सुजुकी जिम्नी हेरिटेज संस्करण ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुआ

सुजुकी जिम्नी विरासत संस्करण सामने

सुजुकी ने ऑस्ट्रेलिया में जिम्नी हेरिटेज संस्करण का अनावरण किया है। यह संस्करण तीन दरवाजों वाली जिम्नी की सिर्फ 300 इकाइयों तक सीमित रहेगा और कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएगा।

  1. सुजुकी जिम्नी हेरिटेज सिर्फ 300 यूनिट तक सीमित
  2. यह यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित रहता है
  3. केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है

सुजुकी जिम्नी हेरिटेज: इसे क्या मिलता है?

1970, 80 और 90 के दशक की जिम्नी की ऑफ-रोड विरासत को याद करने के लिए, सुजुकी ऑस्ट्रेलिया ने जिम्नी हेरिटेज संस्करण को विशेष रेट्रो-थीम वाले ग्राफिक्स दिए हैं, जिसमें नारंगी और लाल धारियों के किनारे और पीछे हैं। इसमें रेट्रो ग्राफिक्स के साथ रियर फेंडर पर जिम्नी हेरिटेज डेकल भी है। इसके अलावा, जिम्नी में सफेद रंग में सुजुकी लोगो के साथ रेड मड फ्लैप भी है। हेरिटेज एडिशन केवल चार रंगों- व्हाइट, जंगल ग्रीन, ब्लूश ब्लैक पर्ल और मीडियम ग्रे में उपलब्ध है।

सुजुकी जिम्नी हेरिटेज: फीचर्स

जिम्नी हेरिटेज में नियमित जिम्नी जैसे ही फीचर हैं। इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एक रिवर्स कैमरा, क्लाइमेट कंट्रोल और चमड़े से लिपटा स्टीयरिंग व्हील है।

सुजुकी जिम्नी हेरिटेज: कोई यांत्रिक परिवर्तन नहीं

Suzuki ने Jimny Heritage में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। यह 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन के साथ जारी है जो 105hp और 134Nm का टार्क पैदा करता है। सुजुकी ने उल्लेख किया है कि हेरिटेज संस्करण केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। हालाँकि, नियमित संस्करण में अभी भी 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। हेरिटेज संस्करण में सुजुकी का ऑलग्रिप प्रो फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम भी है।

मारुति सुजुकी जिम्नी: अपेक्षित मूल्य, लॉन्च टाइमलाइन, प्रतिद्वंद्वी

मारुति सुजुकी ने 12 जनवरी को ऑटो एक्सपो 2023 में 5-डोर जिम्नी का अनावरण किया और इसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। ऑफ-रोड एसयूवी की कीमत की घोषणा मई में होने की उम्मीद है और यह पहले ही 15,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त कर चुकी है। इसे मारुति की नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से रिटेल किया जाएगा और कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

लॉन्च होने पर 5-डोर जिम्नी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, लेकिन महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा के आगामी 5-डोर संस्करणों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

जिम्नी हेरिटेज से आप क्या समझते हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं।

यह भी देखें:

मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर प्रोडक्शन अप्रैल में शुरू होगा

Suzuki Jimny EV 2026 में आने की उम्मीद है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *