़ॉर्म-आधारित ईवी दिसंबर 2024 से श्रृंखलाबद्ध उत्पादन में चला जाएगा।

इसके अतिरिक्त, घोषणा में यह भी कहा गया है कि कुछ एमईबी प्लेटफॉर्म-आधारित ईवी घटकों को महिंद्रा को उसके ईवी लाइन-अप के लिए आपूर्ति की जाएगी। हालाँकि, कोई और विवरण साझा नहीं किया गया है।

जैसा कि हमने पहले बताया है, ईवी घटकों की आपूर्ति के अलावा, महिंद्रा और वोक्सवैगन प्लेटफॉर्म शेयरिंग सहित आगे के सहयोग की भी संभावना तलाश रहे हैं, जो सिर्फ भारत तक सीमित नहीं होगा।

महिंद्रा के पास वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए XUV400 EV है और INGLO प्लेटफॉर्म पर आधारित इसकी पहली ईवी 2025 की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फॉक्सवैगन समूह इस साल के अंत में भारत में स्कोडा एन्याक EV पेश करेगा।

यह भी देखें:

Mahindra XUV400 EV की कीमत में कोई कटौती नहीं

महिंद्रा एंट्री लेवल XUV700 MX पेट्रोल ऑटोमैटिक तैयार कर रही है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *