फेरारी SF-23 ने 2023 F1 सीज़न के लिए खुलासा किया: नया क्या है?

फेरारी SF-23 सामने

फेरारी आगामी 2023 F1 सीज़न के लिए अपने चैलेंजर को प्रकट करने वाली नवीनतम टीम है। जबकि SF-23 पिछले साल की कार का एक विकास है, फेरारी का कहना है कि इसे "पूरी तरह से नया रूप दिया गया" है क्योंकि यह एक अधिक गंभीर चैम्पियनशिप चुनौती को माउंट करने के लिए दिखता है, जिसमें नए टीम प्रिंसिपल फ्रेडरिक वासेउर शीर्ष पर हैं।

  • वासेपुर बिनोटो की जगह नए टीम प्रिंसिपल बने
  • चार्ल्स लेक्लर और कार्लोस सैंज टीम के साथ जारी हैं
  • निलंबन को फिर से डिज़ाइन किया गया

फेरारी SF-23 अद्यतन

जैसा कि फेरारी के लिए परंपरा है, नया SF-23 भी एक लाल-प्रमुख पोशाक खेलता है, इस बार कुछ नग्न कार्बन फाइबर वर्गों के साथ मैट लाल का संयोजन। रियर विंग पर 'लॉन्ग एफ' फेरारी लोगो भी वापस आ गया है। चेसिस क्षेत्र के प्रमुख एनरिको कार्डिले कहते हैं, "हमारी 2023 कार उस कार का विकास है जिसे हमने पिछले साल चलाया था, लेकिन वास्तव में इसे पूरी तरह से नया रूप दिया गया है।"

वर्टिकल डाउनफोर्स को बढ़ाने और "डिज़ाइन की गई संतुलन विशेषताओं को प्राप्त करने" के लिए वायुगतिकीय परिवर्तन किए गए हैं। ट्रैक पर कार में किए जा सकने वाले समायोजन की सीमा को बढ़ाने के लिए निलंबन को फिर से डिज़ाइन किया गया है। "सबसे स्पष्ट परिवर्तन सामने निलंबन के क्षेत्र में हैं जहां हम एक कम ट्रैक रॉड में चले गए हैं," कार्डिले ने कहा। फ्रंट विंग और नाक में और बदलाव किए गए हैं।

चार्ल्स लेक्लेर और कार्लोस सैंज के साथ टीम अपरिवर्तित ड्राइवर लाइन-अप के साथ जारी है। आधिकारिक खुलासे के बाद दोनों ड्राइवरों के पास फियोरानो में SF-23 चलाने का मौका था।

वासेपुर: चैंपियनशिप जीतना आसान काम नहीं होगा

2022 की शुरुआत में फेरारी ने 2018 के बाद पहली बार अपनी गंभीर चैम्पियनशिप चुनौती को माउंट किया। F1-75 ने कुल चार रेस जीतीं और 12 पोल पोजीशन हासिल की। लेकिन एक मजबूत कार होने के बावजूद, सीजन बढ़ने के साथ टीम का शुरुआती वादा फीका पड़ गया, मोटे तौर पर खराब रणनीति कॉल, विश्वसनीयता के मुद्दों और कई बार ड्राइवर की त्रुटियों के कारण।

लेक्लेर ने खिताब विजेता मैक्स वेरस्टैपेन से 146 अंक पीछे दूसरे स्थान पर सीज़न समाप्त किया। इस बीच, फेरारी कंस्ट्रक्टर्स स्टैंडिंग में रेड बुल से 204 अंक पीछे था।

लेकिन टीम एक नई दिशा के साथ 2023 में प्रवेश करती है - पूर्व अल्फा रोमियो टीम के प्रमुख फ्रेडरिक वासेपुर को मैटिया बिनोटो को बदलने के लिए तैयार किया जा रहा है। "पिछले पांच हफ्तों में, मुझे हमारी टीम के कई सदस्यों को जानने का मौका मिला है। हमारे यहां लोगों का एक बड़ा समूह है और यह स्पष्ट है कि पूरी टीम में प्रेरणा अधिक है," वासेर ने कहा, जिन्होंने आधिकारिक तौर पर जनवरी की शुरुआत में काम शुरू किया था।

उन्होंने कहा, "आज हम अपने 2023 के दावेदार को अपने सहयोगियों और टिफोसी के साथ लॉन्च कर रहे हैं, और कार कैसी दिखती है, इससे मैं बहुत खुश हूं।" "हमारा ध्यान जल्द ही दूसरे पहलू पर जाएगा, जो इसकी गति और प्रदर्शन है। हमारे पास दो प्रतिभाशाली ड्राइवर हैं जो जीतने के लिए उत्सुक हैं और इसे हासिल करने के लिए आवश्यक कौशल रखते हैं। हमारा उद्देश्य चैंपियनशिप जीतना है, जो आसान काम नहीं होगा क्योंकि हमारे प्रतिस्पर्धियों के दिमाग में बिल्कुल वही लक्ष्य होगा। हमें अपने साथ सही मानसिकता लानी होगी और हमेशा कल को आज से बेहतर बनाने पर काम करना होगा।

2023 F1 सीज़न के लिए आधिकारिक प्री-सीज़न परीक्षण 23 फरवरी को बहरीन में शुरू होगा। पहली रेस इसी ट्रैक पर 3-5 मार्च को होगी।

यह भी देखें:

एस्टन मार्टिन 2023 F1 चैलेंजर से पता चला: नया क्या है?

खाड़ी के भागीदार विलियम्स रेसिंग; 2023 F1 कार से पता चला

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *