2023 F1: मर्सिडीज W14 काली पोशाक के साथ प्रकट हुई

F1 2023 मर्सिडीज W14

मर्सिडीज अपनी आगामी 2023 F1 रेसर कार - W14 के लिए एक काले रंग की पोशाक में लौट आई है। इस बार टीम के पारंपरिक चांदी योजना के लिए नहीं जाने के पीछे एक और व्यावहारिक कारण है, जिसमें उजागर कार्बन फाइबर अतिरिक्त वजन कम करने में मदद करता है।

  • मर्सिडीज का कहना है कि W14 में 2022 की समस्याओं के साहसिक समाधान शामिल हैं
  • लुईस हैमिल्टन, जॉर्ज रसेल 2023 में W14 की दौड़ में शामिल होंगे
  • मिक शूमाकर रिजर्व ड्राइवर होंगे

मर्सिडीज W14: नया क्या है?

W14 में सबसे स्पष्ट बदलाव नई पोशाक है। मर्सिडीज ने इससे पहले अपने नस्लवाद विरोधी संदेश को बढ़ावा देने के लिए 2020 और 2021 में ब्लैक लाइवरी चलाई थी। लेकिन, 2023 कार पर, यह समग्र वजन कम करने में मदद करता है, टीम ने मूल सिल्वर एरो के निर्माण से प्रेरणा ली।

"हम पिछले साल अधिक वजन वाले थे," टीम प्रिंसिपल टोटो वोल्फ ने समझाया। "इस साल हमने यह पता लगाने की कोशिश की है कि हम हर एक चने को कहाँ निचोड़ सकते हैं। तो अब इतिहास खुद को दोहराता है। आप देखेंगे कि कार में कुछ कच्चे कार्बन बिट्स हैं, साथ ही कुछ मैट ब्लैक पेंट किए गए हैं।

अभी के लिए, मर्सिडीज ने W14 के "पहले पुनरावृत्ति" को कॉल करने वाली कंप्यूटर-जनित छवियों को जारी किया है। लेकिन अभी तक ऐसा लग रहा है कि टीम ने अपने पूर्ववर्ती के संकीर्ण साइडपॉड्स को बरकरार रखा है। मर्सिडीज का कहना है कि उसने "एयरो नियमों की मांगों के लिए वायुगतिकीय विशेषताओं" से बेहतर मिलान करने के लिए बदलाव किए हैं। इसमें एक हल्का चेसिस, संशोधित सस्पेंशन ज्योमेट्री, कूलिंग सिस्टम एडजस्टमेंट और इंजन कवर पर एक नई गली प्रोफाइलिंग शामिल है।

तुलना करने के लिए स्लाइडर को बाएँ से दाएँ खींचें

मर्सिडीज ने पिछले साल के सबक से 'बोल्ड सॉल्यूशंस' का वादा किया

W14 को मर्सिडीज को चैंपियनशिप जीतने वाली फॉर्म में लौटाने का काम सौंपा जाएगा। 2022 सीज़न की खराब शुरुआत के बाद, जहां वे पॉर्पोइज़िंग से जूझ रहे थे, मर्सिडीज ने सीज़न के अंत में वापसी की, जॉर्ज रसेल ने लुईस हैमिल्टन से आगे, ब्राज़ील में जीत हासिल की

"W13 में निश्चित रूप से प्रदर्शन था, जिसे हम कभी भी अनलॉक करने में सक्षम नहीं थे, और इसके सभी डाउनफोर्स को जमीन पर रख दिया। सीजन के अंत में हमारी कार ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, हमारे पास अभी भी कुछ सर्किटों में प्रसिद्ध बाउंसिंग थी और कार ने ड्राइवरों को कभी भी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी, जो उन्हें वास्तव में धक्का देने में सक्षम होने तक सीमित कर दिया, "वोल्फ मानते हैं। "मुझे उम्मीद है कि 2023 इस बात का प्रमाण होगा कि हम समझ गए हैं कि समस्याओं को कैसे सुलझाया जाए और कार के पैकेज में सुधार किया जाए।"

W14 के साथ, मर्सिडीज का कहना है कि यह 2022 से अपनी सभी सीखों को शामिल करने के बाद "साहसिक समाधान" लाया है। या क्योंकि हमारा ध्यान अन्य मुद्दों को ठीक करने पर था," तकनीकी निदेशक माइक इलियट ने कहा।

"जब आप W14 को देखते हैं, तो आप W13 का डीएनए देखेंगे, लेकिन साथ ही बहुत सारे विकास और विस्तार में सुधार भी देखेंगे।"

मर्सिडीज इस साल एक अपरिवर्तित ड्राइवर लाइन-अप के साथ जारी रखने वाली टीमों में से एक है, जिसमें लुईस हैमिल्टन जॉर्ज रसेल के साथ ड्राइविंग कर रहे हैं। ये दोनों आज बाद में सिल्वरस्टोन में शुरुआती शेकडाउन के लिए W14 चलाएंगे।

2023 F1 सीज़न के लिए आधिकारिक प्री-सीज़न परीक्षण 23 फरवरी को बहरीन में शुरू होगा। पहली रेस इसी ट्रैक पर 3-5 मार्च को होगी।

यह भी देखें:

एस्टन मार्टिन 2023 F1 चैलेंजर से पता चला: नया क्या है?

फेरारी SF-23 ने 2023 F1 सीज़न के लिए खुलासा किया: नया क्या है?

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *