Volkswagen ID 2 आधारित EV SUV को 4WD विकल्प मिलेगा

वोक्सवैगन आईडी क्रॉज़ कॉन्सेप्ट का उपयोग प्रतिनिधित्वात्मक उद्देश्यों के लिए किया गया है।

वोक्सवैगन एक पूरी तरह से नई प्रवेश स्तर की ईवी एसयूवी तैयार कर रहा है जो आईडी 2 ईवी हैचबैक पर आधारित होगी और लोकप्रिय वीडब्ल्यू आईडी 3 के तहत होगी। उम्मीद की जा रही है कि नई ईवी एसयूवी को आईडी 2एक्स नाम दिया जाएगा और इसमें एसयूवी विशिष्ट संकेत जैसे अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस और 4डब्ल्यूडी विकल्प होगा।

  1. VW ID 2X SUV ID 2 EV हैच पर आधारित होगी
  2. वैकल्पिक 4WD मिलेगा
  3. परफॉर्मेंस वेरिएंट भी मिल सकता है

सूत्र हमें बताते हैं कि VW ID 2X SUV होल्ड पर है, और श्रृंखला के उत्पादन के लिए हरी झंडी मिलना अभी बाकी है। आईडी 2 हैचबैक के अधिक कठोर पुनरावृत्ति का परिचय वोक्सवैगन को अपने वर्तमान प्रवेश स्तर के पेट्रोल संचालित लाइन-अप को प्रतिबिंबित करने की अनुमति देगा, जिसमें लोकप्रिय नवीनतम-जेन वीडब्ल्यू पोलो और टी-क्रॉस (भारत में टाइगुन के रूप में बेचा गया) शामिल है।

यह नई ID 2X EV SUV MEB एंट्री स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म के और भी अधिक इंजीनियर संस्करण पर आधारित होगी जिसे विशेष रूप से विभिन्न बॉडी स्टाइल के एंट्री-लेवल EV के लिए डिज़ाइन किया गया है।

आईडी 2 लाइन-अप में चार-पहिया ड्राइव सिस्टम की शुरूआत भी मौजूदा उच्च प्रदर्शन वाले वोक्सवैगन गोल्फ आर के लिए एक इलेक्ट्रिक उत्तराधिकारी की पेचीदा संभावना को बढ़ाती है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेची जाती है, जो वोक्सवैगन को अबार्थ के नए 500e प्रतिद्वंद्वी के लिए एक बेबी हॉट ईवी प्रदान करेगी। और आगामी अल्पाइन R5। यह पहले ही पुष्टि की जा चुकी है कि "योजना चरणों में कई इलेक्ट्रिक आर मॉडल" के साथ, वोक्सवैगन का आर प्रदर्शन ब्रांड केवल 2030 तक इलेक्ट्रिक होगा।

वोक्सवैगन ने पहले ID X कॉन्सेप्ट के साथ 4WD हॉट हैचबैक के लिए अपनी योजनाओं का संकेत दिया था - 329hp के साथ ID 3 का एक कम, हल्का और कठोर संस्करण, 5.3 सेकंड का 0-100kph समय और एक समर्पित ड्रिफ्ट मोड। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या MEB प्लेटफॉर्म का छोटा संस्करण इस स्तर की शक्ति और संबद्ध चेसिस संशोधनों को समायोजित कर सकता है।

भारत के लिए वोक्सवैगन लाइन-अप

वोक्सवैगन वर्तमान में वर्टस सेडान, टाइगुन और टिगुआन एसयूवी से लेकर भारत में कई पेट्रोल-संचालित मॉडल बेचता है। जहाँ तक EVs की बात है, ब्रांड वर्तमान में VW ID 4 SUV का परीक्षण कर रहा है जो इस साल भारत में बिक्री के लिए जाने की संभावना है।

आईडी 2एक्स एसयूवी पर आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

यह भी देखें:

वोक्सवैगन आईडी 3 फेसलिफ्ट ने सॉफ्टवेयर, गुणवत्ता में बड़े उन्नयन के साथ खुलासा किया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *