टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस जी बेस ट्रिम: एक नज़दीकी नज़र

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी फ्रंट क्वार्टर

Toyota ने पिछले साल के अंत में नयी Innova Hycross को लॉन्च किया था और इसकी डिलीवरी इस साल जनवरी से शुरू हुई थी। ब्रांड ने शुरुआत में हाइब्रिड ट्रिम्स के टॉप और मिड-स्पेक वेरिएंट बनाने पर ध्यान केंद्रित किया। अब, टोयोटा ने इनोवा हाईक्रॉस के निचले वेरिएंट की डिलीवरी भी शुरू कर दी है, जिसमें बेस-स्पेक हाइक्रॉस जी ट्रिम भी शामिल है। इस कहानी में, हम एंट्री-लेवल इनोवा हाईक्रॉस जी पर करीब से नज़र डालते हैं और वाहन के पावरट्रेन विकल्पों और कीमतों पर भी चर्चा करते हैं।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जी: बाहरी

सबसे पहले, जो वाहन हम यहां देख रहे हैं वह एंट्री-लेवल G (नॉन-हाइब्रिड) 8-सीटर है जो 'सुपर व्हाइट' रंग में तैयार है। जबकि इस ट्रिम के लिए बुकिंग बहुत अधिक नहीं है, सूत्र हमें बताते हैं कि मुट्ठी भर बेड़े संचालकों के साथ-साथ निजी खरीदारों का एक अच्छा हिस्सा भी एंट्री-लेवल जी ट्रिम का विकल्प चुन रहा है।

बाहर की तरफ, प्रवेश स्तर की इनोवा हाईक्रॉस जी जीरो क्रोम के साथ आती है, लोगो और बैजिंग को छोड़कर। ग्रिल और ग्रिल सराउंड सहित अधिकांश प्लास्टिक ट्रिम मैट ब्लैक में समाप्त होते हैं। एमपीवी में अलॉय व्हील नहीं मिलते हैं, लेकिन यह 16 इंच के स्टील व्हील के साथ आता है। हालाँकि, इसमें एलईडी हेडलैंप मिलते हैं।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जी: इंटीरियर और फीचर्स

इनोवा हाइक्रॉस के जी ट्रिम में एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है - उच्च ट्रिम्स पर कोई ब्रश एल्यूमीनियम या वुडग्रेन ट्रिम नहीं देखा जाता है, और डैशबोर्ड पूरी तरह से मोनो टोन और बेसिक दिखता है।

एक एंट्री-लेवल ट्रिम होने के नाते, इनोवा हाईक्रॉस जी में बहुत सारी विशेषताएं नहीं हैं। मानक उपकरण में पुश बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ बिना चाबी के प्रवेश शामिल है।

इस वेरिएंट में पावर फोल्डिंग विंग मिरर की कमी है, लेकिन इसमें विंग मिरर के लिए पावर एडजस्टमेंट मिलता है। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल से भी चूक गया। दिलचस्प बात यह है कि इनोवा हाइक्रॉस जी के स्टीयरिंग व्हील में बटन हैं, लेकिन वे केवल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मल्टी-इंफो डिस्प्ले की जांच के लिए कैलिब्रेट किए गए हैं।

इनोवा हाइक्रॉस जी में टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, ट्रैक्शन कंट्रोल, पहली और दूसरी पंक्तियों के लिए यूएसबी टाइप-सी स्लॉट और दूसरी पंक्ति की कप्तान कुर्सियों के लिए एक आर्मरेस्ट भी है।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जी: पावरट्रेन

जैसा कि पहले बताया गया है , इनोवा हाइक्रॉस में डीजल इंजन या मैनुअल गियरबॉक्स नहीं है। इस कॉम्बिनेशन की तलाश करने वाले ग्राहकों को फिर से पेश की गई इनोवा क्रिस्टा को देखना होगा, जिसमें अब केवल डीजल-मैनुअल कॉम्बिनेशन मिलता है।

इनोवा हाइक्रॉस जी पर वापस आते हुए, यह ट्रिम स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 173hp के लिए अच्छा है जो CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। हालांकि यह संस्करण स्वचालित गियरबॉक्स के साथ तीन-पंक्ति एमपीवी की तलाश करने वाले निजी खरीदार के लिए एक अच्छा विकल्प है, उच्च ईंधन लागत के कारण स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल स्वचालित पावरट्रेन बेड़े ऑपरेटरों के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। टोयोटा 16kpl के ARAI ईंधन अर्थव्यवस्था के आंकड़े का दावा करती है, हालांकि वास्तविक जीवन ईंधन दक्षता संख्या कम होने की उम्मीद है।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस मूल्य निर्धारण और वितरण विवरण

Innova Hycross के एंट्री-लेवल G वेरिएंट की कीमत 18.55 लाख रुपये से शुरू होती है। NA इंजन के साथ टॉप-स्पेक इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 19.45 लाख रुपये है, जबकि टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए हाइब्रिड लाइन-अप 24.76 लाख-29.72 लाख रुपये के बीच है। (एक्स-शोरूम, भारत)।

जहां तक ​​डिलीवरी का सवाल है, डीलर सूत्र हमें बताते हैं कि अधिकांश शहरों में निचले वेरिएंट की प्रतीक्षा अवधि लगभग छह महीने है, और उच्च वेरिएंट, विशेष रूप से हाइब्रिड तकनीक वाले लगभग चार महीने में वितरित किए जा रहे हैं।

यह भी देखें:

नेक्स्ट-जेन टोयोटा टैकोमा फ्यूचर फॉर्च्यूनर, हिलक्स प्लेटफॉर्म का पूर्वावलोकन करेगी

टोयोटा हिलक्स ने बायबैक योजना का आश्वासन दिया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *