बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड ने अभी तक के सबसे शक्तिशाली एम मॉडल के रूप में शुरुआत की

बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड फ्रंट

बीएमडब्ल्यू ने एक्सएम लेबल रेड को अपने एम डिवीजन द्वारा निर्मित सबसे शक्तिशाली कार के रूप में पेश किया है। यह एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 4.4-लीटर V8 और इलेक्ट्रिक मोटर पैक करता है जो 748hp और 1,000Nm तक का संयोजन करता है।

  1. बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज 76-84 किमी है
  2. इसमें बाहर और अंदर लाल लहजे हैं
  3. एक्सएम लेबल रेड 3.8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है

ये आंकड़े मानक XM पर 95hp और 200Nm उत्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो V8 के अपग्रेड पैकेज के हिस्से में बकाया है। अकेले पेट्रोल इंजन अब 585hp और 750Nm का उत्पादन करता है - अपने सामान्य 490hp पर उल्लेखनीय वृद्धि।

बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड पावरट्रेन और प्रदर्शन

इस बीच, एक्सएम के इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन तत्व - एक 25.7kWh बैटरी और एक 197hp, 280Nm मोटर - काफी हद तक अपरिवर्तित हैं। बीएमडब्ल्यू द्वारा पेटेंट किया गया एक नया प्री-गियरिंग चरण मोटर के टॉर्क आउटपुट (गियरबॉक्स में) को अधिकतम 450Nm तक बढ़ा देता है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह हर समय सुलभ है या लॉन्च-कंट्रोल सेटिंग तक सीमित है।

जोड़ा गया ग्रंट एक्सएम की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज में मामूली कमी के लिए बनाता है, मानक एक्सएम में 82-89 किमी से एक्सएम लेबल रेड में 76-84 किमी तक, लेकिन यह अभी भी समान आकार के पीएचईवी के बीच एक प्रतिस्पर्धी आंकड़ा है।

अपग्रेड का मतलब है कि लेबल रेड 3.8 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है, जो नियमित एक्सएम की तुलना में आधा सेकेंड तेज है। यह वैकल्पिक M ड्राइवर पैकेज या इसके बिना 250kph वाली कारों में एक डी-प्रतिबंधित 290kph पर तूफान आता है। ईवी मोड कार को 140 किमी प्रति घंटे तक सीमित करता है।

पावर को दोनों एक्सल में भेजा जाता है और इलेक्ट्रॉनिक मल्टी-प्लेट क्लच द्वारा मांग के अनुसार दोनों के बीच विभाजित किया जाता है, जो 4WD स्पोर्ट मोड में पीछे की ओर पावर हेडिंग की मात्रा को एप एम की विशिष्ट रियर-ड्रिवन हैंडलिंग डायनेमिक्स तक बढ़ाता है।

रियर एक्सल पर एक अंतर बाएं और दाएं पहियों के बीच टोक़ को विभाजित करने में भी सक्षम है, जैसा कि "ब्रेक इनपुट की आवश्यकता के बिना कली में निप अंडरस्टेयर" की आवश्यकता होती है, जबकि 48V एंटी-रोल फ़ंक्शन कॉर्नरिंग में सटीकता और सटीकता को बढ़ाता है।

बीएमडब्ल्यू एक्सएम बाहरी और आंतरिक

एक्सएम का "ऑन-स्टेज/बैकस्टेज" का लोकाचार, जिसका अर्थ है कि बाहरी भाग ध्यान खींचने वाला है और आंतरिक एक आकर्षक लाउंज है, लेबल रेड में प्रवर्धित है। यह फ्रंट ग्रिल और साइड विंडो (काला वैकल्पिक है) के साथ-साथ लाल और काले इंटीरियर ट्रिम के आसपास टोरंटो रेड एक्सेंट की एक श्रृंखला प्राप्त करता है।

इंटीरियर लेआउट अन्यथा अपरिवर्तित है, सामने की तरफ चमड़े की बकेट सीट और एक समर्पित इंफोटेनमेंट स्क्रीन, टैबलेट होल्डर और यूएसबी-सी पोर्ट के साथ एम लाउंज रियर बेंच है।

परिवेश प्रकाश, चार-जोन जलवायु नियंत्रण और हारमोन कार्डन ध्वनि प्रणाली मानक उपकरण हैं; एक 1475W बोवर्स एंड विल्किंस हाई-फाई एक वैकल्पिक अतिरिक्त के रूप में उपलब्ध है।

क्या बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड भारत आएगी?

चूंकि बीएमडब्ल्यू एक्सएम पहले से ही भारत में बिक्री पर है, जिसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपये है , लेबल रेड भी सीमित संख्या में हमारे तटों पर आ सकती है। जबकि यूके में लेबल रेड की कीमतें GBP 170,860 (लगभग 1.74 करोड़ रुपये) से शुरू होती हैं, उम्मीद है कि भारत में इसकी कीमत प्रीमियम होगी।

लेबल रेड शंघाई मोटर शो में अपनी शुरुआत करेगा, क्योंकि बीएमडब्ल्यू स्वीकार करता है कि एक्सएम (अमेरिका और मध्य पूर्व के साथ) के लिए चीन एक प्रमुख बाजार है।

अगर बीएमडब्ल्यू भारत में एक्सएम लेबल रेड लॉन्च करने का फैसला करती है, तो यह लेम्बोर्गिनी उरुस , पोर्श केयेन टर्बो जीटी और एस्टन मार्टिन डीबीएक्स 707 को टक्कर देगी।

यह भी देखें:

2022 बीएमडब्ल्यू एक्सएम फर्स्ट लुक: अब तक की सबसे पावरफुल बीएमडब्ल्यू

2023 बीएमडब्ल्यू एक्सएम लेबल रेड इमेज गैलरी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *